SHIKSHAK VIBHAG BHARTI 2024 : 91000 पदों पर शिक्षक क्लर्क चपरासी के पदों पर भर्ती के लिए आवेदन शुरू

SHIKSHAK VIBHAG BHARTI 2024 : 91000 पदों पर शिक्षक क्लर्क चपरासी के पदों पर भर्ती के लिए आवेदन शुरू

SHIKSHA VIBHAG BHARTI 2024 : यदि आप भी सरकारी नौकरी की तलाश कर रहे हैं। तो आपके लिए या काफी बड़ा और सुनहरा अवसर होने वाला है ।इस अवसर का फायदा उठाकर आप एक बेहतरीन जब प्राप्त कर सकते हैं। एजुकेशन डिपार्टमेंट की तरफ से सभी अभ्यर्थियों के लिए गेस्ट रिक्रूटमेंट 2024 की तरफ से नोटिफिकेशन जारी किया गया है। जिसके अंदर अभ्यर्थी अपना आवेदन कर सकते हैं। हालांकि इस नोटिफिकेशन को लेकर नीचे काफी महत्वपूर्ण जानकारी आपके साथ साझा की गई है। जिसे पढ़कर आप आसानी से अपने आवेदन प्रक्रिया को पूर्णतया कर सकते हैं ।

शिक्षा विभाग भर्ती 2024 नोटिफिकेशन : SHIKSHA VIBHAG BHARTI 2024 NOTIFICATION 

शिक्षक विभाग की तरफ से जारी की गई भर्ती के बारे में बात कर लिया जाए। तो भर्ती का नाम गेस्ट ऑफीसर रिक्रूटमेंट 2024 है। जिसके लिए कल 91 हजार से अधिक पदों पर भर्ती होने वाली है। इसके पदों की नाम की बात कर ली जाए। तो इसके पद का नाम गेस्ट फैकल्टी, क्लर्क,चपरासी, गार्ड आदि के पदों पर शिक्षा विभाग का नोटिफिकेशन जारी होने वाला है। आपकी जानकारी के लिए बता दे कि मार्च में इस भर्ती का नोटिफिकेशन अभ्यर्थियों के सामने होगा। और इस भर्ती में लाखों अभ्यर्थी अपना ऑनलाइन आवेदन दर्ज कर सकते हैं। शिक्षा विभाग की तरफ से या भारती काफी चर्चित भर्ती है। जो की समस्त राज्य के अभ्यर्थी इस गेस्ट फैकल्टी नोटिफिकेशन के फॉर्म को भर सकते हैं।

शिक्षा विभाग भर्ती उम्र सीमा और शैक्षणिक योग्यता : SHIKSHA VIBHAG BHARTI 2024 AGE LIMIT AND EDUCATION QUALIFICATION

Shiksha vibhag Bharti के आयु सीमा की बात कर ली जाए। तो इस भर्ती के लिए अभ्यर्थी की उम्र कम से कम 18 वर्ष से अधिक ही होनी चाहिए। वहीं पर इस भर्ती के लिए इसकी अधिकतम आयु 40 वर्ष होनी चाहिए। हालांकि इसके अलावा शैक्षणिक योग्यता की बात की जाए। तो इस भर्ती में आवेदन करने के लिए अभ्यर्थी की शैक्षणिक योग्यता कक्षा 12वीं उत्तीर्ण होनी चाहिए और स्नातक है। किसी भी यूनिवर्सिटी से तो अभ्यर्थी इस भर्ती में आवेदन कर सकता है। और यदि आप बेड पास या फिर सिंचाई विभाग की डिग्री रखते हैं। तो आप इस भर्ती के लिए अपना ऑनलाइन आवेदन दर्ज कर सकते हैं। अगर आपके पास अन्य कोई साधारण योग्यता है। तो आप क्लर्क चपरासी भारतीयों के लिए अपना आवेदन दर्ज कर सकते हैं।

Post a Comment

Previous Post Next Post