UPSSSC ने निकाली सहायक लेखाकार, असिस्टेंट स्टोर कीपर समेत 3030 पदों पर भर्ती आवेदन इस दिन से शुरू

UPSSSC ने निकाली सहायक लेखाकार, असिस्टेंट स्टोर कीपर समेत 3030 पदों पर भर्ती आवेदन इस दिन से शुरू

UPSSSC Recruitment 2024: यदि आप भी सच्चाई नौकरी की तलाश कर रहे हैं तो उत्तर प्रदेश अधीनस्थ सेवा चयन आयोग की तरफ से आपके लिए एक शानदार मौका देखने को मिल रहा है। आज UPSSSC की तरफ से असिस्टेंट स्टोर कीपर/ अस्सिटेंट ग्रेड के 200 पद और सहायक लेखाकार लेखा परीक्षक के 1828 पदों पर भर्ती के लिए आधिकारिक नोटिफिकेशन जारी कर दिया गया है। बता दें कि इससे पहले UPSSSC नाम फार्मासिस्ट आयुर्वेदिक के 1002 पदों पर भारती के लिए नोटिफिकेशन जारी किया था जिसके लिए आवेदन प्रक्रिया को 12 फरवरी से शुरू करके 3 मार्च तक चलाया जाएगा। वहीं पर UPSSSC की ओर से कॉल 300030 पदों पर सरकारी नौकरी के लिए आवेदन के लिए नोटिफिकेशन जारी किए गए हैं। जो उम्मीदवार इन पदों के लिए अपना आवेदन दर्ज करना चाहते हैं। वह पहले भारती से जुड़ी महत्वपूर्ण जानकारी को अवश्य पढ़ ले इसके बाद ही आगे की प्रक्रिया को पूरी करने की कोशिश करें।

इस भर्ती में आवेदन करने के योग्य उम्मीदवार भर्ती के आधिकारिक वेबसाइट UPSSSC.gov.in पर 15 फरवरी से 6 मार्च 2024 तक अपना ऑनलाइन आवेदन दर्ज कर सकते हैं फॉर्म में बदलाव करने की आखिरी तिथि 11 मार्च 2024 को रखी गई है बता दे की असिस्टेंट स्टोर कीपर के 1099 पदों पर असिस्टेंट ग्रेड के लेवल 1 पदों पर आवेदन आमंत्रित किए गए हैं। हालांकि प्रक्रिया पूरी तरह से ऑनलाइन रखी गई है आवेदन करने के लिए उम्मीदवारों को इसकी आधिकारिक वेबसाइट UPSSSC.gov.in पर जाना पड़ेगा। अन्य किसी भी माध्यम से इसका आवेदन स्वीकृत नहीं किया जाएगा वहीं पर इन पदों पर सभी क्रांतिकारी के उम्मीदवारों के लिए आवेदन फीस को ₹25 रखा गया है।

UPSSSC PRELIMINARY ELIGIBILITY TEST के आधार पर होगी परीक्षा

असिस्टेंट स्टोर कीपर / अस्सिटेंट ग्रेड के पदों पर उम्मीदवारों की शॉर्ट लिस्टिंग उनके प्रारंभिक परीक्षा यानी PET 2023 के प्राप्तांगों के हिसाब से कराई जाएगी।

सहायक लेखाकार/लेखा परीक्षक के 1828 पदों पर आवेदन

सहायक लेखाकार लेखा परीक्षा के पदों पर आवेदन प्रक्रिया को 20 फरवरी 2024 से शुरू कर दिया जाएगा वहीं पर इसकी आवेदन की अंतिम तिथि को 11 मार्च 2013 को रखा गया है। तथा आवेदन में बदलाव की तिथि को 18 मार्च 2024 को रखा गया है। हालांकि आपको बता दे कि इसके सहायक लेखाकार के 668 पद, सहायक लेखाकार के 950 पद, लेखा परीक्षा के 209 पद और उत्तर प्रदेश राज्य विधिक सेवा प्राधिकरण के नियंत्रणाधीन सहायक लेखाकार के केवल एक पद पर उम्मीदवारों का चयन किया जाएगा। वहीं पर इसके कुल मिलाकर सहायक लेखाकार/लेखा परीक्षा के 1828 पदों पर भर्ती जारी की गई है। इन पदों पर आवेदन करने के लिए इच्छुक उम्मीदवार इसकी आधिकारिक वेबसाइट UPSSSC.gov.in के माध्यम से अपना ऑनलाइन आवेदन दर्ज कर सकते हैं। वहीं पर अभ्यर्थी किसी और तरीके से अपना आवेदन दर्ज नहीं कर सकते वह आवेदन अस्वीकृत माना जाएगा। और इस भर्ती में आवेदन करने के लिए सभी क्रांतिकारी की उम्मीदवारों के लिए आवेदन शुल्क ₹25 रखा गया है।

Post a Comment

Previous Post Next Post