UP SUPER TET NOTIFICATION 2024 : 75000 पदों पर नई प्राथमिक शिक्षक भर्ती के लिए सीएम योगी ने किया सख्त आदेश

UP SUPER TET NOTIFICATION 2024 : 75000 पदों पर नई प्राथमिक शिक्षक भर्ती के लिए सीएम योगी ने किया सख्त आदेश

UP SUPER TET NOTIFICATION 2024 : उत्तर प्रदेश नई प्राथमिक शिक्षक भर्ती के विज्ञापन को लेकर काफी बड़ा अपडेट देखने को मिल रहा है। जितने भी अभ्यर्थी डीएलएड प्रशिक्षित है या फिर बीटीसी प्रशिक्षित है। वह सब अभ्यर्थी लगातार नई प्राथमिक शिक्षक भर्ती के लिए धरना प्रदर्शन कर रहे हैं। हालांकि नई प्राथमिक शिक्षक भर्ती के निकलने की मांग को लेकर धरना प्रदर्शन को आज 23 दिन पूरे हो रहे हैं। या धरना प्रदर्शन लखनऊ के इको गार्डन में जारी है। नई प्राथमिक शिक्षक भर्ती निकल जाने को लेकर सभी डीएलएड प्रशिक्षित क्षेत्र व बीटीसी प्रसिद्ध क्षेत्र अभ्यर्थी धरना प्रदर्शन कर रहे हैं। और इस धरना प्रदर्शन में अगुवाई करने वाले डेलेड अध्यक्ष रजत सिंह की तरफ से यह बताया गया है। कि 5 वर्षों से नई प्राथमिक शिक्षक भर्ती को नहीं जारी किया गया है। जिस कारण से अभ्यर्थी काफी ज्यादा तनाव से जूझ रहे हैं। और उन्होंने कहा है की नई प्राथमिक शिक्षक भर्ती को जल्द से जल्द जारी किया जाना चाहिए। वहीं पर शासन स्तर से जुड़े काफी बड़ी खबर देखने को मिली पूरी जानकारी नीचे विस्तार पूर्वक बताई गई है।

UP SUPER TET NOTIFICATION 2024 LATEST UPDATE

यूपी में नई प्राथमिक शिक्षक भर्ती के विज्ञापन को लेकर लगातार अभ्यर्थी मांग कर रहे हैं। लेकिन प्राथमिक शिक्षक भर्ती की तैयारी विभाग के द्वारा हो चुकी है। विभाग ने खाली पदों का विवरण भी जुटा लिया है‌। आखिरकार खाली पदों को भरे जाने के लिए व्यवरा लिया गया है। आप सभी की जानकारी के लिए बता दिया जाए कि उत्तर प्रदेश शासन स्तर से जानकारी देखने को मिल रही है। कि जैसे ही नए शिक्षा सेवा चयन आयोग का गठन होगा। उसके तुरंत बाद ही नहीं प्राथमिक शिक्षक भर्ती के प्रक्रिया को शुरू कर दिया जाएगा। और लाखों उम्मीदवारों का इंतजार इसी के साथ समाप्त भी हो जाएगा।

UP PRIMARY TEACHER VACANCY 2024 LATEST UPDATE

उत्तर प्रदेश नई प्राथमिक शिक्षक भर्ती के विज्ञापन से जुड़ी काफी महत्वपूर्ण खबर आपके साथ साझा की जाने वाली है। उत्तर प्रदेश में प्राथमिक शिक्षक भर्ती के विज्ञापन को लेकर 5 फरवरी से अभ्यर्थियों के द्वारा इको गार्डन में धरना दिया जा रहा है। वह धरना समाप्त होने का नाम नहीं ले रहा आप सभी की जानकारी के लिए बता दे की यूपी टेट सीटेट पास करने वाले सभी अभ्यर्थी नई प्राथमिक शिक्षक भर्ती के लिए इंतजार कर रहे हैं। हालांकि आप सभी स्टेट और सीटेट नहीं निकला है तो आगामी डेट देकर भी नई प्राथमिक शिक्षक भर्ती में सम्मिलित हो सकते हैं। क्योंकि नए आयोग के द्वारा सबसे पहले यूपी टेट के लिए ही नोटिफिकेशन जारी की जाएगी। उसके बाद ही नई प्राथमिक शिक्षक भर्ती के लिए विज्ञापन जारी किया जाएगा।

यूपी प्राथमिक शिक्षक भर्ती 2024 लेटेस्ट न्यूज़ : UP PRATHMIK SHIKSHAK BHARTI LATEST NEWS TODAY

उत्तर प्रदेश में प्राथमिक शिक्षक भर्ती को लेकर 10 लाख से भी अधिक अभ्यर्थी सरकार से मांग कर रहे हैं। हालांकि सरकार के द्वारा या बताया गया है। कि नया शिक्षा सेवा चयन आयोग के द्वारा नई प्राथमिक शिक्षक भर्ती को निकाला जाएगा। परंतु उससे पहले नया शिक्षा सेवा चयन आयोग UP TET 2024 जारी करेगा। क्योंकि 5 वर्ष से अधिक हो चुके हैं नई प्राथमिक शिक्षक भर्ती को जारी किए हुए। तो ऐसे में यूपी टेट की मान्यता भी अभ्यर्थियों के खत्म हो चुकी है। तो अभ्यर्थियों को UP TET देना पड़ेगा। उसके बाद ही नई प्राथमिक शिक्षक भर्ती में वह अपना आवेदन दर्ज कर सकते हैं।

Post a Comment

Previous Post Next Post