LLB EXAM NOTIFICATION 2024 : एलएलबी की निरस्त परीक्षा अब सात फरवरी को होगी, जानें सम्पूर्ण जानकारी

LLB EXAM NOTIFICATION 2024 : एलएलबी की निरस्त परीक्षा अब सात फरवरी को होगी, जानें सम्पूर्ण जानकारी

LLB EXAM NOTIFICATION 2024 : इलाहाबाद विश्वविद्यालय के जितने भी लब उम्मीदवारों की पांचवें सेमेस्टर की परीक्षा निरस्त हो गई थी। उसे परीक्षा के लिए बहुत ही बड़ी समस्या खड़ी हो चुकी है। हालांकि अब विभाग ने उनके परीक्षा की तिथि को जारी कर दिया है। इसलिए आप सोशल मीडिया पर इसकी बहुत चर्चाएं चल रही है। 24 जनवरी को जो एलएलबी के पांचवें सेमेस्टर की परीक्षा निरस्त की गई थी। अब उसे परीक्षा की तिथि को 7 फरवरी निर्धारित कर दिया है। 7 फरवरी को दोपहर के बाद 2:00 बजे से शाम 5:00 तक इसकी परीक्षा का आयोजन कराया जाएगा। आप सभी की जानकारी के लिए बता दिया जाए की इसका यह विज्ञापन शुक्रवार को शाम 7:00 बजे जारी किया गया है।

LLB EXAM DATE 2024 : एलएलबी एग्जाम डेट मे हुआ बड़ा बदलाव 

खास 24 जनवरी को कराए जाने वाली एलएलबी की परीक्षा में जितने भी छात्र एवं छात्राएं सम्मिलित थे। उन सभी की परीक्षाएं निरस्त कर दी गई थी। मगर उनकी परीक्षा को लेकर बहुत बड़ी खुशखबरी आ चुकी है। क्योंकि जितने भी उम्मीदवार 24 जनवरी को परीक्षा में सम्मिलित थे। अब उनको 7 फरवरी की परीक्षा में सम्मिलित होने की कोई आवश्यकता नहीं पड़ेगी। सोशल मीडिया का पेपर कटिंग के मुताबिक बताया जा रहा है। कि जितनी भी उम्मीदवार 24 जनवरी की परीक्षा में सम्मिलित थे। अब उनको 7 फरवरी की परीक्षा में बैठने का कोई आवश्यकता नहीं पड़ेगी। 

LLB EXAM Date latest News : 24 जनवरी की क्यों निरस्त हुई परीक्षा

कहां जा रहा है कि 24 जनवरी को एलएलबी के पांचवें सेमेस्टर की परीक्षा का निरस्त कराए जाने का मुख्य उद्देश्य मे छात्रों की मदद से यह सूचना प्राप्त हुई है। सिलेबस के बाहर से पूछे जाने वाले प्रश्न का आरोप लगाते हुए परीक्षा का बहिष्कार किया गया है। वही जब परीक्षा केंद्र में उपस्थित शिक्षकों ने सभी छात्र एवं छात्रों को समझने की कोशिश की तो छात्र शिक्षकों पर ही भिड़ गए थे। छात्रों ने बस यही इल्जाम लगाया था। कि उनके सिलेबस के बाहर से प्रश्न पूछे गए हैं। इसीलिए 24 जनवरी की एलएलबी के पांचवें सेमेस्टर की परीक्षा निरस्त की गई थी। 

LLB EXAM Date Expand New : किन छात्रों को दोबारा परीक्षा देनी पड़ेगी

आप सभी उम्मीदवारों की जानकारी के लिए बता दिया जाए की परीक्षा में कुल 375 छात्र सम्मिलित हुए थे। जिसमें से 250 उम्मीदवारों में परीक्षा छोड़ दी थी। और 125 उम्मीदवार पेपर में सम्मिलित हुए थे। बताया जा रहा है। कि 24 जनवरी की परीक्षा को निरस्त कर दिया है। जिसमें से अब 125 उम्मीदवार दोबारा इस परीक्षा को नहीं देंगे। बल्कि जितने भी ढाई सौ उम्मीदवार बचे हुए थे। अब उनकी दोबारा से परीक्षा का आयोजन 7 फरवरी को कराया जा रहा है। जिसमें काफी सोच समझ के तय किया गया है। कि जो छात्र परीक्षा में सम्मिलित हुए थे। उन्हें अब दोबारा से परीक्षा देने की कोई आवश्यकता नहीं है।


Post a Comment

Previous Post Next Post