UP POLICE CONSTABLE ADMIT CARD 2024 OUT : पुलिस कांस्टेबल भर्ती का एडमिट कार्ड हुआ जारी, करें डाउनलोड

UP POLICE CONSTABLE ADMIT CARD 2024 OUT : पुलिस कांस्टेबल भर्ती का एडमिट कार्ड हुआ जारी, करें डाउनलोड

UP POLICE CONSTABLE ADMIT CARD 2024

उत्तर प्रदेश पुलिस कांस्टेबल भर्ती की परीक्षा को 17,18 फरवरी को कराई जाएगी। जिसके लिए उम्मीदवारों का एडमिट कार्ड जारी हो चुका है। अभ्यर्थी एडमिट कार्ड को ऑनलाइन माध्यम से डाउनलोड कर सकते हैं। और किसी भी अभ्यर्थी का एडमिट कार्ड ईमेल या फिर डाक माध्यम से नहीं भेजा जाएगा। अभ्यर्थी अपना एडमिट कार्ड नीचे दिए गए चरणों का पालन करके डाउनलोड कर सकता है।

POLICE CONSTABLE ADMIT CARD 2024 LATEST NEWS

उत्तर प्रदेश पुलिस कांस्टेबल भर्ती के लिए प्रोन्नति बोर्ड की तरफ से उत्तर प्रदेश पुलिस कांस्टेबल के खाली 60,244 पदों पर भर्ती निकाली गई थी। जिसके लिए परीक्षा को 17 से 18 फरवरी को राज्य भर के सभी निर्धारित केंद्रो पर कराई जाने वाली है। इस भर्ती में परीक्षा देने वाले लाखों उम्मीदवारों का एडमिट कार्ड जारी हो चुका है। जिसे आप नीचे दिए गए चरणों को पढ़कर डाउनलोड कर पाएंगे।

उत्तर प्रदेश पुलिस कांस्टेबल भर्ती एडमिट कार्ड 2024 जारी

UP police constable Bharti 2024के लिए एडमिट कार्ड को इसकी ऑफिशल वेबसाइट uppbpb.gov.in पर जारी कर दिया गया है। जिस पर जाकर आप अपनी जानकारी भर के अपने एडमिट कार्ड को डाउनलोड कर सकते हैं।

Download UP police constable admit card 2024: इन चरणों का पालन करके एडमिट कार्ड करें डाउनलोड

यदि आपको यूपी पुलिस कांस्टेबल भर्ती के एडमिट कार्ड डाउनलोड करने में दिक्कत आ रही है। तो इन चरणों का पालन करके आप यूपी up constable Bharti के प्रवेश पत्र को डाउनलोड कर पाएंगे। सर्वप्रथम आपको इसकी ऑफिशल वेबसाइट uppbpb.gov.in पर जाना होगा । और यहां पर आपको एडमिट कार्ड डाउनलोड लिंक देखने को मिलेगी जिस पर आपको क्लिक करना होगा। क्लिक करने के बाद आपको सारी डिटेल्स भरनी होगी सारी डिटेल फील अप करने के बाद सबमिट वाले ऑप्शन पर क्लिक करना होगा। उसके बाद आपका प्रवेश पत्र आपके सामने होगा। जिसकी आपको हार्ड कॉपी ले लेनी है।

UP Police Constable Bharti 2024: पदों का विवरण

यूपी पुलिस विभाग की तरफ से कांस्टेबल पद के लिए रिक्त 60244 पदों पर भर्ती की जाएगी। आपको बता दे की जनरल श्रेणी के लिए 24102, ओबीसी वर्ग के लिए 16264 पद , ईडब्ल्यूएस वर्ग के लिए 6024 पद , एससी वर्ग के लिए 12650 तथा सेंट श्रेणी के लिए 1204 पद निर्धारित किए गए हैं।

इस भर्ती के लिए परीक्षा 17,18 फरवरी को कराई जाएगी। तथा इसके प्रश्न पत्र हल करने का समय 2 घंटा निर्धारित किया गया है इसमें बहुविकल्पी प्रश्न 150 अंक के पूछे जाएंगे।

Post a Comment

Previous Post Next Post