RPF CONSTABLE BHARTI 2024 : रेलवे बोर्ड की तरफ से निकली कॉन्स्टेबल और एसआई भर्ती कुल पद 4600,आवेदन शुरू

RPF CONSTABLE BHARTI 2024 : रेलवे बोर्ड की तरफ से निकली कॉन्स्टेबल और एसआई भर्ती कुल पद 4600,आवेदन शुरू

RAILWAY RPF NOTIFICATION 2024 : रेलवे भर्ती बोर्ड की तरफ से कांस्टेबल और सी पदों पर भर्ती के लिए नोटिफिकेशन जारी कर दिया गया है। हालांकि 42006 कांस्टेबल के लिए पद रखे गए हैं वहीं पर बात कर लेते हैं 452 पद सी के लिए रखे गए हैं आपको बता दे कि अभी आरपीएफ ने सिर्फ नोटिफिकेशन जारी किया है इन पदों पर भर्ती प्रक्रिया 15 अप्रैल से शुरू कर दी जाएगी और इसकी प्रक्रिया 14 में तक जारी रहेगी और इस भर्ती के लिए आवेदन ऑनलाइन किए जाएंगे आवेदन करने से पहले आप नोटिफिकेशन को अच्छे तरीके से पढ़ ले आपको बता दें कि अभी शॉर्ट नोटिफिकेशन जारी किया गया है डिटेल नोटिफिकेशन अप्रैल में जारी कर दिया जाएगा इन पदों पर आवेदन के लिए उम्मीदवारों को रेलवे प्रोटेक्शन फोर्स यानी आरपीएफ की ऑफिशल वेबसाइट पर जाना होगा जिस पर जाने के बाद आप होम पेज पर क्लिक करेंगे। आवेदन के बाद अच्छे से नोटिफिकेशन को पढ़े और फिर आवेदन करें। और इसकी अधिक जानकारी के लिए आप इसकी आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर देख सकते हैं। हालांकि इस भारती का आयोजन राष्ट्रीय स्तर पर किया जाएगा।

RPF RECRUITMENT 2024 AGE LIMIT : आरपीएफ भर्ती 2024 आयु सीमा

आरपीएफ के द्वारा सब इंस्पेक्टर और कांस्टेबल पदों पर भर्ती जारी कर दी गई है। हालांकि आयु सीमा की बात करें तो इस भर्ती के लिए आयु सीमा की गणना 1 जुलाई 2024 से की जाएगी। आरपीएफ के सब इंस्पेक्टर पद के लिए आवेदन करने वाले सभी इच्छुक उम्मीदवार इसके अवशिमा 20 वर्ष से 25 वर्ष तक निर्धारित की गई है। वहीं पर आफ के कांस्टेबल पद के लिए इसकी आयु सीमा 18 वर्ष से 25 वर्ष तक निर्धारित की गई है।

Railway Rpf Bharti 2024 Education Qualification : शैक्षणिक योग्यता 

आरपीएफ भर्ती 2024 के कांस्टेबल पद के लिए इच्छुक उम्मीदवार कक्षा दसवीं उतरन होना चाहिए। और बात कर ले सब इंस्पेक्टर पद के लिए मान्यता प्राप्त बोर्ड से स्नातक यानी ग्रेजुएट की डिग्री होनी चाहिए। यदि अभ्यर्थी के पास योग्यता है। तो वह इस भर्ती में अपना आवेदन कर सकता है।

रेलवे आरपीएफ भर्ती के लिए आवेदन शुल्क

बात कर लेते हैं रेलवे की तरफ से जारी की गई इस भर्ती के आवेदन शुल्क की तो इस भर्ती में सामान्य केटेगरी के उम्मीदवारों के लिए ₹500 आवेदन शुल्क रखी गई है। वहीं पर एससी एसटी ईडब्ल्यूएस अभ्यर्थियों के लिए आवेदन शुल्क 250 रूपए रखी गई है।

Post a Comment

Previous Post Next Post