UP SUPER TET NOTIFICATION 2024 : 90000 पदों पर निकली शिक्षक भर्ती पात्रता परीक्षा, आवेदन शुरू

UP SUPER TET NOTIFICATION 2024 : 90000 पदों पर निकली शिक्षक भर्ती पात्रता परीक्षा, आवेदन शुरू

UP SUPER TET NOTIFICATION 2024 latest UPDATE

उत्तर प्रदेश शिक्षक पात्रता परीक्षा 2024 को लेकर काफी बड़ा अपडेट देखने को मिल रहा है। नया शिक्षा सेवा चयन आयोग के द्वारा यह बड़ा अपडेट जारी किया गया है। जो अभ्यर्थी 2024 में उत्तर प्रदेश में शिक्षक बनना चाहते हैं उन सभी अभ्यर्थियों के लिए या खबर काफी महत्वपूर्ण होने वाली है। तो वह अभ्यर्थी इस खबर को पूरा अवश्य पढ़ लें।


यूपीटीईटी 2024 नोटिफिकेशन को लेकर बड़ा अपडेट जारी : UP SUPER TET NOTIFICATION 2024 NEWS


उत्तर प्रदेश प्राथमिक शिक्षक भर्ती पात्रता परीक्षा की विज्ञापन को लेकर काफी महत्वपूर्ण महत्वपूर्ण जानकारी देखने को मिल रही है। तो आपकी जानकारी के लिए बताने की उत्तर प्रदेश मैं यदि आप new teacher vacancy 2024 का इंतजार कर रहे हैं तो आपका इंतजार जल्द ही समाप्त होने जा रहा है। उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री सहयोगी आदित्यनाथ की तरफ से जल्दी काफी बड़ा अपडेट देखने को मिल सकता है क्योंकि उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री श्री योगी आदित्यनाथ की तरफ से शिक्षा विभाग के रिक्त पदों पर नियुक्ति के लिए व्यक्तियों की जांच की जा रही है और विभाग को आदेश दिया गया है। कि जल्द ही रिक्त पदों की सूची आयोग के पास दे दी जाए ताकि आयोग के द्वारा teacher vacancy को जारी किया जा सके।


यूपी नई प्राथमिक शिक्षक 90000 भर्ती कब होगी जारी ( UP PRIMARY TEACHER VACANCY LATEST NEWS )


उत्तर प्रदेश के सभी अभ्यर्थियों की जानकारी के लिए बता दें कि उत्तर प्रदेश प्राथमिक शिक्षक भर्ती पात्रता परीक्षा को कब जारी किया जाएगा इसके बारे में बात कर लिया जाए तो उत्तर प्रदेश प्राथमिक शिक्षक भर्ती को नए आयोग के द्वारा जारी किया जाएगा। और सभी अभ्यर्थियों को या जानना आवश्यक है कि उत्तर प्रदेश में नए शिक्षा सेवा चयन आयोग का गठन हो रहा है और नए शिक्षा सेवा चयन आयोग का गठन फरवरी माह के शुरुआती सप्ताह में ही हो जाएगा यानी अब नए आयोग के सदस्य और अध्यक्ष का एलान किसी भी वक्त हो सकता है। और नया आयोग के सदस्य और अध्यक्ष के सक्रिय होते ही new Prathmik Shikshak Bharti को जारी कर दिया जाएगा।


उत्तर प्रदेश नई प्राथमिक शिक्षक भर्ती में कितने पद घोषित होंगे ( औरPrathmik Shikshak Bharti Latest Update Today )


उत्तर प्रदेश नई प्राथमिक शिक्षक भर्ती के कितने पदों पर विज्ञापन जारी किया जाएगा इसके बारे में बात कर ली जाए तो आपको बता दें कि prathmik shikshak के लिए 126000 पद खाली है। यानी की 126000 पद सहायक अध्यापक के लिए खाली है और वहीं पर जूनियर लेवल के शिक्षक की बात कर ली जाए तो इसके लिए 41000 पद खाली हैं। तो इन दोनों भारतीयों को मिलाकर लगभग 90000 पदों पर प्राथमिक शिक्षक भर्ती को जारी किया जा सकता है। हालांकि नई प्राथमिक शिक्षक भर्ती को 5 वर्षों से नहीं जारी किया गया इस कारण वर्ष इस वर्ष पदों की संख्या में बढ़ोतरी देखने को मिलेगी।

Post a Comment

Previous Post Next Post