UP SUPER TET NOTIFICATION 2024 : यूपी प्राथमिक शिक्षक भर्ती को लेकर कैबिनेट मीटिंग में हुआ बड़ा फैसला

UP SUPER TET NOTIFICATION 2024 : यूपी प्राथमिक शिक्षक भर्ती को लेकर कैबिनेट मीटिंग में हुआ बड़ा फैसला

UP SUPER TET NOTIFICATION 2024 : उत्तर प्रदेश में प्राथमिक शिक्षक भर्ती के विज्ञापन को लेकर काफी बड़ी खुशखबरी सामने आ रही है। उत्तर प्रदेश में आज कैबिनेट की मीटिंग का आयोजन किया गया था। इस कैबिनेट मीटिंग के दौरान रोजगार मुद्दे को लेकर काफी बड़ी बातें भी हुई और इस फैसले से जितने भी अभ्यर्थी है वह काफी खुश नजर आ रहे हैं। रोजगार की बात होते ही युवा में कुछ अलग ही उत्साह देखने को मिल जाता है और सरकार की तरफ से भी जब रोजगार की बात की जाती है तो युवा में खुशी की लहर अलग से ही देखने को मिलती है। परंतु आज ठीक ऐसा ही हुआ उत्तर प्रदेश कैबिनेट मीटिंग के दौरान 736000 करोड रुपए का बजट पेश किया गया इस पेश किए गए बजट के दौरान रोजगार मुद्दे पर भी काफी बड़े फैसले जारी किए गए तो विस्तार से नीचे पूरी जानकारी दी गई है। जिसमें यूपी प्राथमिक शिक्षक भर्ती को लेकर 5 फरवरी से लगातार धरना प्रदर्शन जारी है। और आज पांचवे दिन भी लगातार धरना प्रदर्शन चल रहा है।

यूपी प्राथमिक शिक्षा भर्ती को लेकर कैबिनेट मीटिंग में हुआ बड़ा फैसला ( UP PRATHMIK SHIKSHAK BHARTI 2024 LATEST UPDATE)

यूपी प्राथमिक शिक्षक भर्ती को लेकर कैबिनेट मीटिंग में क्या हुआ यह सवाल अभ्यर्थियों के मन में बना हुआ है। तो आप सभी लोगों को बता दे की कैबिनेट मीटिंग के दौरान एक करोड़ 10 लाख पदों पर भर्ती के लिए इस बजट में कहा गया। यानी कि उत्तर प्रदेश के एक करोड़ 10 लाख बेरोजगार युवाओं को रोजगार दिया जाएगा। हालांकि उत्तर प्रदेश के सभी युवक इस खबर को सुनते ही काफी खुश नजर आ रहे हैं। हालांकि एक करोड़ भर्ती में से Prathmik Shikshak Bharti सहित जितने भी विभागों के खाली पद पड़े हुए हैं। उन सभी को एक करोड़ पदों में सम्मिलित किया गया है। इस एक करोड़ खाली पदों में प्राइवेट और संविदा आधारित पदों को भी सम्मिलित किया गया है। और संविदा सरकारी दोनों प्रकार की भर्तियों का ऐलान कैबिनेट मीटिंग के दौरान किया गया UP Teacher Vacancy को लेकर बड़ी खबर देखने को मिल रही है क्योंकि इस बजट के दौरान रोजगार मुद्दे पर भी कई बातें रखी गई थी।

यूपी में नए शिक्षा सेवा चयन आयोग के गठन के बाद होगी नई प्राथमिक शिक्षक भर्ती ( UP PRATHMIK SHIKSHAK BHARTI 2024 ) 

यूपी प्राथमिक शिक्षा भर्ती के विज्ञापन का लगातार अभ्यर्थी इंतजार कर रहे हैं। उन सभी अभ्यर्थियों को बता दें की New Prathmik Shikshak Bharti को नए आयोग के द्वारा जारी किया जाएगा परंतु अभी तक नए शिक्षा सेवा चयन आयोग का गठन नहीं हो पाया है। परंतु उम्मीद की जा रही है कि फरवरी के अंतिम सप्ताह तक नई शिक्षा सेवा चयन आयोग का गठन हो जाएगा और नई शिक्षा सेवा चयन आयोग के सदस्य और अध्यक्ष मार्च के पहले सप्ताह तक सक्रिय हो जाएंगे हैं। और UP New Teacher Vacancy 2024 के विज्ञापन को भी जारी कर सकते

Post a Comment

Previous Post Next Post