UP SUPER TET NOTIFICATION 2024 : यूपी नई प्राथमिक शिक्षक भर्ती 90000 पदों पर सरकार ने किया बड़ा ऐलान

UP SUPER TET NOTIFICATION 2024 : यूपी नई प्राथमिक शिक्षक भर्ती 90000 पदों पर सरकार ने किया बड़ा ऐलान

UP SUPER TET NOTIFICATION 2024 : उत्तर प्रदेश प्राथमिक शिक्षा भर्ती को लेकर काफी बड़ा अपडेट देखने को मिल रहा है। इससे संबंधित दो विशेष खबरें आपके साथ साझा की जाने वाली है। अगर आप भी उत्तर प्रदेश में नई प्राथमिक शिक्षक भर्ती के विज्ञापन का इंतजार कर रहे हैं। तो यह खबर आप सभी अभ्यर्थियों के लिए काफी महत्वपूर्ण होने वाली है। इस खबर के माध्यम से आपको आधिकारिक तौर पर खुशखबरी देखने को मिल रही है उत्तर प्रदेश में पिछले 5 वर्षों से अभ्यर्थी Sarkari Teacher Bharti का इंतजार कर रहे हैं। परंतु अभी तक अभ्यर्थियों के इंतजार समाप्त नहीं हुआ है। लेकिन अभ्यर्थियों का इंतजार समाप्त होते दिख रहा है अभ्यर्थियों के लिए काफी बड़ी अपडेट जारी हुई है। यूपी नई प्राथमिक शिक्षक भर्ती को लेकर पूरी जानकारी इसलिए के माध्यम से आपके साथ साझा की जाएगी।

यूपी नई प्राथमिक शिक्षक भर्ती को लेकर बड़ी खबर जारी ( UP PRATHMIK SHIKSHAK BHARTI 2024 NOTIFICATION LATEST UPDATE )

उत्तर प्रदेश में Prathmik Shikshak Bharti को लेकर काफी बड़ा अपडेट देखने को मिल रहा है। आप सभी अभ्यर्थियों को बता दें कि यूपी प्राथमिक शिक्षक भर्ती को लेकर डीएलएड तथा बीटीसी अभ्यर्थियों के लिए बड़ा ऐलान देखने को मिल रहा है। वहीं पर कैबिनेट मीटिंग भी होने वाली है। आप सभी को बता दें कि यूपी में New Teacher Vacancy 2024 की मांग हेतु धरना प्रदर्शन किया जा रहा है। वहीं पर तारीख भी तय हो चुकी है 5 फरवरी को लखनऊ SCERT कार्यालय में महा धरना प्रदर्शन डिलीट और बीटीसी अभ्यर्थियों की तरफ से किया जाएगा। वहीं पर उत्तर प्रदेश के लिए 5 फरवरी को एक खास दिन होने वाला है। मुख्यमंत्री श्री योगी आदित्यनाथ की तरफ से New Shikshak Bharti 2024 को लेकर फैसला भी इस खास दिन दिया जाएगा। हालांकि 5 फरवरी को ऐसा क्या दिन है जिस दिन नई प्राथमिक शिक्षक भर्ती को लेकर बड़ी खुशखबरी देखने को मिल सकती है‌। वह भी सरकारी तौर पर इस संबंध में इसकी पूरी जानकारी नीचे दी गई है।

उत्तर प्रदेश कैबिनेट मीटिंग का आयोजन 5 फरवरी को ( UP SUPER TET NOTIFICATION 2024 )

उत्तर प्रदेश कैबिनेट मीटिंग का आयोजन 5 फरवरी 2024 को होने जा रहा है। 5 फरवरी को अभ्यर्थी प्राथमिक शिक्षक भर्ती को लेकर धरना प्रदर्शन भी करने जा रहे हैं। तो वहीं दूसरी तरफ कैबिनेट मीटिंग को भी 5 फरवरी को सुबह 9:30 बजे से रखी गई है। आप सभी को बता दें कि इस कैबिनेट मीटिंग में हो सकता है। कि नए प्राथमिक शिक्षक भर्ती हेतु कुछ बड़ा एलान योगी आदित्यनाथ की तरफ से देखने को मिल सकता है । क्योंकि यूपी में लोकसभा चुनाव इस वर्ष रखा गया है। और लोकसभा चुनाव को देखते हुए इस कैबिनेट मीटिंग में Primary Teacher Vacancy को लेकर काफी बड़ा अपडेट देखने को मिल सकता है। और इस भर्ती के लिए एक और कारण है। कि बिहार में लगातार तीसरी बार शिक्षक भर्ती देखने को मिल रही है। तो वहीं पर यूपी सरकार भी चाहेगी कि यूपी में भी प्राथमिक शिक्षक भर्ती का विज्ञापन जारी किया जाए ऐसे में उम्मीद की जा सकती है। कि 5 फरवरी को New Primary Teacher Vacancy 2024 का विज्ञापन देखने को मिल सकता है।

Post a Comment

Previous Post Next Post