RPF Vacancy 2024 : 4660 पदों पर आरपीएफ कांस्टेबल व SI भर्ती का विज्ञापन है फर्जी सरकार ने किया खुलासा

RPF Vacancy 2024 : 4660 पदों पर आरपीएफ कांस्टेबल व SI भर्ती का विज्ञापन है फर्जी सरकार ने किया खुलासा

RPF VACANCY 2024 : आप सभी की जानकारी के लिए बता दे कि केंद्र सरकार ने सोशल मीडिया पर वायरल हो रही शॉर्ट नोटिस को फर्जी करार कर दिया है। जिसमें आफ के कांस्टेबल और सब इंस्पेक्टर के लिए 4660 पदों पर भर्ती निकलने का दावा किया गया था। सरकार ने साफ तौर पर कह दिया है कि रेलवे मंत्रालय की तरफ से इस तरह की कोई भी विज्ञापन जारी नहीं किया गया है। भारत सरकार के प्रेस सूचना कार्यालय ने आरपीएफ भर्ती निकलने की खबरों का खंडन कर दिया है। सरकार की फैक्ट चेक ऑर्गेनाइजेशन पीआईबी फैक्ट चेक ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक पर ट्वीट कर आरपीएफ कांस्टेबल व SI भर्ती के नोटिफिकेशन की पूरी जानकारी दी। जिसमें उन्होंने बताया कि यह चल रही वायरल फोटो में कोई भी सच्चाई नहीं है। और रेलवे की तरफ से ऐसी कोई भी भर्ती जारी नहीं की गई है।

हालांकि पीआईबी फैक्ट चेक नेट ट्वीट करके या बताया है। कि रेलवे सुरक्षा बल सब इंस्पेक्टर और कांस्टेबल भर्ती के संबंध में रेलवे मंत्रालय के नाम पर जारी फर्जी नोटिस सोशल मीडिया पर प्रसार हो रही है। हालांकि रेलवे मंत्रालय की तरफ से इस तरह के कोई भी नोटिस जारी नहीं की गई है। यह पूरी तरह से फेक नोटिस है।

रेलवे आरपीएफ भर्ती के विज्ञापन ने किया था यह दवा : RAILWAY RPF CONSTABLE SI BHARTI FAKE

आपको बता दे कि सोशल मीडिया पर वायरल या नोटिस सरकार के रोजगार समाचार पत्र में छपने वाले विज्ञापन जैसे लगता तो है लेकिन रेलवे की तरफ से यह बताया गया है। कि यह रेलवे भर्ती बोर्ड की तरफ से आरपीएफ के 4208 सिपाही वह 452 उप निरीक्षक यानी सी भर्ती के लिए अधिसूचना जारी नहीं की गई है। और कहां गया कि कल 4660 पदों पर भर्ती जारी की जाएगी लेकिन यह खबर पूरी तरह से फेक है। उस खबर में यह जानकारी भी देखने को मिली कि 15 अप्रैल से 14 में तक वेबसाइट पर ऑनलाइन आवेदन किए जाएंगे। हालांकि सिपाही के लिए मान्यता प्राप्त स्थान या बोर्ड के कक्षा दसवीं व सी के लिए स्नातक पास अभ्यर्थी की मांग की गई थी। और ऐसी में 18 वर्ष से 28 वर्ष रखी गई थी वहीं पर कंप्यूटर आधारित टेस्ट डीबीटी लिखित परीक्षा व स्टेज 2 में शारीरिक क्षमता परीक्षण व शारीरिक माफ परीक्षण से गुजरने के लिए नोटिस में भी दिया गया था। सीबीटी के आधार पर व्यक्तियों से 10 गुना अभ्यर्थी शारीरिक क्षमता परीक्षा के लिए बुलाए जाएंगे हालांकि या खबर पूरी तरह से फेक है। और इसका खुलासा रेलवे बोर्ड की तरफ से किया गया है।

Post a Comment

Previous Post Next Post