SBI Clerk Mains Admit Card 2024 Released: एसबीआई क्लर्क के मुख्य परीक्षा के प्रवेश पत्र हुए जारी।

SBI Clerk Mains Admit Card 2024 Released: एसबीआई क्लर्क के मुख्य परीक्षा के प्रवेश पत्र हुए जारी।

SBI Clerk Admit Card 2024: दोस्तों भारतीय स्टेट बैंक ने जूनियर क्लर्क के पद के भर्ती के लिए प्रवेश पत्र जारी कर दिए हैं। जो भी उम्मीदवार एसबीआई जूनियर क्लर्क के पद के लिए अपना फार्म भरे हैं वह इसकी आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर के अपना प्रवेश पत्र को डाउनलोड कर सकते है।दोस्तो आपको बता दे की एसबीआई जूनियर क्लर्क के पद की भर्ती के लिए इसकी मुख्य परीक्षा दिनांक 25 फरवरी और दिनांक 4 मार्च 2024 को आयोजित की जाएगी।

How many vacancies in SBI Clerk 2024 out:in hindi

दोस्तों एसबीआई जूनियर क्लर्क के पद के लिए एडमिट कार्ड जारी कर दिया गया है। जो अभी उम्मीदवार अपने एडमिट कार्ड डाउनलोड करना चाहते हैं वह इसकी आधिकारिक वेबसाइट sbi.co.in पर जाकर डाउनलोड कर सकते हैं। दोस्त आपको बता दे कि इस परीक्षा के जरिए 8283 पदों पर वैकेंसी भरी जाएगी। वही रिक्त पदों में 3515 अनारक्षित हैं और 1284 पद एससी, 748 पद एसटी,1919 पद ओबीसी और 817 पद ईडब्ल्यूएस वर्ग के लिए अनारक्षित हैं।

Official website of SBI Clerk admit card 2024

दोस्तों एसबीआई क्लर्क पद के लिए निकली वैकेंसी तथा एडमिट कार्ड को डाउनलोड करने के लिए आपको इसकी आधिकारिक वेबसाइट पर जाना होगा। इसकी आधिकारिक वेबसाइट पर जाने के लिए नीचे दिए गए लिंक पर क्लिक करें तथा अपना एडमिट कार्ड डाउनलोड कर ले। दोस्तों एसबीआई जूनियर क्लर्क पद के प्रवेश पत्र को डाउनलोड करने के लिए इसकी आधिकारिक लिंक sbi.co.in यह है। दोस्तों इस लिंक पर क्लिक करके कुछ छोटे-छोटे स्टेप्स को फॉलो करके आप बड़े ही आसानी से अपना प्रवेश पत्र डाउनलोड कर सकेंगे।

How to download SBI Clerk Admit card in hindi:

दोस्तों एसबीआई जूनियर क्लर्क पद के लिए प्रवेश पत्र को जारी कर दिया गया है जो भी उम्मीदवार इच्छुक एवं योग्य है तथा इसके प्रवेश पत्र को डाउनलोड करना चाहते हैं वह इसकी आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर के कुछ छोटे-छोटे स्टेप्स को फॉलो करके अपना प्रवेश पत्र डाउनलोड कर सकते हैं। दोस्तों इसके प्रवेश पत्र को डाउनलोड करने की पूरी जानकारी नीचे बिस्तर में दी गई है। दोस्तों उन स्टेप्स को फॉलो करके आप अपने एडमिट कार्ड को बड़े ही आसानी से डाउनलोड कर सकेंगे।

SBI Admit Card Download Step by step:

  • सर्वप्रथम आपको एसबीआई की अधिकारी वेबसाइट sbi.co.in पर जाना होगा।
  • जैसे ही आप इस लिंक पर क्लिक करेंगे आप इसकी होम पेज पर आ जाएंगे।
  • अब आपको जूनियर एसोसिएट्स की भर्ती टाइप पर क्लिक करना है और मुख्य परीक्षा कॉल लेटर डाउनलोड करें पर क्लिक करना होगा।
  • उसके बाद आपके सामने एक नई विंडो ओपन होकर आ जाएगी अब वहां आपको अपना पंजीकरण नंबर तथा जन्मतिथि पासवर्ड के तौर पर दर्ज करना होगा।
  • यह सभी जानकारियां डालने के बाद आपको सबमिट कर login कर लेना होगा।
  • अब जैसे ही आप अपना पंजीकरण संख्या और जन्मतिथि डाल करके लोगों करेंगे आपके सामने आपका प्रवेश पत्र एक पीएफ के फॉर्मेट में ओपन हो जाएगा।
  • उसे पीडीएफ को डाउनलोड करके उसका प्रिंट आउट निकलवा लेना है जो कि आपको परीक्षा के दिन काम आएगा।

Post a Comment

Previous Post Next Post