UP Home Guard Bharti 2024 : 49689 पदों पर यूपी के होमगार्ड भर्ती का विज्ञापन जारी, जानें पूरी जानकारी

UP Home Guard Bharti 2024 : 49689 पदों पर यूपी के होमगार्ड भर्ती का विज्ञापन जारी, जानें पूरी जानकारी 

UP Home Guard Bharti 2024 In Hindi : होमगार्ड की भर्ती की कर रखने वाले उम्मीदवारों के लिए बहुत बड़ा विज्ञापन जारी किया गया है। जितने भी उम्मीदवार उत्तर प्रदेश होमगार्ड की भर्ती का इंतजार कर रहे थे। उनको बता दे की 49689 पदों पर भर्तियों की बड़ी अधिसूचना जारी की गई है। इन सभी उम्मीदवारों को यह जानकारी अवश्य जान लेनी चाहिए। जो उत्तर प्रदेश होमगार्ड भर्ती का इंतजार कर रहे थे। यह जानकारी उनके लिए बहुत ही महत्वपूर्ण साबित होने वाली है।   

UP Home Guard New Vacancy 2024

आप सभी अभ्यर्थियों की जानकारी के लिए बता दे की 49689 पदों पर उत्तर प्रदेश होमगार्ड की भर्ती की अधिसूचना हाल ही में जारी की गई है। होमगार्ड राज्य मंत्री धर्मवीर प्रजापति ने बुधवार को home guardमुख्यालय के अधिकारियों के साथ बैठक की है। कहां गया है कि जितने भी होमगार्ड तैयार होंगे उनकी ड्यूटी लोकसभा के चुनाव में लगाई जाएगी इसकी भर्ती में आवेदन करने के लिए उम्मीदवार को नीचे संपूर्ण जानकारी दी गई है। आवेदन करने के लिए सबसे नीचे लिंक पर क्लिक करके आवेदन कर सकते है। 50000 पदों की वैकेंसी कहां जा रहा है। कि जल्दी जारी की जाएगी। 

UP Home Guard Bharti 2024 कब तक ? 

आप सभी उम्मीदवारों की बताने की उत्तर प्रदेश होमगार्ड भर्ती के हजारों पदों का विज्ञापन मार्च के माह में देखने को मिल सकता है तो ऐसे में जितने भी महिला एवं पुरुष उम्मीदवार इस भारती का काफी लंबे समय से इंतजार कर रहे थे वह सभी इस भर्ती पर अपना ऑनलाइन आवेदन करके एक अच्छी सरकारी नौकरी प्राप्त कर सकते हैं होमगार्ड की भर्ती में चयन होकर नौकरी करने का एक बहुत बड़ा फायदा यहां मिल सकता है। यदि कोई अभ्यर्थी 3 वर्ष या 5 वर्ष तक इस पर नौकरी करता है तो इसी प्रकार के विभाग में नौकरी करने के लिए उम्मीदवार को अत्यधिक छूट प्राप्त हो सकती है

UP Home Guard Salary 2024 : यूपी होमगार्ड वेतनमान 2024

होमगार्ड की भर्ती में चयन होने वाली उम्मीदवारों को यह बता दें कि विभाग के द्वारा निर्धारित 21,700 प्रति माह का वेतन मानदेय किया जाता है। इसके अलावा उम्मीदवार की हर वर्ष वेतन में बढ़ोतरी की जाती है। हालांकि यदि कोई उम्मीदवार अत्यधिक जानकारी प्राप्त करना चाहता है। तो विभाग के द्वारा जारी विज्ञापन को अवश्य अवलोकन कर सकता है। 

UP Home Guard Age Limit 2024 : यूपी होमगार्ड आयु सीमा 2024 

यूपी होमगार्ड भर्ती में आवेदन करने के लिए सभी महिला एवं पुरुष उम्मीदवारों को कम से कम 18 वर्ष की आयु सीमा होनी चाहिए। साथ में अधिकतम से अधिकतम 45 वर्ष की आयु सीमा होनी चाहिए। इसके अलावा यदि किसी भी उम्मीदवार को आयु में अत्यधिक छूट चाहिए। तो विभाग के द्वारा जारी नोटिफिकेशन को पढ़े। 

UP Home Guard Education Qualification 2024 : यूपी होमगार्ड शैक्षिक योग्यता 2024

आप सभी उम्मीदवारों की जानकारी के लिए बता दें कि उत्तर प्रदेश होमगार्ड की भर्ती में आवेदन करने के लिए आयु सीमा 12वीं पास निर्धारित की गई है। तो ऐसे में 12वीं पास सभी उम्मीदवारों के लिए होमगार्ड की सरकारी नौकरी प्राप्त करने का बहुत ही सुनहरा मौका है। वह जितने भी उम्मीदवार 12वीं पास है। वह भर्ती के लिए एलिजिबल माने जाएंगे।

UP Home Guard Application Process 2024 : यूपी होमगार्ड आवेदन प्रक्रिया 2024

आवेदन करने के लिए उम्मीदवार को हमने नीचे संपूर्ण जानकारी बता रखी है। जिसको पढ़कर के वह अपना ऑनलाइन आवेदन आसानी से कर सकता है। 

• सर्वप्रथम आपको उनके आधिकारिक वेबसाइट पर जाना है। 

• उसके बाद आपको अपने मोबाइल नंबर एवं ओटीपी के माध्यम से लॉगिन करना है। 

• उसके बाद आपको अपना रजिस्ट्रेशन कंप्लीट करना है।

• रजिस्ट्रेशन नंबर के माध्यम से आपको अपने आवेदन फार्म को खोलना है। 

• आवेदन फार्म पर उम्मीदवार को अपनी संपूर्ण जानकारी दर्ज करनी है।

• एवं साथ में जरूरी दस्तावेज को अपलोड कर देना है।

• अब आपको सबमिट पर क्लिक कर देना है।

• सबमिट पर क्लिक करने के बाद आपको फाइनल आवेदन फॉर्म को प्रिंट आउट कर कर रख लेना है।  

Post a Comment

Previous Post Next Post