SSC Stenographer Final result 2023 Grade C And D Final Result: एसएससी स्टेनोग्राफर का परिणाम हुआ जारी:

SSC Stenographer Final result 2023 Grade C And D Final Result: एसएससी स्टेनोग्राफर का परिणाम हुआ जारी:

दोस्तों एसएससी ने स्टेनोग्राफर ग्रेड सी और ग्रेड डी परीक्षा 2023 का अंतिम रिजल्ट को घोषित कर दिया है। यह परिणाम अधिसूचना के अनुसार ग्रेड सी के लिए कुल 78 और ग्रेड डी के लिए कुल 1145 पदों के उम्मीदवारों को योग्य माना गया है तथा 1223 उम्मीदवारों को चयन घोषित किया गया है।

Official website of SSC Stenographer Final Result 2023:In Hindi

कर्मचारी चयन आयोग यानी एसएससी ने स्टेनोग्राफर ग्रेड सी और ग्रेड डी एग्जाम 2023 का आखिरी रिजल्ट घोषित कर दिया है। जो भी उम्मीदवार इस भर्ती परीक्षा के लिए उपस्थित हुए थे वह एसएससी स्टेनोग्राफर ग्रेड सी और ग्रेड डी का अंतिम परिणाम इसकी आधिकारिक वेबसाइट ssc.nic.in पर जाकर के बड़े आसानी से चेक कर सकते हैं तथा अपना रिजल्ट को डाउनलोड भी कर सकते हैं।

How many candidates appeared for the exam of Stenographer last year:

दोस्तों स्टेनोग्राफर ग्रेड सी के पद के लिए कुल 3596 उम्मीदवारों को कौशल परीक्षा में उपस्थित होने के लिए योग्य माना गया था। वही आपको बता दें कि ग्रेड डी के पद के लिए लगभग 18299 उम्मीदवारों को स्टेनोग्राफी कौशल परीक्षा में उपस्थित होने के लिए योग्य माना गया था। स्टेनोग्राफर पद के लिए 9947 अभ्यर्थियों ने स्टेनोग्राफी कौशल विकास परीक्षा को दिया है। वहीं आपको बता दें कि स्टेनोग्राफर ग्रेड सी की परीक्षा के लिए 1901 उम्मीदवार इस परीक्षा में शामिल हुए थे।

How many people have been successful in SSC Stenographer Exam 2023?

दोस्तों एसएससी स्टेनोग्राफर परिणाम अधिसूचना के अनुसार, ग्रेड सी पदों के लिए कुल 78 अभ्यर्थी योग्य हुए हैं। वह अगर बात करें ग्रेडी डी की तो ग्रेट डी के लिए 1145 पदों पर अभ्यर्थियों को योग्य घोषित किया गया है।

SSC Stenographer Final Result Date 2023

दोस्तों एसएससी स्टेनोग्राफर ग्रेड सी और ग्रेड डी का परिणाम घोषित कर दिया गया है। जो भी अभ्यर्थी इसकी परीक्षा में सम्मिलित हुए थे।वह अपना रिजल्ट इसकी आधिकारिक वेबसाइट ssc.nic.in पर जाकर के कुछ स्टेप्स को फॉलो करके बड़े आसानी से डाउनलोड कर सकते हैं। दोस्तों एसएससी स्टेनोग्राफर ग्रेड सी और ग्रेड डी का रिजल्ट दिनांक 8 फरवरी 2024 को घोषित किया गया है।

How to download SSC Stenographer Final Result 2023:In Hindi

दोस्तों एसएससी स्टेनोग्राफर ग्रेड सी और ग्रेड डी का रिजल्ट डाउनलोड करने के लिए नीचे दिए गए कुछ स्टेप्स को फॉलो करें जिससे आप अपना रिजल्ट डाउनलोड कर सकेंगे।

  • दोस्तों सर्वप्रथम आपको एसएससी की आधिकारिक वेबसाइट पर ssc.nic.in जाना है।
  • अब जैसे ही आप इस लिंक पर क्लिक करेंगे तो आप डायरेक्ट इसके होम पेज पर आ जाएंगे।
  • अब आप जैसे इसके होम पेज पर आ जाएंगे आपके सामने एक स्टेनोग्राफर परिणाम का लिंक मिलेगा उस लिंक को क्लिक करना है।
  • अब जैसे ही आप उस लिंक पर क्लिक करेंगे आपको अपना रजिस्ट्रेशन नंबर और यूजर आईडी पासवर्ड डाल करके लॉगिन कर लेना है।
  • लॉगिन करने के बाद आपके सामने आपका रिजल्ट एक पीएफ के फॉर्मेट पर आ जाएगा।
  • अब आपको उस पीडीएफ को डाउनलोड कर लेना है तथा अपना स्कोर चेक कर लेना है।

Post a Comment

Previous Post Next Post