UP POLICE CONSTABLE EXAM : क्या सच में पेपर हुआ लीक जाने पूरी खबर,UPP paper leak कर रहा सोशल मीडिया में ट्रेड

UP POLICE CONSTABLE EXAM : क्या सच में पेपर हुआ लीक जाने पूरी खबर,UPP paper leak कर रहा सोशल मीडिया में ट्रेड

UPP UP POLICE EXAM : उत्तर प्रदेश पुलिस भर्ती परीक्षा 17 और 18 फरवरी को पूर्ण कराई गई है लेकिन सोशल मीडिया पर कुछ खबरों के स्क्रीनशॉट भी वायरल हो चुके हैं। जिनमें लिखा दिखाई दे रहा है कि मऊ में 18 फरवरी को दूसरी शिफ्ट का यूपी पुलिस परीक्षा का पेपर लीक हो गया है। लेकिन कई उम्मीदवार भी एक्स पर शेयर कर पूछ रहे हैं। कि क्या यूपी पुलिस कांस्टेबल का पेपर लीक हो चुका है। तो उन सभी को बता दिया जाए कि यूपी पुलिस भर्ती और प्रमोशन बोर्ड ने भी एक पर सूचना जारी की है। कि यूपी पुलिस भर्ती परीक्षा का कोई भी पेपर सोशल मीडिया पर लीक नहीं हुआ है। सोशल मीडिया पर पेपर लिक संबंधित भ्रम फैलाया जा रहा है, और इनमें कोई भी सच्चाई नहीं है।

किया गया समिति का गठन : UP POLICE CONSTABLE PAPER LEAK

आपकी जानकारी के लिए बता दिया जाए की बोर्ड की डिग्री ने कहा है। कि अभ्यर्थियों के द्वारा सोशल मीडिया पर जो समस्याएं बताई या दिखाई जा रही है। उन समस्याओं को देखते हुए बोर्ड के द्वारा इंटरनल कमेटी गठित की गई है। और यह कमेटी उन सभी वायरल हो रहे क्वेश्चन पेपर और आंसर की की जांच करने के लिए बनाई गई है। और यह भी देखा जाएगा की यह सभी चीज पहले वायरल हुआ है। या फिर पेपर के बाद वायरल की जा रही है। हालांकि बोर्ड ने भी कल 18 फरवरी को ही एक पर शेयर किया था कि प्रारंभिक जांच में पाया जा रहा है कि अराज तत्वों द्वारा गठित के लिए टेलीग्राम की एडिट सुविधा का प्रयोग कर सोशल मीडिया पर पेपर लिक संबंधित ब्रह्म लोगों के अंदर फैलाया जा रहा है बोर्ड एवं उप पुलिस इन प्रकरणों की निगरानी के साथ उनके सोच की गहन जांच पर जुटे हुए हैं परीक्षा सुरक्षित एवं सुचारु रूप से कराई गई है।

UP police paper leak बोर्ड ने बताई सच्चाई

आप सभी को बता दिया जाए कि कल एग्जाम होने के बाद से और आज सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर एक सुपर # यूपी पुलिस भर्ती पेपर लीक और # यूपी पुलिस भर्ती री एग्जाम ट्रेंड चल रहा है और इस पर यूपी पुलिस भर्ती और प्रमोशन बोर्ड ने एक्सपर्ट शेयर किया है। कि बोर्ड द्वारा अपनी प्रत्येक परीक्षा की प्रदर्शित और शुचिता को बनाए रखने हेतु सदैव कटिबद्ध है। वहीं पर आपको बता दें की समृद्ध स्तर पर परीक्षा के सुकुशल संपन्न होने के बाद ही या खबर ट्रेंड कराई जा रही है। और स्थापित खबरों को बोर्ड द्वारा गहनता से यूपी पुलिस की सहायता से सत्यापित कराई जा रही है।

UP police constable Bharti : कितने हुए शामिल कितनों नें छोड़ा एग्जाम

आप सभी को बता दिया जाए की 60244 पदों के लिए परीक्षा को संपन्न कराया जा चुका है। हालांकि 5 लाख 3 हजार उम्मीदवारों ने इस परीक्षा को छोड़ दिया है इस परीक्षा के लिए 48 लाख से भी अधिक उम्मीदवारों ने अपना आवेदन दर्ज किया था। हालांकि इसके लिए राज्य भर के 2385 परीक्षा केंद्र बनाए गए थे 75 जिलों के अंदर।

Post a Comment

Previous Post Next Post