TGT PGT Exam News 2024: टीजीटी पीजीटी की परीक्षा की तिथि हुई जारी, इस दिन से शुरू होगी परीक्षा

TGT PGT Exam News 2024: टीजीटी पीजीटी की परीक्षा की तिथि हुई जारी, इस दिन से शुरू होगी परीक्षा

TGT PGT Exam 2024 Latest News 

टीजीटी पीजीटी की परीक्षा को लेकर बड़ी खबर सामने निकल कर आ रही है। यह खबर आप लोगों के लिए बहुत महत्वपूर्ण है। टीजीटी पीजीटी की परीक्षा को लेकर पहले से ही अनुमान लगाया जा रहा था कि फरवरी से परीक्षाएं शुरू हो सकती हैं। लेकिन किसी कारणवस परीक्षाएं नहीं कर सकी। लेकिन हाल ही में चयन आयोग ने TGT PGT Exam 2024 की परीक्षा को लेकर बड़ी अपडेट दी है। जानें किस दिन से शुरु होंगी परिक्षाएं और अन्य महत्वपूर्ण जानकारी आपके सामने पेस किया गया है।

UP TGT PGT Exam 2024 Today News

टीजीटी पीजीटी में आवेदन प्रक्रिया बहुत पहले से कंप्लीट कर दी गई थी। लेकिन अभी तक इसकी परीक्षा की तिथि ऑफिशियल तरीके से जारी नहीं की गई है। इससे पहले TGT PGT की परीक्षा चुनाव से पहले फरवरी के माह में होने की संभावना बताई गई थी। लेकिन अभी तक तिथि को लेकर क्लियर जानकारी नहीं दी गई है। लेकिन अभी हाल ही में सूत्रों से हमने पता लगाया है की इसमें की परीक्षा अब चुनाव के बाद ही कराया जाएगा। जबकि अभी तक यह अनुमान लगाया जा रहा था कि इसमें की परीक्षा चुनाव से पहले फरवरी में ही करवा दी जाएगी। यह सिर्फ अनुमान लगाया जा रहा था। लेकिन ऑफिशियल तरीके से कोई भी डेट सुनिश्चित नहीं की गई थी।

Uttar Pradesh TGT PGT Exam 2024 Notification

उत्तर प्रदेश टीजीटी पीजीटी परीक्षा के नोटिफिकेशन को लेकर आयोग ने बड़ा फैसला दिया है। यह जानकारी टीजीटी पीजीटी के अभ्यर्थियों के लिए महत्वपूर्ण होने वाली है। जो भी अभ्यर्थी TGT PGT की परीक्षा की तिथि को जानने के लिए उत्साहित हैं। उन सभी लोगों के लिए काफी महत्वपूर्ण अपडेट सामने आई है। टीजीटी पीजीटी की परीक्षा की तिथि नवंबर 2024 में सुनिश्चित किया गया है। जो भी अभ्यर्थी टीजीटी पीजीटी की परीक्षा देने वाले हैं। उनकी जानकारी के लिए बता दे कि इस बार 51112 पदों पर आवेदन प्रक्रिया कंप्लीट कराई गई है। Shikshak Bharti पद के लिए इच्छुक अभ्यर्थियों ने भारी मात्रा में फॉर्म कंप्लीट भरा है।

TGT PGT Today News Update

प्राथमिक शिक्षक भर्ती पद के लिए टीजीटी पीजीटी की परीक्षा का इंतजार अभ्यर्थियों को काफी दिनों से हैं। आपकी जानकारी के लिए बता दे की टीजीटी पीजीटी की परीक्षा नवंबर के माह में कराई जाएगी। जो भी अभ्यर्थी इसकी परीक्षा के लिए अपनी तैयारी को कंप्लीट नहीं किया है। उनके पास अभी काफी टाइम है। वह अपनी तैयारी को पूरी कर ले तथा जिन अभ्यर्थियों ने अपनी कोर्स को पूरा कर लिया है। वह रेगुलर रिवीजन करते रहें।जिससे कोई भी टॉपिक आपको भूले न। टीजीटी पीजीटी को लेकर आगे कोई भी अपडेट निकल कर आता है। तुरंत आपको उसकी जानकारी उपलब्ध करा दी जाएगी। आपको सिर्फ अपनी पढ़ाई पर फोकस करना है जैसे ही इसकी परीक्षा की तिथी ऑफिशियल तरीके से जारी किया जाएगा आपको इसकी जानकारी तुरंत हमारी वेबसाइट के माध्यम से दे दिया जाएगा।

Post a Comment

Previous Post Next Post