UP PRATHMIK SHIKSHAK BHARTI 2024 : यूपी प्राथमिक शिक्षक भर्ती के लिए कैबिनेट बैठक में हुआ बड़ा फैसला

UP PRATHMIK SHIKSHAK BHARTI 2024 : यूपी प्राथमिक शिक्षक भर्ती के लिए कैबिनेट बैठक में हुआ बड़ा फैसला

UP PRATHMIK SHIKSHAK BHARTI LATEST NEWS 

उत्तर प्रदेश प्राथमिक शिक्षक भर्ती के लिए काफी बड़ी अपडेट निकाल कर आ रही है। यदि आपने ने भी बीटीसी या डीएलएड कर रखा है। तो यह खबर आपके लिए काफी महत्वपूर्ण होने वाली है। यदि आप भी नई प्राथमिक शिक्षक भर्ती के लिए इंतजार कर रहे हैं। तो कैबिनेट मीटिंग में यूपी सुपर टेट को लेकर काफी बड़ा अपडेट देखने को मिला है। इससे जुड़ी पूरी खबर आज के इस लेख में साझा की गई है। 

यूपी प्राथमिक शिक्षक भर्ती के लिए कैबिनेट बैठक ( UP SUPER TET NOTIFICATION 2024 )

यदि आप भी अप सुपर टेट नोटिफिकेशन 2024 का इंतजार कर रहे हैं। तो यह खबर आपके लिए काफी महत्वपूर्ण होने वाली है। 5 फरवरी 2024 को उत्तर प्रदेश में कैबिनेट बैठक की गई जिसके दौरान प्राथमिक शिक्षक भर्ती तथा अन्य विभागों के लिए काफी बड़ा अपडेट देखने को मिला। कैबिनेट की बैठक में बेरोजगारी को खत्म करने के लिए एक करोड़ से अधिक पदों पर भर्ती देने का आदेश दिया गया है। आपको बता दें कि सभी विभागों के खाली पदों को भरने के लिए एक करोड़ से अधिक पदों को जारी किया जाएगा जिसमें से प्राथमिक शिक्षक भर्ती के भी कुछ पद रखे गए हैं। आपको बता दें कि उत्तर प्रदेश में 126000 पद प्राथमिक लेवल के लिए खाली है तो उम्मीद की जा रही है। कि नई प्राथमिक शिक्षक भर्ती में 90000 पदों पर भर्ती को निकाला जाएगा।

नई प्राथमिक शिक्षक भर्ती का आवेदन फरवरी माह से ( UP SUPER TET NOTIFICATION 2024 LATEST UPDATE )

आपको बताने की new Prathmik Shikshak Bharti के लिए नोटिफिकेशन नई शिक्षा सेवा चयन आयोग के द्वारा जारी किया जाएगा। परंतु अभी तक नए शिक्षा सेवा चयन आयोग का गठन नहीं हो पाया है। परंतु उम्मीद की जा रही है कि फरवरी माह के अंतिम सप्ताह तक नई शिक्षा सेवा चयन आयोग के सदस्य और अध्यक्ष का गठन हो जाएगा। और सदस्य और अध्यक्ष के गठित होने के तुरंत बाद ही भारतीयों का आना शुरू हो जाएगा आपको बता दें की उम्मीद की जा रही है कि मार्च के पहले सप्ताह तक New Teacher Vacancy 2024 के विज्ञापन को देखा जा सकता है।

यूपी टीईटी 2024 को भी जारी करेगा नया आयोग ( UPTET notification 2024)

नई शिक्षा सेवा चयन आयोग का गठन फरवरी माह के अंतिम सप्ताह तक हो जाएगा। और उम्मीद जताई जा रही है कि नए प्राथमिक शिक्षक भर्ती का विज्ञापन मार्च के पहले सप्ताह तक जारी किया जा सकता है। परंतु एक तरफ यह भी उम्मीद लगाई जा रही है। कि यूपी टेट के नोटिफिकेशन को UP TEACHER VACANCY से पहले जारी किया जाएगा। फिर बाद में यूपी प्राथमिक शिक्षक भर्ती को जारी किया जाएगा। परंतु अब इसका फैसला नई शिक्षा सेवा चयन आयोग के गठित होने के बाद ही जारी किया जाएगा।

Post a Comment

Previous Post Next Post