UP POLICE BHARTI RE EXAM DATE 2024 : पुलिस भर्ती परीक्षा निरस्त के बाद परीक्षा की तिथी जारी

UP POLICE BHARTI RE EXAM DATE 2024 : पुलिस भर्ती परीक्षा निरस्त के बाद परीक्षा की तिथी जारी

UP POLICE BHARTI RE EXAM DATE 2024 : उत्तर प्रदेश पुलिस कांस्टेबल की परीक्षा कुल 60,244 पदों पर जारी की गई थी। ऐसे में 50 लाख उम्मीदवारों ने अपना ऑनलाइन आवेदन उत्तर प्रदेश पुलिस कांस्टेबल की परीक्षा में किया था। जिसके बहुत ही बेहद तरीके से 17 और 18 फरवरी को एग्जाम नहीं कराया गया है। मगर काफी सारे उम्मीदवारों के मन में सवाल था। कि क्या हमारे उत्तर प्रदेश पुलिस कांस्टेबल की परीक्षा रद्द हो जाएगी। या फिर नहीं। तो उन सभी उम्मीदवारों को बता दें कि योगी जी ने 24 फरवरी 2024 को एक बहुत बड़ा परीक्षा करती थी को लेकर फैसला लिया है। 

UP POLICE BHARTI EXAM CANCEL 2024

आप सभी उम्मीदवारों की जानकारी के लिए बता दें कि उत्तर प्रदेश पुलिस कांस्टेबल की भर्ती की परीक्षा 17 और 18 फरवरी को आयोजित कराई गई थी। जिसकी परीक्षा अब रद्द कर दी गई है। ऐसा योगी जी ने अपने ट्विटर के माध्यम से सभी उम्मीदवारों को जानकारी दी है। कि उत्तर प्रदेश पुलिस कांस्टेबल की परीक्षा रद्द कर दी गई है। अगले 6 महीना के अंदर उत्तर प्रदेश पुलिस कांस्टेबल की परीक्षा दोबारा से आयोजित कराई जाएगी। इसमें किसी भी उम्मीदवारों को दोबारा से किसी भी शुल्क का भुगतान करने की कोई आवश्यकता नहीं पड़ने वाली है।

कौन कौन से अभ्यर्थी दोबारा से परीक्षा देंगें ? 

उत्तर प्रदेश पुलिस कांस्टेबल की परीक्षा रद्द कर दी गई है। ऐसे में काफी सारे उम्मीदवारों के मन में यह सवाल उठ रहा है। कि कौन-कौन उत्तर प्रदेश पुलिस कांस्टेबल की परीक्षा दोबारा से दे पाएगा। क्या फिर से नए आवेदन शुरू किए जाएंगे। तो हम आपको आपकी जानकारी के लिए बता दें कि ऐसा कुछ नहीं होने वाला है। इसमें अब नए आवेदन नहीं शुरू किए जाएंगे। जितने उम्मीदवार पहले से आवेदन कर चुके थे। वही उम्मीदवार इस बार भी अपना एग्जाम दे पाएंगे। आप सभी की जानकारी के लिए हम बता दें कि कल 48 लाख 17 हजार उम्मीदवार अपना पंजीकरण किए थे। इसके अलावा अन्य सभी जानकारी को बताने वाले हैं। जितनी साड़ी परीक्षा को लेकर के बदलाव की गई है। 

UP Police Constable Bharti Re Exam Date 2024 : यूपी पुलिस भर्ती का पुनः एग्जाम किस माह में होगा ? 

यूपी पुलिस भर्ती की दोबारा से होने वाली परीक्षा का इंतजार कर रहे हैं। सभी उम्मीदवारों के लिए बहुत ही बड़ी खुशखबरी सामने निकल कर आ चुकी है। अब उन सभी उम्मीदवारों का इंतजार खत्म नहीं कर दिया गया है। हाल ही में योगी सरकार ने एक बहुत ही बड़ा निर्णय लिया है। कि जितने भी उम्मीदवारों ने पहले इस भर्ती पर अपना ऑनलाइन आवेदन किया था। वह सभी उम्मीदवार बिना किसी खुल के अब इसकी भर्ती पर अपना एग्जाम दोबारा से दे पाएंगे। और योगी सरकार ने यह भी निर्धारित कर दिया है। कि जितने भी अभ्यर्थी किसी बस से यात्रा करेंगे। या फिर किसी प्रकार की साधन से यात्रा करते हैं। तो उनको निशुल्क यात्रा करने दिया जाएगा। 6 महीने के अंदर हल उत्तर प्रदेश पुलिस कांस्टेबल की दोबारा से परीक्षा का आयोजन कराया जाएगा। ऐसा कि हमारे योगी सरकार ने अपने ट्विटर पर ट्वीट के माध्यम से बताया है।

Post a Comment

Previous Post Next Post