UP POLICE CONSTABLE BHARTI RE EXAM DATE : यूपी सिपाही भर्ती परीक्षा निरस्त होने के बाद नई एग्जाम तिथि हुई जारी मार्च में इस दिन होगी परीक्षा

UP POLICE CONSTABLE BHARTI RE EXAM DATE : यूपी सिपाही भर्ती परीक्षा निरस्त होने के बाद नई एग्जाम तिथि हुई जारी मार्च में इस दिन होगी परीक्षा

UP police constable Bharti re exam 2024 : आप सभी की जानकारी के लिए बता दे की भर्ती बोर्ड की तरफ से 60244 पदों पर यूपी पुलिस कांस्टेबल परीक्षा को 17 से 18 फरवरी को रखा गया था। हालांकि परीक्षा आयोजित होने के बाद इस परीक्षा को अब निरस्त कर दिया गया है। सीएम योगी के द्वारा दिए गए फैसले के बाद ही इस परीक्षा को निरस्त किया गया है। इस परीक्षा के पेपर लीक होने की जांच करने के बाद शासन की तरफ से बहुत ही बड़ा निर्णय जारी किया गया था सीएम योगी की तरफ से कहा गया है कि 6 माह के भीतर इस परीक्षा को दोबारा से कराया जाएगा। उन्होंने कहा है कि परीक्षाओं की निष्पक्षता से कोई भी समझौता नहीं किया जाएगा क्योंकि युवाओं के मेहनत के साथ कोई भी खिलवाड़ नहीं किया जा सकता जो भी अभ्यर्थियों के मेहनत के साथ खिलवाड़ करेगा उसके खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी। और किसी भी बेस पर उन सभी लोगों को छोड़ नहीं जाएगा। और कठोर कार्रवाई करने की भी घोषणा की है। हालांकि पेपर लीक मामले की जांच एसटीएफ को भी यहां पर शॉप दिया गया है और इस परीक्षा के लिए 48 लाख 17 हजार अभ्यर्थी पंजीकृत किए गए थे लेकिन अब उम्मीद की जा रही है कि इस परीक्षा को जल्द आयोजित किया जाएगा। इसके अलावा इस भर्ती में क्या बदलाव किए जाएंगे इसकी जानकारी भी नीचे दी गई है।

यूपी पुलिस कांस्टेबल परीक्षा तिथि पर अभ्यर्थियों ने जाहिर की खुशी ( UP POLICE CONSTABLE BHARTI EXAM LATEST UPDATE ) 

आपको बता दे कि उत्तर प्रदेश पुलिस कांस्टेबल भर्ती की परीक्षा जैसे ही निरस्त की गई अभ्यर्थियों ने मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को बहुत ही धन्यवाद किया। हालांकि अभ्यर्थी योगी आदित्यनाथ से इतना ज्यादा प्रसन्न हो चुके हैं। कि अभ्यर्थियों ने कहा है योगी जी युवाओं के हित में जाकर काफी बड़ा फैसला ले चुके हैं। हालांकि अभ्यर्थियों ने काफी ज्यादा खुशी जाहिर की है सीएम योगी आदित्यनाथ की तरफ से अभ्यर्थियों के हित में लिए गए फैसले से अभ्यर्थी काफी ज्यादा खुश नजर आ रहे हैं। उन्होंने कहा है कि सीएम योगी आदित्यनाथ के द्वारा लिया गया फैसला अभ्यर्थियों के हित के लिए है। और फैसले के बाद एसडीम के द्वारा जांच भी की जा रही है। जो भी नकलची कब्जे में आए हैं उन सभी नकलचियों को पकड़ा जाएगा और उनके खिलाफ कड़ी से कड़ी कार्रवाई भी की जाएगी हालांकि 60244 पदों के लिए विज्ञापन जारी हुआ था। और 17 से 18 फरवरी को चार पारियों में इस परीक्षा के लिए एग्जाम आयोजित किए गए थे।

यूपी पुलिस कांस्टेबल भर्ती पुनः एग्जाम होगा इस माह ( POLICE CONSTABLE BHARTI EXAM DATE 2024 ) 

उत्तर प्रदेश SIPAHI BHARTI परीक्षा की पुनः परीक्षा के बारे में बात किया जाए तो जो भी अभ्यर्थी पुनः परीक्षा का इंतजार बनाए हुए हैं। उन अभ्यार्थियों को बता दे की सीएम योगी आदित्यनाथ की तरफ से अभ्यर्थियों को बताया गया है। कि पुनः एग्जाम होगा तो अभ्यर्थियों को परिवहन निगम की तरफ से आने-जाने में बसों का कोई भी किराया नहीं देना पड़ेगा। इस दिन यात्रा बिल्कुल निशुल्क होंगे एग्जाम के बारे में सीएम योगी आदित्यनाथ की तरफ से यह भी बताया गया है। कि आगामी 6 माह के अंदर एग्जाम को वापस कराया जाएगा या नहीं के अगस्त तक यह सिपाही भर्ती परीक्षा आयोजित हो जानी चाहिए। ऐसा भर्ती बोर्ड को निर्देश दिया गया है। तो ऐसे में उम्मीद की जा रही है। की भर्ती बोर्ड की तरफ से जल्द ही भर्ती की परीक्षा करने का प्रयास किया जाएगा मार्च में भर्ती का एग्जाम आयोजित किया जा सकता है।

Post a Comment

Previous Post Next Post