New Prathmik Shikshak Bharti 2024 : प्राथमिक शिक्षक भर्ती के लिए धरना प्रदर्शन हुआ साकार, विज्ञापन जारी

New Prathmik Shikshak Bharti 2024 : प्राथमिक शिक्षक भर्ती के लिए धरना प्रदर्शन हुआ साकार, विज्ञापन जारी

New teacher vacancy 2024 : नई प्राथमिक शिक्षक भर्ती को लेकर जो अभ्यर्थी इंतजार कर रहे थे। उन सभी अभ्यर्थियों के इंतजार खत्म हो चुका है। शिक्षा विभाग की तरफ से अभ्यर्थियों के लिए काफी बड़ा अपडेट देखने को मिल रहा है। डीएलएड तथा बीटीसी के सभी अभ्यर्थियों का यह लंबा इंतजार अब समाप्त हो चुका है। अभ्यर्थियों के द्वारा किए गए धरना प्रदर्शन में क्या हुआ इसकी पूरी जानकारी नीचे विस्तार पूर्वक दी गई है।

UP TEACHER VECANCY 2024 LATEST UPDATE

उत्तर प्रदेश में जो अभ्यर्थी नहीं प्राथमिक शिक्षक भर्ती के लिए इंतजार कर रहे थे। उन सभी अभ्यर्थियों के लिए काफी बड़ी खबर देखने को मिल रही है। अभ्यर्थियों के द्वारा प्राथमिक शिक्षकों की नई प्राथमिक शिक्षक भर्ती निकल जाने की मांग की जा रही है। आपको बता दें कि काफी दिनों से लखनऊ इको गार्डन में अभ्यर्थियों के द्वारा नई प्राथमिक शिक्षक भर्ती के लिए धरना प्रदर्शन किया जा रहा है। आपको बता दे की धरना प्रदर्शन करते हुए 23 दिन बीत चुके हैं। और अभ्यर्थियों के द्वारा लगातार नहीं प्राथमिक शिक्षक भर्ती के लिए मांग की जा रही है।

नई प्राथमिक शिक्षक भर्ती इस दिन होगी जारी ( UP SUPER TET NOTIFICATION 2024 RELEASE DATE ) 

आपको बता दे की नई प्राथमिक शिक्षक भर्ती के लिए इको गार्डन में धरना प्रदर्शन चल रहा है। वहीं पर डीएलएड संघ के अध्यक्ष रजत सिंह ने कहा है कि 5 वर्षों से अधिक का समय बीत चुका है। लेकिन अभी तक नई प्राथमिक शिक्षक भर्ती के लिए कोई भी कार्यवाही नहीं की गई है। उन्होंने कहा है कि बेसिक विभाग में लाखों पद रिक्त पड़े हुए हैं। फिर भी बेसिक विभाग नई प्राथमिक शिक्षक भर्ती के विज्ञापन को जारी नहीं कर पा रहा है। हालांकि उन्होंने कहा है। कि विधानसभा चुनाव के समय में तत्कालीन शिक्षा मंत्री सतीश चंद्र द्विवेदी ने 17000 शिक्षक भर्ती को लेकर लिखित आदेश दिया था परंतु अभी तक बेसिक शिक्षा विभाग की तरफ से भर्ती जारी नहीं हो पाई है। धरना प्रदर्शन के दौरान मुख्य रूप से ज्ञानेंद्र वर्मा, राहुल यादव, अरुण कुमार, नूतन, राधिका आलोक पांडे आदि अभ्यर्थी मौजूद दिखे।

मार्च में जारी होगी नई प्राथमिक शिक्षक भर्ती : SUPER TET NOTIFICATION 2024

New teacher vacancy 2024 के लिए इंतजार करने वाले सभी अभ्यर्थियों के लिए काफी बड़ी अपडेट देखने को मिल रही है। आपको बता दे की UP Super Tet Notification 2024 को नए शिक्षा सेवा चयन आयोग के द्वारा जारी किया जाएगा और खबर मिल रही है। की नया शिक्षा सेवा चयन आयोग मार्च के पहले सप्ताह में सक्रिय हो जाएगा। उसके पश्चात नई प्राथमिक शिक्षक भर्ती को भी जारी कर दिया जाएगा। और इसी के साथ अभ्यर्थियों का इंतजार भी समाप्त हो जाएगा।

Post a Comment

Previous Post Next Post