UP Police Constable Exam cancelled 2024: उत्तर प्रदेश पुलिस कांस्टेबल का पेपर हुआ रद्द।

UP Police Constable Exam cancelled 2024: उत्तर प्रदेश पुलिस कांस्टेबल का पेपर हुआ रद्द।

UP Police Constable Exam date 2024: दोस्तों सोशल मीडिया पर सीएम योगी आदित्यनाथ का एक नया फेक वीडियो वायरल हो रहा है। जिस वीडियो में बताते हुए कहा जा रहा है कि योगी सरकार से यूपी पुलिस कांस्टेबल का एग्जाम दोबारा कराने का फैसला लिया गया है। दोस्तों आपको बता दे कि दिनांक 17 फरवरी और दिनांक 18 फरवरी को हुई यूपी पुलिस कांस्टेबल की परीक्षा को रद्द कर दिया गया है। सीएम योगी आदित्यनाथ ने यह ट्वीट करके कहा है कि आरक्षी नागरिक पुलिस के पदों पर चयन के लिए आयोजित परीक्षा 2023 को निरस्त करने तथा इस परीक्षा को आगामी 6 महीना के अंदर ही दोबारा से करने का आदेश दिया है। वही योगी आदित्यनाथ जी ने यह भी कहा है कि परीक्षाओं की सुचिता से कोई समझौता नहीं किया जाएगा। युवाओं की मेहनत के साथ खिलवाड़ नहीं किया जाएगा युवाओं की मेहनत के साथ खिलवाड़ करने वाले किसी भी दशा में बक्शे नहीं जाएंगे।

UP police constable Re Exam Date 2024: उत्तर प्रदेश पुलिस कांस्टेबल एग्जाम को लेकर के क्या बोले योगी आदित्यनाथ।

दोस्तों उत्तर प्रदेश परीक्षा का पेपर लीक होने की खबरों के बाद उम्मीदवारों में बहुत ही भारी आक्रोश था। उत्तर प्रदेश पुलिस कांस्टेबल भर्ती परीक्षा दोबारा करने की मांग बहुत जोरो से की जा रही है। उम्मीदवार राज्य के कई जिलों में परीक्षा रद्द करने की मांग को लेकर के धरना प्रदर्शन भी कर रहे हैं। उम्मीदवारों का यह कहना है कि पेपर उन्हें परीक्षा हाल में मिलने से पहले ही व्हाट्सएप ग्रुप में लीक हो चुका था। हालांकि उत्तर प्रदेश पुलिस भर्ती एवं प्रोन्नति बोर्ड ने सोशल मीडिया पर किए जा रहे पेपर लिखकर दावों को गलत साबित किया था। लेकिन बाद में इस मामले को गंभीरता से लेते हुए इसकी जांच के लिए आंतरिक कमेटी का गठन किया गया। उम्मीदवारों को इस कमेटी के फैसले और प्रशासन की घोषणा का इंतजार था।

Striction of UP Police Constable Exam 2024: सीएम योगी आदित्यनाथ जी ने पेपर लीक होने पर आरोपियों को क्या सजा दी।

उत्तर प्रदेश पुलिस कांस्टेबल भर्ती परीक्षा का रिजल्ट लीक होने के कुछ दिनों के अंदर ही सीएम योगी आदित्यनाथ जी ने या ऐलान किया है कि उत्तर प्रदेश पुलिस कांस्टेबल परीक्षा दोबारा से 6 महीना के अंदर ही कराई जाएगी। उत्तर प्रदेश पुलिस कांस्टेबल भर्ती परीक्षा में पुलिस ने सॉल्वर समेत 25 आरोपियों को गिरफ्तार भी किया है। जिसमें से कई साल भर दूसरों की जगह पर उनका एग्जाम देने गए थे। भाई आपको बता दे की सॉल्वर के खिलाफ मुकदमा भी दर्ज करके इसके खिलाफ बहुत ही सख्त कार्रवाई की जाएगी। लेकिन दोस्तों आपको बता दे की सॉल्वर की मदद लेने वाले जो भी उम्मीदवार थे वह इस समय फरार है। जुगाड़ लगा करके सरकारी नौकरी की चाहत रखने वाले इन आरोपियों की पुलिस ने तलाश बहुत ही तेजी से कर दी है।

Post a Comment

Previous Post Next Post