CTET 2024 LATEST NEWS : सीटेट परीक्षा 2024 के नियमों में हुआ बड़ा बदलाव,अभ्यर्थियों को मिली बड़ी राहत

CTET 2024 LATEST NEWS : सीटेट परीक्षा 2024 के नियमों में हुआ बड़ा बदलाव,अभ्यर्थियों को मिली बड़ी राहत

CTET NOTIFICATION 2024 NEWS : यदि आप भी केंद्रीय माध्यमिक शिक्षक बोर्ड की तरफ से आयोजित की जाने वाली सीटेट परीक्षा में भाग लेने वाले हैं। तो यह खबर अभ्यर्थियों के लिए काफी महत्वपूर्ण होने वाली है। क्योंकि सीटेट की परीक्षा में अभ्यर्थियों को काफी ज्यादा परेशानियों की सामना करना पड़ता था। इस कारण से सीटेट परीक्षा में काफी अहम बदलाव देखने को मिले हैं। जो कि इस नियम के बाद अभ्यर्थियों की सारी परेशानी खत्म हो चुकी है। पूरी जानकारी आज के इस लेख के माध्यम से आपके साथ साझा की जाने वाली है। यदि आपने डीएलएड या बीटीसी या फिर b.ed कर रखा है। तो यह खबर आपके लिए काफी महत्वपूर्ण होने वाली है। क्योंकि शिक्षक बनने की इच्छा रखने वाले सभी अभ्यर्थियों के लिए यह खबर काफी महत्वपूर्ण होने वाली है। नीचे इस संबंध में पूरी जानकारी विस्तार पूर्वक दी गई है।

सीटेट 2024 के नए नियमों को लेकर बड़ी खबर जारी ( CTET EXAM 2024 LATEST UPDATE TODAY )

आप सभी जानकारी के लिए बता दे कि जितने भी उम्मीदवार सीटेट के आने वाले नोटिफिकेशन का इंतजार कर रहे हैं। उन सभी अभ्यर्थियों का इंतजार जल्द समाप्त होने वाला है। सीटेट जनवरी 2024 की परीक्षा 21 जनवरी को आयोजित की गई थी जिसका रिजल्ट 15 फरवरी को जारी कर दिया गया है। हालांकि सीबीएसई अब सीटेट रिजल्ट के बाद सीटेट के नए नोटिफिकेशन की तैयारी में जुटा हुआ है। सीटेट में नियमों को लेकर यह एक बड़ी जानकारी देखने को मिल रही है। आप सभी को बता दें कि सीटेट 2024 प्रमाण पत्र की वैधता आजीवन होने वाली है। यदि आपके मन में भी यह सवाल चल रहा है। कि सीटेट प्रमाण पत्र की वैद्यता आजीवन नहीं है सिर्फ 7 वर्ष है। तो आपको बता दे की सीटेट प्रमाण पत्र की वैधता आजीवन कर दी गई है। यदि आपने एक बार भी सीटेट उत्तरायण कर लिया तो आपका प्रमाण पत्र आजीवन वैध रहेगा।

सीटेट 2024 ऑनलाइन आवेदन कब से होंगे शुरू ( CTET EXAM ONLINE APPLY DATE ) 

यदि आप भी CTET 2024 के नोटिफिकेशन का इंतजार कर रहे हैं। तो आपका इंतजार बहुत जल्द समाप्त होने वाला है। क्योंकि सीटेट जुलाई 2024 में आयोजित की जाएगी आप सभी की जानकारी के लिए बता दें कि स्टेड 2024 का एग्जाम ऑनलाइन मोड़ से आयोजित किया जाएगा ऐसी सूचना देखने को मिल रही है क्योंकि CTET JANUARY 2024 में पेपर लीक जैसी घटनाएं देखने को मिली थी। हालांकि सीबीएसई की तरफ से इस बात को इनकार कर दिया गया था। कि सीटेट का पेपर लीक नहीं हुआ। लेकिन सोशल मीडिया में या खबरें खूब वायरल हुई कि CTET JANUARY 2024 का पेपर लीक हो गया। इस वजह से अगला जो सीटेट एग्जाम कराया जाएगा वह ऑनलाइन मोड़ से ही कराया जाएगा। ताकि नकल पर लगाम कसी जा सके और पेपर लीक जैसी घटनाएं न हो पाए।

Post a Comment

Previous Post Next Post