Shikshak Bharti 2024: शिक्षको की नियुक्ति अटकी, नियुक्ति के लिए शिक्षकों ने किया धरना

Shikshak Bharti 2024: शिक्षको की नियुक्ति अटकी, नियुक्ति के लिए शिक्षकों ने किया धरना

Shikshak Bharti Latest Update 2024 : जयपुर शिक्षक भर्ती को लेकर इच्छुक अभ्यर्थी जिन्होंने इस पद की भर्ती के लिए आवेदन किया था। उनके लिए शिक्षक भर्ती चयन आयोग की तरफ से बड़ी खबर निकलकर सामने आई है। शिक्षक भर्ती 

की परीक्षा को अच्छे अंकों से पास करने के बाद अभ्यर्थियों को नियुक्ति पत्र का इंतजार हैं। लेकिन अभी हाल ही में आयोग की तरफ से खबर आई है, कि अभ्यर्थियों को नियुक्ति नहीं मिल पा रही है। अभ्यर्थी Shikshak Bharti नियुक्ति पत्र के लिए काफी दिनों से धरना प्रदर्शन कर रहे हैं। आज Shikshak Bharti Latest Update देखने को मिल रही है। जानें नियुक्ती पत्र को लेकर क्या अपडेट आया है इसके अलावा अब कितने पदों पर शिक्षक भर्ती का विज्ञापन जारी किया जाएगा सारी जानकारी इस पोस्ट के माध्यम से आपके पास साझा किया गया है।

UP Shikshak Bharti Today News In Hindi

शिक्षक भर्ती लेवल 1 के नियुक्ति पत्र का इंतजार कर रहे हैं अभ्यर्थियों ने काफी दिनों से शहीद स्मारक में धरना प्रदर्शन कर रहे हैं। 48000 पदों पर शिक्षक भर्ती का विज्ञापन जारी किया गया था। जिसमें लेवल 1 के 37,000 अभ्यर्थियों को नियुक्ति पत्र दे दिए गया था। बचे हुए 11,000 पदों की नियुक्ति पत्र सरकार बदलते ही अभ्यर्थियों को नहीं दी गई। जिसके लिए अभ्यर्थियों ने धरना प्रदर्शन जारी कर दिया। अभ्यर्थी खाली पदों पर नियुक्ति की मांग काफी दिनों से कर रहे हैं। लेकिन मजे की बात यहां है, कि लेवल 1 के 4000 शिक्षकों की नियुक्ति पत्र जारी कर दिया गया है। लेकिन चयन आयोग ने नियुक्ति पत्र देने से इनकार कर दिया है।

Teacher Bharti 2024 News Today : लेवल 1 शिक्षक भर्ती अपडेट

लेवल 1 में 21000 पदों पर शिक्षक भर्ती का विज्ञापन जारी किया गया था। जिसमें से 19,500 अभ्यर्थियों का परिणाम जारी कर दिया गया है। बाकी बचे हुए 1500 पदों का परिणाम अभी तक जारी नहीं किया गया है। 19500 अभ्यास का परिणाम जारी होने के बाद नियुक्ति पत्र भेजने की प्रक्रिया चल रहे हैं। इसी बीच प्रदेश में आचार संहिता लगा दी गई है जिस वजह से लगभग 4000 अभ्यर्थियों के नियुक्ति पत्र अटक गई है। लेकिन इस मामले को लेकर सरकार थोड़ा से भी ध्यान नहीं दे रही है।

Teacher Vacancy News 2024 : लेवल 2 टीचर भर्ती न्यूज़

लेवल 2 टीचर भर्ती के लिए 27000 पदों की भर्ती का विज्ञापन जारी किया गया था। इसमें से 21500 पदों का परिणाम जारी कर दिया गया है। शेष बचे हुए 5500 पदों का परिणाम अभी तक जारी नहीं किया गया है। इन खाली पदों को लेकर कोर्ट में मामला चल रहा है। इस कारण से खाली पदों का परिणाम जारी नहीं किया जा रहा है। अभ्यर्थी सिद्धार्थ शर्मा का कहना है कि शिक्षक भर्ती को लेकर हमारी मांगे जारी हैं जब तक हमारी मांगे पूरी नहीं की जाएगी तब तक या धरना प्रदर्शन जारी रहेगा।

Post a Comment

Previous Post Next Post