UP BOARD EXAM 2024 : यूपी बोर्ड एग्जाम में भारी मात्रा में सलवार गिरफ्तार परीक्षा रद्द को लेकर बोर्ड ने किया बड़ा निर्णय

UP BOARD EXAM 2024 : यूपी बोर्ड एग्जाम में भारी मात्रा में सलवार गिरफ्तार परीक्षा रद्द को लेकर बोर्ड ने किया बड़ा निर्णय

UP BOARD EXAM 2024 : उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षा परिषद के माध्यम से यूपी बोर्ड 2024 की कक्षा दसवीं तथा 12वीं की परीक्षा कराई जा रही है। यदि आप भी यूपी बोर्ड की तरफ से आयोजित की गई बोर्ड परीक्षा में हिस्सा लिया है। तो यह खबर आपके लिए काफी महत्वपूर्ण होने वाली है। कक्षा 10वीं और 12वीं की बोर्ड परीक्षा को लेकर यह जानकारी आपके साथ साझा की जाने वाली है।

यूपी बोर्ड 2024 में परीक्षा के दौरान साल्वार पकड़े जाने पर परीक्षा रद्द पर ताजी खबर ( UP BOARD EXAM 2024 LATEST UPDATE ) 

यूपी बोर्ड परीक्षा 2024 को लेकर काफी बड़ी अपडेट देखने को मिल रहा है। उत्तर प्रदेश में माध्यमिक शिक्षा परिषद के माध्यम से परीक्षा रद्द किए जाने पर काफी बड़ा फैसला देखा जा सकता है। हालांकि बोर्ड की तरफ से बताया गया है। कि यूपी बोर्ड 2024 कक्षा 10वीं और 12वीं परीक्षा में कई साल भर जीरो पकड़े जा चुके हैं। जिसके चलते बोर्ड परीक्षा को रद्द किए जाने का फैसला लिया गया। हालांकि यूपी बोर्ड की कक्षा 10वीं और 12वीं के विद्यार्थी बोर्ड के फैसले से काफी ज्यादा नाराज दिख रहे हैं।

एग्जाम रद्द होने तथा सर्वर पकड़े जाने की यह है बड़ी खबर ( UP BOARD EXAM 2024 NEWS )

उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षा परिषद के माध्यम से यूपी बोर्ड 2024 के परीक्षा को आयोजित किया गया है। जिसमें कक्षा 10वीं और 12वीं के सभी छात्रों की परीक्षा आयोजित की गई है। और विभिन्न प्रकार के सेंट्रो में या परीक्षा आयोजित की गई। हालांकि आप सभी को बता दें कि इस परीक्षा को रद्द किए जाने को लेकर फिलहाल माध्यमिक शिक्षक परिषद के हिसाब से कोई भी फैसला  नहीं लिया गया है। परंतु यूपी बोर्ड परीक्षा 2024 में फिलहाल अभी कोई भी साल्वर यहां पर पड़े नहीं गए हैं। बाकी जानकारियां देखने को मिल रही है कि कुछ जगह नकल हुई है। जहां पर गिरफ्तार किया गया है। लेकिन सोशल मीडिया पर चल रही पेपर रद्द की अफवाह पूरी तरह से फर्जी है। यूपी बोर्ड की परीक्षा रद्द नहीं की जाएगी।

यूपी बोर्ड की परीक्षाओं को 9 मार्च तक किया जाएगा आयोजित ( UP BOARD EXAM 2024 LATEST UPDATE ) 

उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षक परिषद के माध्यम से यूपी बोर्ड की परीक्षा को 9 मार्च तक जारी किया जाएगा। आपको बता दे की 22 फरवरी से यूपी बोर्ड की परीक्षा को शुरू कर दिया गया है। और 9 मार्च तक यूपी बोर्ड की परीक्षाएं आयोजित की जाएगी हालांकि इन परीक्षाओं को दो पारियों में आयोजित किया गया है। पहली पाली को सुबह 8:30 से रखा गया है। और 11:45 से समाप्ति रखी गई है। हालांकि दूसरी पाली कक्षा 12वीं के छात्रों के लिए है। जो 2:00 बजे से शुरू होकर 5:15 तक रखी गई है। हालांकि अभी तक यूपी बोर्ड के अभ्यर्थियों का पहला पेपर ही हुआ है। लेकिन अब जल्द ही यूपी बोर्ड के सभी विषयों का पेपर हो जाएगा। उम्मीद की जा रही है कि यूपी बोर्ड में गड़बड़ी न हो।

Post a Comment

Previous Post Next Post