DSSSB MTS Recruitment 2024 : 567 पदों पर डीएसएसएसबी जारी, जानें आवेदन की तिथी

DSSSB MTS Recruitment 2024 : 567 पदों पर डीएसएसएसबी जारी, जानें आवेदन की तिथी

DSSSB MTS Recruitment 2024 : जितने भी उम्मीदवार डीएसएसएसबी की भर्ती का इंतजार कर रहे थे। उन सभी के लिए बहुत ही बड़ी खुशखबरी आ चुकी है। क्योंकि हाल ही में विभाग की तरफ से विज्ञापन जारी किया गया है। जारी विज्ञापन के माध्यम से सूचना मिली है। कि 567 पदों पर भर्ती के आवेदन 8 फरवरी से शुरू किया जा रहे हैं। तो ऐसे में जितने भी आवेदन के इच्छुक उम्मीदवार है। उनको सरकारी नौकरी पाने का बहुत ही सुनहरा मौका सरकार ने दे दिया है। इसके आवेदन से जुड़ी शैक्षिक योग्यता, आयु सीमा, आवेदन प्रक्रिया के जैसी अन्य सभी जानकारी को नीचे संपूर्ण तरीके से बता रखा है।

DSSSB MTS Vacancy 2024 In Hindi

567 पदों पर डीएसएसएसबी की भर्ती का विज्ञापन जारी किया गया है। आप सभी उम्मीदवारों की जानकारी के लिए बता दें। कि 8 फरवरी से इसके आवेदन शुरू किए जाएंगे। 8 मार्च तक इसका आवेदन किया जा सकता है। तो ऐसे में जितने भी आवेदक इच्छुक उम्मीदवार है। वह इनकी आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर अपना ऑनलाइन आवेदन दर्ज कर सकता है।

DSSSB MTS Education Qualification : शैक्षिक योग्यता

डीएसएसएसबी की बहुत ही शानदार भर्ती होती है। इसमें जितने भी दसवीं पास बेरोजगार उम्मीदवार होते हैं। उन सभी के लिए इस भर्ती पर आवेदन संभव होता है। मतलब कि जितने भी उम्मीदवार 10वीं पास सर्टिफिकेट प्राप्त किए हैं। वह सभी इस पर अपना ऑनलाइन आवेदन दर्ज कर सकते हैं।

DSSSB MTS Age Limit : आयु सीमा 

इसमें आवेदन करने के लिए यदि आयु सीमा की बात की जाए तो कोई भी उम्मीद पर 18 वर्ष के ऊपर होना चाहिए। एवं 27 वर्ष के बीच में होना चाहिए। इसके अलावा सभी वर्ग से आने वाले उम्मीदवारों को उनके मापदंड के हिसाब से आयु में अधिक छूट दी जाएगी।

DSSSB MTS Application Fee : आवेदन शुल्क

  • ओबीसी / ईडब्ल्यूएस / जनरल - 100/- 
  • अन्य सभी उम्मीदवारों एवं महिलाओं के लिए कोई शुल्क नहीं लगती है।
  • ओबीसी ईडब्ल्यूएस जनरल वाले उम्मीदवार अपने शुल्क का भुगतान पेमेंट ऐप या नेट बैंकिंग के माध्यम से कर सकते हैं।

DSSSB MTS Exam Date 2024 

 परीक्षा की बात की जाए तो जितने भी उम्मीदवार डीएसएसएसबी की परीक्षा को लेकर चिंतित हैं। उन सभी को बता दिया जाए की उनकी परीक्षा की तिथि जल्द ही घोषित कर दी जाएगी। हालांकि अभी तक इसकी परीक्षा की फाइनल तिथि का पता नहीं चल पाया है। मगर विभाग के द्वारा यह सूचना प्राप्त हुई है। कि जल्द से जल्द आपको उनकी परीक्षा की तिथि भी बता दी जाएगी।

How to apply for DSSSB MTS : डीएसएसएसबी में आवेदन कैसे करें ? 

आवेदक से जुड़ी सभी जानकारी को हमने नीचे स्टेप बाय स्टेप बता रखा है। जिसके माध्यम से उम्मीदवार खुद से अपना ऑनलाइन आवेदन कर सकता है।

  • आवेदन करने के लिए सर्वप्रथम इनके द्वारा जारी विज्ञापन को अवलोकन करना होगा।
  • उसके बाद आपको उनकी आधिकारिक वेबसाइट पर अपना पंजीकरण करना है। 
  • पंजीकरण के माध्यम से अपना आवेदन फॉर्म खोलकर सभी जानकारी को दर्ज करके सबमिट करना है।
  • जितने भी उम्मीदवारों की आवेदन शुल्क का भुगतान करना है। वह अपने शुक्ल का भुगतान पेमेंट ऐप के माध्यम से कर सकते हैं।
  • ऊपर दी गई जानकारी को पढ़कर आप अपना आवेदन खुद से कर सकते हैं।

Post a Comment

Previous Post Next Post