SSC Selection Post XII Bharti 2024 : 10वीं और 12वीं पास के लिए चयन पोस्ट पर भर्ती, आवेदन हुआ शुरू

SSC Selection Post XII Bharti 2024 : 10वीं और 12वीं पास के लिए चयन पोस्ट पर भर्ती, आवेदन हुआ शुरू 

SSC Selection Post XII Bharti 2024 : सिलेक्शन पोस्ट की भर्ती के इंतजार कर रहे हैं। सभी उम्मीदवारों के लिए बहुत ही बड़ी खुशखबरी निकाल कर आ चुकी है। अभी अभी कर्मचारी चयन आयोग की तरफ से 10वीं और 12वीं पास बेरोजगार उम्मीदवारों को एक सरकारी नौकरी प्राप्त करने का बहुत ही अच्छा शुभ अवसर दे दिया है। तो ऐसे में जितने भी उम्मीदवार चयन पोस्ट की भर्ती का इंतजार कर रहे थे। उन सभी का इंतजार खत्म हो चुका है। और इसके ऑनलाइन आवेदन शुरू कर दिए गए हैं। आप सभी की जानकारी के लिए बता दिया जाए की आवेदक से जुड़ी सभी जानकारी को यहां से देख सकते हैं। 

SSC Selection Post XII Notification 2024

 जितने भी उम्मीदवार कर्मचारी चयन आयोग के द्वारा कराई जाने वाली चयन पोस्ट की भर्ती का इंतजार कर रहे थे। उन सभी को बता दिया जाए की 1 फरवरी 2024 इसके ऑनलाइन आवेदन शुरू कर दिए गए हैं। इसके आवेदन की आखिरी तिथि 28 फरवरी 2024 तक निर्धारित की गई है। इसी के साथ आपको बता दिया जाए की आवेदन फार्म की सुधार की तिथि निर्धारित नहीं की गई है। तो ऐसे में जितने भी आवेदक इच्छुक को उम्मीदवार है। वह जल्दी से जल्दी अपने ऑनलाइन आवेदन को नीचे दी गई जानकारी को पढ़ करके अपना आवेदन कर सकते हैं।

SSC Selection Post XII Age Limit : आयु सीमा

जितने भी अभी देखो उम्मीदवार चयन पोस्ट के लिए आवेदन करना चाहते हैं। उनको आयु सीमा की बात की जाए तो कम से कम 18 वर्ष की होनी चाहिए। अधिकतम से अधिकतम 30 वर्ष के बीच की आयु सीमा होनी चाहिए। जो की पोस्ट के अनुसार अलग-अलग निर्धारित की जाती है। इसमें आपको अलग-अलग उम्मीदवार के मापदंड के हिसाब से आयु में अधिक छूट दी जाती है।

SSC Selection Post XII Education Qualification : शैक्षिक योग्यता

यदि किसी उम्मीदवार को आवेदन करने के लिए शैक्षिक योग्यता की बात की जाए। तो किसी भी मान्यता प्राप्त बोर्ड से अलग-अलग पोस्ट के हिसाब से 10वीं 12वीं और स्नातक की डिग्री चाहिए होती है। इसके अलावा और किसी भी प्रकार की स्नातक की डिग्री नहीं चाहिए। इसमें उम्मीदवार को भारतीय निवासी होना चाहिए तभी वह आवेदक माना जाएगा।

SSC Selection Post XII Exam Date 2024

 कर्मचारी चयन आयोग के द्वारा कराई जाने वाली चयन पोस्ट की परीक्षा की बात की जाए। तो इन्होंने पहले से ही निर्धारित कर दिया है। कि इसकी कंप्यूटर बेस परीक्षा अप्रैल व माह के महीने में कराई जाएगी। तो ऐसे में कोई भी उम्मीदवार इसकी परीक्षा को लेकर परेशान ना हो।

SSC Selection Post XII Application Fee 

 आप सभी आवेदक उम्मीदवारों को जानकारी के लिए बता दिया जाए कि इसमें ओबीसी ईडब्ल्यूएस और जनरल वाले उम्मीदवारों के लिए ₹100 की शुल्क का भुगतान करना पड़ेगा इसके अलावा एसी और एसटी के साथ-साथ महिलाओं को कोई भी शुक्ल का भुगतान करने की आवश्यकता नहीं होगी।

SSC Selection Post XII Application Process 

आवेदन करने के लिए आप इनकी अधिकारी की वेबसाइट ssc.nic.in के माध्यम से अपना रजिस्ट्रेशन करके अपने ऑनलाइन आवेदन पर अपनी संपूर्ण जानकारी को दर्ज करके आसानी से इस पर आवेदन कर सकते हैं। और जितने भी उम्मीदवारों की आवेदन शुल्क का भुगतान करना है। वह किसी भी पेमेंट एप के माध्यम से अपने शुल्क का भुगतान कर सकते हैं। और अपना ऑनलाइन घर बैठे खुद से कर सकते हैं।

Post a Comment

Previous Post Next Post