UP POLICE CONSTABLE PAPER LEAK : अभ्यर्थियों ने यूपी पुलिस भर्ती बोर्ड को सबूत सौंपने का किया दावा

UP POLICE CONSTABLE PAPER LEAK : अभ्यर्थियों ने यूपी पुलिस भर्ती बोर्ड को सबूत सौंपने का किया दावा 

UP CONSTABLE PAPER LEAK NEWS : यूपी पुलिस कांस्टेबल भर्ती परीक्षा के पेपर लीक होने का आरोप लगाते हुए अभ्यर्थियों ने शुक्रवार के दिन इको गार्डन में जोरदार तरीके से धरना प्रदर्शन किया हालांकि इस धरना प्रदर्शन में हजारों की संख्या में अभ्यर्थी इको गार्डन में जमा हुए। इसके दौरान अभ्यर्थियों ने पुलिस भर्ती की लिखित परीक्षा को दोबारा करने के लिए मांग की है और अभ्यर्थियों ने सरकार के खिलाफ भी जमकर विद्रोह किया है। आपको बता दे की इको गार्डन में बड़े पैमाने पर पुलिस और पीएसी बल भी देखने को मिले। हालांकि प्रदर्शन में नेतृत्व करने वाले पांच लोगों को प्रतिनिधिमंडल के अधिकारियों से मुलाकात कराई। हालांकि यूपी पुलिस कांस्टेबल भर्ती के लिखित परीक्षा को 17 फरवरी से 18 फरवरी तक चार पारियों में आयोजित किया गया था।

उत्तर प्रदेश पुलिस भर्ती बोर्ड ने अभ्यर्थियों को शुक्रवार को शाम 6:00 बजे तक ईमेल में सदस्यों का प्रमाण पत्रों के साथ अपना प्रत्यावर्तन देने का मौका भी दिया हुआ था। हालांकि अभ्यर्थियों के एक साथ सदस्य प्रतिनिधिमंडल ने शुक्रवार को भर्ती बोर्ड के अधिकारियों से मुलाकात की और ज्ञापन भी दर्ज किया है। और उनका दावा भी है कि प्रश्न पत्र लीक होने के साक्ष्यप भी अधिकारियों को दिए गए हैं। हालांकि अभ्यर्थियों के अनुसार बोर्ड ने जांच के बाद कार्यवाही करने के लिए आश्वासन भी दिया है।

धरना प्रदर्शन के दौरान पहुंची विधायक पल्लवी पटेल : UP Police Constable 2024 Paper Leak

आपको बता दे की पुलिस भारती के अभ्यर्थियों के समर्थन में अपना दल की नेता व सिराथू से विधायक माननीय पलवी पटेल ने इको गार्डन पहुंचकर अभ्यर्थियों का समर्थन भी किया है। हालांकि अभ्यर्थियों को संबोधित करते हुए पल्लवी पटेल ने भी पुलिस भर्ती परीक्षा में पेपर लीक होने का आरोप लगाया है। हालांकि पलवी पटेल ने यह भी कहा है कि पेपर लीक जैसे समस्याएं प्रदेश में होनी छोटी बात नहीं है। उन्होंने कहा है कि यह सरकार में बैठे लोगों का षड्यंत्र भी है प्रदेश में युवा और नौजवानों का वर्तमान और भविष्य को खत्म करने की साजिश की जा रही है उन्होंने या भी बताया है कि पेपर लीक होने जैसी चीजों में प्रदेश के युवाओं का भविष्य खत्म हो रहा है। वे सब अभ्यर्थी अपने भविष्य को लेकर चिंतित नजर आ रहे हैं उन्होंने यह भी कहा है कि हम सभी को मिलकर इन शोषण कार्यों का सामना करना चाहिए। और इसके लिए मिलकर लड़ना पड़ेगा। हालांकि उन्होंने यह भी कहा है कि वह पूरी ताकत से अभ्यर्थियों के साथ सड़क से लेकर सदन तक खड़ी हुई है।

UP POLICE CONSTABLE PAPER LEAK LATEST UPDATE

भर्ती बोर्ड से वार्ता के लिए पुलिस ने प्रदर्शन का नेतृत्व करने वाले पांच लोगों को उत्तर प्रदेश पुलिस भर्ती एवं प्रोन्नति बोर्ड के अपर सचिव से वार्तालाप के लिए भेजा गया। और प्रतिनिधिमंडल में शामिल स्वप्निल अग्रवाल ने यह भी बताया कि वार्तालाप के दौरान उन्होंने पुलिस अधिकारियों को पेपर लीक संबंध में कई साक्ष्य भी सौंपे हैं। और उन्होंने बताया कि अधिकारियों के द्वारा जांच के लिए आश्वासन भी दिया गया है। हालांकि प्रतिनिधिमंडल में रवि तिवारी , आरएस पैलवार, आलोक शुक्ला, मारूफ भी शामिल थे। और वह सभी ऑनलाइन और ऑफलाइन कोचिंग संचालक भी है।

Post a Comment

Previous Post Next Post