DSSSB Recruitment 2024 : 12785 विभिन्न पदों पर भर्ती का आवेदन शुरू, जानें सम्पूर्ण जानकारी

DSSSB Recruitment 2024 : 12785 विभिन्न पदों पर भर्ती का आवेदन शुरू, जानें सम्पूर्ण जानकारी

DSSSB Recruitment 2024 : दिल्ली अधीनस्थ सेवा चयन बोर्ड में सरकारी नौकरी का सपना देख रहे हैं। सभी उम्मीदवारों को जानकारी के लिए बता दिया जाए की 12785 पदों पर भर्ती का विज्ञापन तैयार किया गया है। जितने भी उम्मीदवार दिल्ली अधीनस्थ सेवा चयन बोर्ड में नौकरी पाने का इंतजार कर रहे थे। आप उनका इंतजार खत्म हो चुका है। वह अपना ऑनलाइन आवेदन उनकी आधिकारिक वेबसाइट dsssbonline.nic.in के माध्यम से कर सकते हैं। साथ में आवेदन करने से पहले विभाग से जुड़ी आयु सीमा, आवेदन प्रक्रिया, शैक्षणिक योग्यता, वेतनमान एवं अन्य सभी चीजों को आप यहा से प्राप्त कर सकते हैं।

DSSSB Bharti Notification 2024

सरकारी नौकरी में रुचि रखने वाले दिल्ली अधीनस्थ सेवा चयन बोर्ड की तरफ से जारी भर्ती के सभी उम्मीदवारों को बता दिया जाए की वह अपना ऑनलाइन आवेदन की आधिकारिक वेबसाइट dsssbonline.nic.in के माध्यम से कर सकते हैं। इसके लिए आपको किसी भी विषय से स्नातक पास की डिग्री होनी चाहिए। आवेदन करने के लिए हमारे द्वारा लिखे गए इसलिए को ध्यान पूर्वक पढ़ें। साथ में विभाग के द्वारा जारी विज्ञापन को अवलोकन करके ही अपना आवेदन करें।

DSSSB Education Qualification 2024 In Hindi : डीएसएसएसबी शैक्षणिक योग्यता

सभी उम्मीदवारों की जानकारी के लिए बता दिया जाए की दिल्ली अधीनस्थ सेवा चयन बोर्ड में आवेदन करने के लिए शैक्षिक योग्यता किसी भी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय से मास्टर की स्नातक की डिग्री होना चाहिए। यदि आपने किसी भी विश्वविद्यालय से मास्टर की स्नातक की डिग्री प्राप्त की है। तो आप इस भर्ती पर अपना ऑनलाइन आवेदन आसानी से कर सकते हैं।

DSSSB Age Limit 2024 In Hindi : डीएसएसएसबी आयु सीमा 2024

आवेदन करने के लिए उम्र सीमा की बात की जाए। तो सभी उम्मीदवारों के लिए कम से कम 18 वर्ष की आयु सीमा होनी चाहिए। साथ में अधिक से अधिक 32 वर्ष की आयु सीमा होनी चाहिए। इसके अलावा यदि किसी भी उम्मीदवार को आयु में अधिक छूट चाहिए। तो उम्मीदवार की मापदंड के हिसाब से आयु में अधिक छूट दी जाएगी।

DSSSB Application Fee In Hindi : डीएसएसएसबी आवेदन शुल्क

डीएसएसएसबी मे आवेदन करने के लिए जनरल, ईडब्ल्यूएस और ओबीसी वाले सभी उम्मीदवारों के लिए ₹100 की आवेदन शुल्क की निर्धारित की गई है। और एससी और एसटी के साथ-साथ महिलाओं के लिए कोई शुल्क का निर्धारण नहीं किया गया है। जितने भी उम्मीदवारों की आवेदन शुल्क ₹100 है। वह अपने शुल्क का भुगतान किसी भी पेमेंट टाइप हुआ नेट बैंकिंग के माध्यम से अपने शुल्क का भुगतान कर सकते हैं।

DSSSB Application Process In Hindi : डीएसएसएसबी आवेदन प्रक्रिया

यदि कोई उम्मीदवार दिल्ली अधीनस्थ सेवा चयन बोर्ड में अपना ऑनलाइन आवेदन करना चाहता है। तो वह नीचे दी गई प्रक्रिया को पढ़कर अपना खुद से ऑनलाइन आवेदन कर सकता। है जो की निम्नलिखित है।

  • सर्वप्रथम आपको इनके विभाग के द्वारा जारी विज्ञापन को ध्यान से अवलोकन करना होगा।
  • इसके बाद आपको इनकी अधिकारी को वेबसाइट dsssbonline.nic.in पर अपना रजिस्ट्रेशन करना होगा।
  • रजिस्ट्रेशन कंप्लीट करने के बाद आपको आवेदन प्रक्रिया पर जाना है।
  • आवेदन फार्म में मांगी गई अभ्यर्थी की संपूर्ण जानकारी दर्ज करना है।
  • इसके बाद जिन उम्मीदवारों की शुक्ल का भुगतान करना है। वह अपने शुल्क का भुगतान पेमेंट ऐप हुआ नेट बैंकिंग के माध्यम से आसानी से कर सकते हैं।
  • ऊपर दी गई जानकारी को पढ़कर आप खुद से घर बैठे ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं।

Post a Comment

Previous Post Next Post