UP SUPER TET NOTIFICATION 2024 : 70,000 पदों पर नई प्राथमिक शिक्षक भर्ती के लिए कैबिनेट ने किया बड़ा फैसला

UP SUPER TET NOTIFICATION 2024 : 70,000 पदों पर नई प्राथमिक शिक्षक भर्ती के लिए कैबिनेट ने किया बड़ा फैसला

UP SUPER TET NOTIFICATION 2024 : उत्तर प्रदेश में प्राथमिक शिक्षक भर्ती के विज्ञापन को लेकर काफी बड़ी अपडेट देखने को मिल रही है। उत्तर प्रदेश में 5 जनवरी 2024 को कैबिनेट मीटिंग रखी गई थी। कैबिनेट मीटिंग के दौरान रोजगार मुद्दे को लेकर काफी बड़ा अपडेट देखने को मिला है। और इसके अंदर जो फैसला निकला है उसे काफी अभ्यर्थी खुश नजर आ रहे हैं। आप रोजगार की बात कर ले तो युवा में कुछ अलग ही उत्साह देखने को मिल रही है। वहीं पर सरकार की तरफ से रोजगार की बात करें तो युवा मे खुशी के लहर देखने को मिल रही है। आपको बता दे कि उत्तर प्रदेश कैबिनेट मीटिंग संपन्न हो चुकी है। इस कैबिनेट मीटिंग के दौरान 7 लाख 36 हजार करोड़ का बजट पास किया गया है। इस पेश किए गए बजट के दौरान रोजगार मुद्दे पर भी काफी बड़ा अपडेट देखने को मिला है। जो विस्तार पूर्वक इस लेख के माध्यम से नीचे बताया गया है।

यूपी प्राथमिक शिक्षक भर्ती को लेकर कैबिनेट मीटिंग में हुआ बड़ा फैसला ( UP PRATHMIK SHIKSHAK BHARTI 2024 )

उत्तर प्रदेश प्राथमिक शिक्षक भर्ती को लेकर कैबिनेट मीटिंग के दौरान क्या हुआ। यह सवाल अभ्यर्थियों के मन में बना हुआ है। तो आपको बता दे की कैबिनेट मीटिंग के दौरान एक करोड़ से भी ज्यादा रोजगार इस बजट मैं देने को कही गई। यानी कि उत्तर प्रदेश में युवाओं के लिए एक करोड़ से भी ज्यादा पदों पर नोटिफिकेशन जारी किया जाएगा। तो ऐसे में युवा काफी ज्यादा खुश नजर आ रहे हैं। वहीं पर इन 1 करोड़ भर्ती में प्राथमिक शिक्षक भर्ती सहित जितने भी विभाग के खाली पद पड़े हुए हैं। उन सभी खाली पदों को इन एक करोड़ पदों को भरा जाएगा। और संविदा सरकारी दोनों प्रकार की भर्तियों का ऐलान आज के इस बजट में किया गया है। उत्तर प्रदेश में New Prathmik Shikshak Bharti को लेकर काफी बड़ी खबर देखने को मिल रही है। क्योंकि इस बजट के दौरान रोजगार मुद्दे पर काफी बड़ी बातें भी हुई हैं।

यूपी नई आयोग के गठन के बाद जारी होगी नई प्राथमिक शिक्षक भर्ती ( UP PRATHMIK SHIKSHAK BHARTI 2024 LATEST NEWS )

आपको बता दे की नई प्राथमिक शिक्षक भर्ती का विज्ञापन नए आयोग के गठन होने के बाद ही जारी किया जाएगा। उत्तर प्रदेश में नई शिक्षा सेवा चयन आयोग का गठन इसी माह यानी फरवरी महीने में कर दिया जाएगा। या फिर मार्च के पहले सप्ताह में ही नई शिक्षा सेवा चयन आयोग के सदस्य और अध्यक्ष की नियुक्ति हो जाएगी। और फिर सदस्य और अध्यक्ष के सक्रिय होते ही New Teacher Vacancy 2024 का विज्ञापन देखने को मिलेगा और आप सभी अभ्यर्थियों का लंबा इंतजार इसी के साथ समाप्त हो जाएगा । यूपी में नई प्राथमिक शिक्षक भर्ती के लिए काफी ज्यादा पदों पर भर्ती का विज्ञापन देखने को मिलेगा। बेसिक शिक्षा विभाग की तरफ से उत्तर प्रदेश में कुल 126000 पद शिक्षा विभाग के लिए रिक्त पड़े हुए हैं अब देखने वाली बात यह है। कि प्राथमिक शिक्षक भर्ती के लिए कितने पदों पर Prathmik Shikshak Bharti को जारी किया जाएगा।

1 Comments

Previous Post Next Post