UPSESSB TGT PGT EXAM 2024 : यूपी टीजीटी पीजीटी एग्जाम को लेकर आई बड़ी खबर

UPSESSB TGT PGT EXAM 2024 : यूपी टीजीटी पीजीटी एग्जाम को लेकर आई बड़ी खबर

UPSESSB TGT PGT EXAM 2024 : यूपी टीजीटी पीजीटी परीक्षा को लेकर उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षा सेवक चयन बोर्ड प्रयागराज की तरफ से काफी बड़ी अपडेट निकाल कर आ रही है। हालांकि माध्यमिक शिक्षा सेवा चयन बोर्ड के कार्यालय को ही नए शिक्षा सेवा चयन आयोग बनाया जा रहा है। परंतु लाखों उम्मीदवारों का इंतजार आज समाप्त होने को है। यूपी टीजीटी और पीजीटी परीक्षा शुरू होने को लेकर शेड्यूल जारी होने को लेकर महत्वपूर्ण अपडेट बताई जाने वाली है। पूरी जानकारी आज की इस लेख के माध्यम से टीजीटी और पीजीटी एग्जाम डेट को लेकर दी जाएगी जैसे की जानकारी निकाल कर आ रही है। कि फरवरी के तीसरे सप्ताह में टीजीटी और पीजीटी का एग्जाम आयोजित किया जा सकता है । हालांकि इस वायरस खबर में यह भी दावा किया जा रहा है की परीक्षा का आयोजन कर फलियां में कराया जाएगा आखिर इस खबर में क्या सच्चाई है या नीचे बताई जाने वाली है।

यूपी टीजीटी और पीजीटी एग्जाम शेड्यूल जारी होने को लेकर ताजा खबर ( UP TGT PGT exam date latest news )

यूपी टीजीटी पीजीटी एग्जाम शेड्यूल जारी होने को लेकर बड़ी खबर सामने आ रही है। यदि आप ने भी माध्यमिक शिक्षा सेवा चयन बोर्ड की तरफ से जारी की गई टीजीटी पीजीटी भर्ती में आवेदन किया है। और एग्जाम डेट को लेकर काफी परेशान है तो फिलहाल अभी टीजीटी और पीजीटी एग्जाम तिथि को जारी नहीं किया गया है। परंतु कुछ सोशल मीडिया खबर देखने को मिल रही है कि फरवरी के तीसरे सप्ताह से टीजीटी पीजीटी परीक्षा को कराया जाएगा। हालांकि इस पर अभी तक कुछ भी सच्चाई नहीं है क्योंकि नया आयोग अभी तक गठित नहीं हो पाया है। सबसे पहले नए आयोग के सदस्य और अध्यक्ष की नियुक्ति की जाएगी उसके बाद ही टीजीटी पीजीटी एग्जाम तिथि जारी होने की संभावना है। तब पता लग सकेगा की टीजीटी और पीजीटी एग्जाम डेट कब आयोजित की जाएगी।

इस माह से शुरू होगी यूपी टीजीटी पीजीटी की परीक्षा ( UPSESSB TGT EXAM LATEST UPDATE TODAY) 

यूपी टीजीटी और पीजीटी परीक्षा किस माह से शुरू होगी यह सवाल अभ्यर्थियों के मन में बना हुआ है। आप सभी की जानकारी के लिए बता दें कि यूपी टीजीटी और पीजीटी परीक्षा तिथि की घोषणा अभी नहीं हो पाई है लेकिन उम्मीद की जा रही है। कि फरवरी माह में ही UP TGT PGT परीक्षा की एग्जाम तिथि को घोषित कर दिया जाएगा और एग्जाम मार्च में आयोजित किया जा सकता है। उम्मीद की जा रही है कि जैसे ही नए आयोग का गठन होता है उसके तुरंत बाद ही एग्जाम तिथि को जारी कर दिया जाएगा और लाखों उम्मीदवारों को एग्जाम थेणी का मौका मिलेगा जो उम्मीदवार अभी भी तैयारी नहीं कर पा रहे हैं। वह उम्मीदवार अपनी एग्जाम की तैयारी मजबूत कर लें।

Post a Comment

Previous Post Next Post