UP GOVT JOB NEWS : यूपी में 1 करोड़ सरकारी भर्तियों की घोषणा, कैबिनेट बैठक में सीएम ने लगाई मोहर

UP GOVT JOB NEWS : यूपी में 1 करोड़ सरकारी भर्तियों की घोषणा, कैबिनेट बैठक में सीएम ने लगाई मोहर

UP Govt job 2024 : उत्तर प्रदेश में अगर आप सरकारी नौकरी की तलाश कर रहे हैं तो आपके लिए काफी बड़ी अपडेट देखने को मिल रही है उत्तर प्रदेश में नई भर्तियों के विज्ञापन को लेकर काफी महत्वपूर्ण अपडेट आपके साथ-साथ की जाने वाली है। उत्तर प्रदेश में रोजगार को लेकर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की अध्यक्षता में कैबिनेट मीटिंग को कराया गया। और रोजगार के मामले में भी काफी महत्वपूर्ण फैसले लिए गए। लोकसभा चुनाव से पहले बजट को पेश किया गया। और इस बजट के दौरान खासकर रोजगार सृजन की बातें की गई। अभ्यर्थियों को या खबर काफी खुश कर देने वाली है। पूरी जानकारी आज की इस लेख के माध्यम से आपको बताई जाने वाली है।

यूपी में एक करोड़ युवाओं को मिलेगी सरकारी नौकरी ( UP NEW VACANCY 2024 LATEST NEWS UPDATE ) 

आप सभी की जानकारी के लिए बताने की लोकसभा चुनाव से पहले 2024 25 का बजट पेश किया गया है इस बजट में प्रदेश सरकार की तरफ से सबसे ज्यादा धनराशि रोजगार सदन से जुड़ी संपत्तियों के लिए दिया गया है। उत्तर प्रदेश में बजट 7.36 लाख करोड़ से अधिक पेश किया गया है। इस बजट में सबसे प्रमुख बिंदु रोजगार के ऊपर रखा गया है रोजगार को लेकर यह बताया गया है कि एक करोड़ 10 लाख से भी ज्यादा युवाओं को इस बार रोजगार दिया जाएगा। नए पदों को भी सुरक्षित किया जाएगा। उत्तर प्रदेश के बजट को काफी ज्यादा अच्छा माना जा रहा है और रोजगार के नजरिया से यह बजट भी काफी अच्छा माना जा रहा है।

सरकारी और प्राइवेट जगह पर होगी भर्ती ( UP GOVERNMENT JOB 2024 LATEST UPDATE ) 

उत्तर प्रदेश के कैबिनेट बैठक में की गई घोषणा के दौरान एक करोड़ से अधिक पदों पर भारती दी जाएगी या भर्ती सरकारी और प्राइवेट दोनों जगह पर होगी। आप सभी की जानकारी के लिए बताने की उत्तर प्रदेश के सरकारी विभागों में लाखों पद रिक्त पड़े हुए हैं। और उनके प्राइवेट सेक्टर में भी काफी ज्यादा पद खाली पड़े हुए हैं। पदों को मिलाकर एक करोड़ से भी ज्यादा खाली पद मिले हैं। उत्तर प्रदेश में युवाओं के लिए बड़ी खुशखबरी देखने को मिली है। जो अभ्यर्थी उत्तर प्रदेश से बाहर प्राइवेट नौकरी करने के लिए जाते थे। अब उन सभी युवाओं को बाहर के राज्यों में नौकरी करने के लिए नहीं जाना पड़ेगा। बल्कि अपने ही राज्यों में वह प्राइवेट और सरकारी नौकरी प्राप्त कर सकेंगे।

1 Comments

Previous Post Next Post