RAILWAY RPF CONSTABLE SI VACANCY 2024 OUT : रेलवे पुलिस कांस्टेबल तथा एसआई के 4660 पदों पर भर्ती जारी

RAILWAY RPF CONSTABLE SI VACANCY 2024 OUT : रेलवे पुलिस कांस्टेबल तथा एसआई के 4660 पदों पर भर्ती जारी

RAILWAY RPF CONSTABLE SI BHARTI 2024: रेलवे में नौकरी करने की कर रखने वाले सभी अभ्यर्थियों के लिए काफी बड़ी खबर देखने को मिल रही है। आप सभी को बता दे की रेलवे की तरफ से 4660 पदों पर भर्ती जारी कर दी गई है। रेलवे की तरफ से सब इंस्पेक्टर तथा कांस्टेबल के पदों पर भर्ती जारी की गई है। इसकी पूरी जानकारी नीचे लेख के माध्यम से बताई गई है जिसे देखकर आप अपना आवेदन कर सकते हैं। और बेहतरीन जब प्राप्त कर सकते हैं।

Railway RPF SI CONSTABLE EDUCATION QUALIFICATION : रेलवे आरपीएफ एसआई कांस्टेबल भर्ती की शैक्षणिक योग्यता

बात कर ले रेलवे की तरफ से जारी की गई सी तथा कांस्टेबल भर्ती के शैक्षणि योग्यता की तो रेलवे की तरफ से जारी किए गए। सब इंस्पेक्टर भर्ती के लिए शैक्षणिक योग्यता स्नातक लगेगा किसी भी यूनिवर्सिटी से वहीं पर बात कर लेते हैं। आरपीएफ भर्ती की तरफ से जारी किए गए कांस्टेबल भर्ती की शैक्षणिक योग्यता की तो इस भर्ती के लिए अभ्यर्थी कक्षा दसवीं उत्तीर्ण होना चाहिए। किसी भी बोर्ड से यदि अभ्यर्थी इन क्राइटेरियों को पूर्ण कर लेता है। तो वह इस भर्ती में आवेदन कर सकता है।

RAILWAY RPF SI CONSTABLE INITIAL PAY : रेलवे की तरफ से सी कांस्टेबल भर्ती के लिए वेतन

रेलवे विभाग की तरफ से जारी किए गए रेलवे सी कांस्टेबल भारती में बात कर लेते हैं। इसके सैलरी की तो इस भर्ती में सब इंस्पेक्टर यानी SI के लिए शुरुआती वेतन 35400 रखी गई है। वहीं पर बात कर लेते हैं आरपीएफ कांस्टेबल भर्ती की तो इसमें 21700 सैलरी रखी गई है।

RAILWAY RPF SI CONSTABLE AGE LIMIT : रेलवे सी कांस्टेबल भर्ती की आयु सीमा

आपको बताने की रेलवे की तरफ से जारी किए गए आरपीएफ एसआई भर्ती के लिए आयु सीमा 20 वर्ष से 28 वर्ष रखी गई है। हालांकि कांस्टेबल पद के लिए आयु सीमा 18 वर्ष से 28 वर्ष रखी गई है। जो अभ्यास किया इन क्राइटेरिया को पूर्ण कर लेता है। वह अभ्यर्थी इस भर्ती में अपना आवेदन दर्ज कर सकता है।

VACANCY FOR RPF SI CONSTABLE 

रेलवे की तरफ से जारी किए गए सी कांस्टेबल भर्ती के बारे में तो इस भर्ती में सी पद के लिए 452 पदों पर भर्ती जारी की गई है। वहीं पर बात कर लेते हैं कांस्टेबल पद के लिए तो इस पद के लिए 4208 पद रखे गए हैं। कुल मिलाकर इस भर्ती में 4660 पद रखे गए हैं।

RPF SI CONSTABLE APPLY ONLINE DATE : आवेदन तिथी

रेलवे की तरफ से जारी किए गए सी तथा कांस्टेबल पदों के लिए ऑनलाइन आवेदन 5 अप्रैल से शुरू कर दिए जाएंगे। वहीं पर इस भर्ती के लिए अंतिम तिथि 14 में रखी गई है।

रेलवे आरपीएफ एसआई कांस्टेबल एप्लीकेशन फीस : Application Fees

बात कर ले रेलवे की तरफ से जारी की गई सी भर्ती के आवेदन शुल्क की तो इस भर्ती में आवेदन शुल्क ₹500 रखी गई है। वहीं पर एसी तथा एसटी वर्ग के अभ्यर्थियों के लिए इसकी आवेदनशील ₹400 रखी गई है। हालांकि कांस्टेबल के लिए 250 रुपए आवेदन शुल्क रखी गई है।

Post a Comment

Previous Post Next Post