RO ARO ANSWER KEY 2024 : आरओ तथा एआरओ औपचारिक उत्तर कुंजी ए,बी,सी,डी करें,यहां से डाउनलोड

RO ARO ANSWER KEY 2024 : आरओ तथा एआरओ औपचारिक उत्तर कुंजी ए,बी,सी,डी करें,यहां से डाउनलोड 

UPPSC RO ARO Unofficial answer key 2024 : आप सभी को बता दे की RO ARO की परीक्षा को कल यानी दिनांक 11 फरवरी 2024 को राज्य भर के परीक्षा केदो पर आयोजित कराई गई है। तथा परीक्षा के उपरांत उम्मीदवार दोनों परीक्षाओं सामान्य ज्ञान और हिंदी की अनऑफिशियल उत्तर कुंजी के सभी सेट यहां से देख सकते हैं। और यह उत्तर कुंजी एक्सपर्ट द्वारा तैयार कराई गई है।

UPPSC RO ARO Unofficial answer key 2024: 

आपको बता दे कि उत्तर प्रदेश लोक सेवा आयोग की तरफ से 11 फरवरी 2024 को राज्य के विभिन्न परीक्षा केंद्रों में परीक्षा आयोजित की गई। और परीक्षा को दो शिफ्ट में रखा गया था पहली शिफ्ट को सामान अध्ययन और वहीं पर दूसरी शिफ्ट को सामान्य हिंदी के लिए रखा गया था तथा उम्मीदवार परीक्षा के बाद दोनों सीटों की अनऑफिशियल उत्तर कुंजी को इस लेख से डाउनलोड कर पाएंगे। तथा जल्द ही ऑफिशियल उत्तर कुंजी भी आयोग के द्वारा आधिकारिक वेबसाइट पर जारी कर दी जाएगी।

RO ARO ANSWER KEY DOWNLOAD LINK 

UPPSC RO ARO Unofficial answer key 2024 

आरओ तथा एआरओ परीक्षा में सम्मिलित होने वाले सभी उम्मीदवार सामान्य अध्ययन की अनआधिकारिक उत्तर कुंजी नीचे दी गई है।

UPPSC RO ARO answer key 2024 किस प्रकार करें डाउनलोड ?

सभी युवा उत्तर प्रदेश लोक सेवा आयोग के आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर ro तथा aro 2024 के आंसर की को डाउनलोड कर सकते हैं। उत्तर कुंजी प्राप्त करने के लिए उम्मीदवार नीचे दिए गए सभी चरणों का पालन करके उत्तर कुंजी को डाउनलोड कर सकते हैं।

  • यूपीएससी की आधिकारिक वेबसाइट uppsc.up.nic.in पर जाना होगा।
  • उसके बाद यूपीएससी की आधिकारिक वेबसाइट पर RO ARO answer key 2024 की लिंक देखने को मिलेगी।
  • उत्तर कुंजी लिंक पर आप सभी को क्लिक करना होगा दिए गए निर्देशों का पालन करके अगले पेज पर जाना होगा।
  • तथा अगले प्रश्न में दिए गए लिंग से उत्तर कुंजी पीडीएफ डाउनलोड कर पाएंगे।

यूपीएससी एपीएस परीक्षा 2024 के लिए अंकों की गणना किस प्रकार से करें?

यूपीएससी एपीएस परीक्षा 2024 में भाग लेने वाले सभी अभ्यर्थी उत्तर प्रदेश लोक सेवा आयोग की आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर उत्तर कुंजी डाउनलोड कर सकते हैं। और प्रारंभिक परीक्षा में अपने अंको की गणना कर सकते हैं अंको की गणना किस प्रकार से करनी है इसकी पूरी जानकारी नीचे दी गई है परंतु उससे पहले एक पुस्तक तथा उत्तर कुंजी,एक पेंसिल और कैलकुलेटर पास में रख ले और नीचे दी गई प्रक्रिया के अनुसार अपने अंकों की गणना करें।

  • एक सही उत्तर के लिए एक अंक जोड़ना है।
  • और एक गलत उत्तर के लिए 1/4 अंक काटने है।

इस प्रकार से सभी अंकों का योग करना होगा। और जो इसको निकाल कर आएगा वह लिखित परीक्षा में आपका स्कोर होगा 2024 के लिए गणना भीम समान रहने की संभावना जताई जा रही है।

Post a Comment

Previous Post Next Post