UP Police Constable Exam Date 2024 : 2,377 केंद्रों पर 17 और 18 को दो पालियों में आयोजित होगी सिपाही भर्ती परीक्षा, जानें पूरी जानकारी

UP Police Constable Exam Date 2024 : 2,377 केंद्रों पर 17 और 18 को दो पालियों में आयोजित होगी सिपाही भर्ती परीक्षा, जानें पूरी जानकारी

UP Police Constable Exam Date 2024

 उत्तर प्रदेश पुलिस कांस्टेबल की 2024 में 60,244 भर्तियां जारी की गई है। जिसके परीक्षा को लेकर बहुत ही हलचल मची हुई थी। मगर सरकार ने उन सभी आने वाली परेशानियों को दूर कर दिया है। और इनके परीक्षा के दौरान अत्यधिक सुरक्षा की तैयारियां तेज करती हैं। ऐसे में आप परीक्षा कराने के लिए कोई भी कमी नहीं होने वाली है। सभी जिलों में 2377 परीक्षा के केंटो पर 17 और 18 फरवरी को पहले और दूसरे पाली में उनकी लिखित परीक्षा का आयोजन होगा। संपूर्ण जानकारी के लिए विभाग के द्वारा जारी नोटिस को अवश्य पढ़ें। 

UP Police Constable Exam Update 2024 

आप सभी उम्मीदवारों की जानकारी के लिए बता दिया जाए कि उत्तर प्रदेश पुलिस कांस्टेबल की जारी इस भर्ती में कुल 48 लाख 17441 उम्मीदवार परीक्षा में शामिल होने के लिए हिस्सा लिया है। जिसकी परीक्षा का आयोजन करने के लिए सरकार ने निर्धारित किए गए परीक्षा केदो पर अपनी निगरानी बढ़ा दी है ऐसे में किसी भी उम्मीदवार को कोई परेशानी नहीं होने वाली है परीक्षा की संपूर्ण जानकारियां नीचे विस्तृत की गई है।

UP Police Constable Exam Date 2024

 जैसा कि विभाग के द्वारा जारी अधिसूचना के मुताबिक बताया जा रहा है। कि उत्तर प्रदेश पुलिस कांस्टेबल की परीक्षा 17 और 18 फरवरी की आयोजित कराई जाएगी। जिसमें कुल 48 लाख 17441 उम्मीदवार शामिल होने के लिए उन सभी ने अपना आवेदन दर्ज किया है। उनकी परीक्षा 17 और 18 फरवरी को पहले और दूसरी पाली में विभाजित करके कराई जाएगी।

UP Police Constable Admit Card 2024 

 यूपी पुलिस कांस्टेबल के भर्ती की परीक्षा में सम्मिलित होने के लिए उम्मीदवार को एडमिट कार्ड का होना बहुत ही आवश्यक है। क्योंकि आप बिना एडमिट कार्ड के परीक्षा केंद्र के अंदर नहीं जा सकते हैं। तो आप सभी की जानकारी के लिए बता दिया जाएगी। उत्तर प्रदेश पुलिस कांस्टेबल का एडमिट कार्ड 10 फरवरी तक जारी कर दिया जाएगा। ऐसा विभाग की अधिसूचना के माध्यम से बताया जा रहा है। जो आप इनकी विभागीय वेबसाइट के माध्यम से प्राप्त कर सकते हैं।

UP Police Constable Notice Out

सरकार के द्वारा जानकारी के मुताबिक बताया जा रहा है। कि सभी परीक्षा के केंद्रों के अंदर सीसीटीवी कैमरे की निगरानी रहेगी। साथ में परीक्षा केंद्र के अंदर उपस्थित टीचर की भी सभी व्यक्तियों के ऊपर निगरानी रहेंगे आप सभी को बता दें कि उत्तर प्रदेश पुलिस कांस्टेबल की परीक्षा दो पालियों में कराई जाने वाली है। जिसमें एक पाली में काम से कम 12 लाख उम्मीदवार शामिल किए जाएंगे।

Post a Comment

Previous Post Next Post