UPSESSB TGT PGT EXAM 2024 : यूपी टीजीटी पीजीटी एग्जाम डेट को लेकर आज हुआ फैसला परीक्षा होगी इस दिन

UPSESSB TGT PGT EXAM 2024 : यूपी टीजीटी पीजीटी एग्जाम डेट को लेकर आज हुआ फैसला परीक्षा होगी इस दिन

UPSESSB TGT PGT EXAM 2024 : उत्तर प्रदेश में आज कैबिनेट मीटिंग रखी गई थी अभ्यर्थियों की उम्मीद थी कि टीजीटी पीजीटी एग्जाम को लेकर सरकार के द्वारा काफी बड़ा फैसला देखने को मिलेगा लेकिन काफी बड़ी अपडेट देखने को मिल रही है। उत्तर प्रदेश की योगी सरकार ने आज ऐसा बजट पेश कर दिया है। जिससे युवा काफी गदगद हो चुके हैं और युवा में काफी खुशी की लहर भी देखी जा सकती है। इस पोस्ट के माध्यम से हम आपको टीजीटी पीजीटी एग्जाम तिथि के बारे में काफी महत्वपूर्ण जानकारी देने वाले हैं। खासकर आज की इस कैबिनेट बैठक में एक करोड़ युवाओं को रोजगार देने की बात पर मुद्दा चलाया गया। लेकिन TGT PGT Exam Date 2024 कब होगा। इस संबंध में क्या फैसला आया इसकी जानकारी भी नीचे इस आर्टिकल में दी गई है।

यूपी टीजीटी पीजीटी एग्जाम डेट को लेकर जानकारी ( UP TGT PGT EXAM DATE 2024 LATEST NEWS )

उत्तर प्रदेश की तरफ से यूपी टीजीटी पीजीटी एग्जाम डेट को लेकर काफी बड़ा अपडेट देखने को मिल रहा है। आप सभी की जानकारी के लिए बता दें कि उत्तर प्रदेश में अगर आप TGT PGT EXAM DATE को लेकर काफी दिनों से इंतजार कर रहे हैं। तो सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार यूपी में नए शिक्षा सेवा चयन आयोग के अध्यक्ष और सदस्य की नियुक्ति 1 फरवरी माह में होने जा रही है। वहीं पर प्रयागराज के माध्यम से शिक्षा सेवा चयन बोर्ड के कार्यालय का नया आयोग बनने जा रहा है। नया आयोग फरवरी के अंतिम सप्ताह में या फिर मार्च के पहले सप्ताह में सक्रिय हो जाएगा। नए आयोग के माध्यम से सबसे पहले पुरानी लंबित भर्तीयों को पूरा किया जाएगा।

टीजीटी और पीजीटी एग्जाम डेट की घोषणा होगी इस माह ( UP TGT PGT EXAM DATE LATEST NEWS UPDATE )

जैसा कि आप सभी लोगों को पता ही होगा कि फरवरी माह में सदस्य और अध्यक्ष की नियुक्ति होगी और फिर फरवरी माह में पूरी तरह से आयोग का गठन कर दिया जाएगा। लेकिन मार्च के पहले सप्ताह में नए आयोग के माध्यम से पहले मंगलवार को बैठक की जाएगी और इस बैठक के दौरान पुरानी लंबित भर्तीयों पर नया आयोग फैसला सुनाएगी उम्मीद जताई जा रही है। कि इस नए शिक्षा सेवा चयन आयोग के माध्यम से पहले ही बैठक में टीजीटी पीजीटी एग्जाम तिथियां को लेकर घोषणा कर दी जाएगी। हालांकि इस बार ने आयोग के माध्यम से इन पदों की संख्या को भी बढ़ाया जा सकता है।

इस दिन होगा नया शिक्षा सेवा चयन आयोग का गठन 

सभी उम्मीदवारों को बताने की नई शिक्षा सेवा चयन आयोग का गठन फरवरी माह में पूरा कर दिया जाएगा। और नए आयोग के सदस्य और अध्यक्ष पूरी तरह से मार्च के पहले सप्ताह में सक्रिय हो जाएंगे। पहले सप्ताह में ही नए आयोग के द्वारा बैठक की जाएगी जिस पर सभी पुरानी लंबित भर्तीयों पर फैसला सुनाया जाएगा।

Post a Comment

Previous Post Next Post