POST OFFICE BHARTI 2024 : डाक विभाग की तरफ से 21000 पदों के लिए निकली भर्ती आवेदन कार्यक्रम शुरू

POST OFFICE BHARTI 2024 : डाक विभाग की तरफ से 21000 पदों के लिए निकली भर्ती आवेदन कार्यक्रम शुरू

POST OFFICE BHARTI 2024: सरकारी नौकरी की कर रखने वाले सभी अभ्यर्थियों के लिए बड़ी खबर आ चुकी है। डाक विभाग की तरफ से नई भर्तियों के लिए विज्ञापन को लेकर बड़ी जानकारी दी गई है। अगर आप सरकारी नौकरी की तलाश कर रहे हैं तो आपके लिए या काफी महत्वपूर्ण ख़बर होने वाली है। डाक विभाग की तरफ से यह खबर समस्त अभ्यर्थियों के लिए काफी महत्वपूर्ण होगी डाक विभाग की यह भर्ती देशभर के सभी राज्यों के अभ्यर्थि अपना ऑनलाइन आवेदन दर्ज कर सकते हैं। पोस्ट ऑफिस की तरफ से कितने पदों पर भर्ती का विज्ञापन जारी किया जाएगा। इसकी जानकारी इस लेख के माध्यम से नीचे बताई गई है जिसे आप विस्तार पूर्वक समझ सकते हैं।

पोस्ट ऑफिस भर्ती को लेकर बड़ी खबर जारी ( POST OFFICE BHARTI LATEST NEWS UPDATE )

पोस्ट ऑफिस भारती को लेकर मिल रही जानकारी के अनुसार Post Office Recruitment 2024 जहां पर कुल पदों की संख्या 21000 से भी अधिक होने वाली है डाक विभाग प्रत्येक वर्ष ग्रामीण डाक सेवक के पदों पर भर्ती का विज्ञापन जारी करता है। इस बार डाक विभाग ने अपडेट जारी किया है कि इस फरवरी माह में 21000 से अधिक पदों पर विज्ञापन जारी किया जाएगा अब फरवरी माह में कब से आवेदन शुरू किए जाएंगे। इस संबंध में नीचे जानकारी साझा की गई है उत्तर प्रदेश बिहार मध्य प्रदेश राजस्थान सहित बड़े राज्यों के लाखों अभ्यर्थी इस भर्ती के लिए नोटिफिकेशन का इंतजार किए हुए हैं। और या नोटिफिकेशन सभी राज्यों के लिए जारी किया जाएगा।

पोस्ट ऑफिस भर्ती आवेदन के लिए महत्वपूर्ण तिथियां ( POST OFFICE BHARTI 2024 IMPORTANT DATE )

पोस्ट ऑफिस भर्ती के महत्वपूर्ण तिथियां की बात कर ली जाए। तो डाक विभाग की तरफ से इस भर्ती का नोटिफिकेशन इसी माह यानी फरवरी माह में जारी कर दिया जाएगा। सभी अभ्यर्थियों की जानकारी के लिए बता दें कि फरवरी माह सबसे बेहतरीन होने वाला है। क्योंकि फरवरी माह में ग्रामीण डाक सेवा के पदों का नोटिफिकेशन जारी किया जाएगा। और वहीं पर फरवरी के तीसरे चौथे सप्ताह में नोटिफिकेशन जारी किया जा सकता है। समस्त अभ्यर्थीयो को इस भर्ती के नोटिफिकेशन का बेसब्री से इंतजार बना हुआ है।

POST OFFICE BHARTI 2024 AGE LIMIT AND EDUCATION QUALIFICATION : पोस्ट ऑफिस भर्ती के लिए उम्र सीमा तथा शैक्षणिक योग्यता

पोस्ट ऑफिस भर्ती के लिए अभ्यर्थी की आयु सीमा तथा शैक्षिक योग्यता की बात की जाए। तो इस भर्ती के लिए अभ्यर्थी की आयु कम से कम 18 वर्ष होनी चाहिए। वहीं पर अभ्यर्थी की अधिकतम आयु 40 वर्ष से कम होनी चाहिए। और इसकी शैक्षणिक योग्यता की बात करें तो अभ्यर्थी कक्षा दसवीं उत्तीर्ण होना चाहिए। यदि अभ्यर्थी कक्षा दसवीं उतरन है। तो वह पोस्ट ऑफिस भर्ती के लिए अपना ऑनलाइन आवेदन कर सकता है। Post office Bharti 2024 की यह भर्ती अभ्यर्थियों के लिए काफी महत्वपूर्ण होने वाली है।

Post a Comment

Previous Post Next Post