CTET result 2024: सीटेट परीक्षा का रिजल्ट देखे यहां से उम्मीदवारों के इंतजार खत्म

CTET result 2024: सीटेट परीक्षा का रिजल्ट देखे यहां से उम्मीदवारों के इंतजार खत्म

CTET result 2024: केंद्रीय माध्यमिक शिक्षक बोर्ड की तरफ से सीटेट परीक्षा का आयोजन पूरी तरह से समाप्त हो चुका है। 21 जनवरी 2024 को दो पालियों में सीटेट परीक्षा का आयोजन करवाया गया था। भारत के सभी राज्यों में सीटेट परीक्षा का आयोजन किया गया था। जितने भी छात्र व छात्राएं हैं वह सभी परीक्षा समाप्ति के बाद आंसर की और रिजल्ट का इंतजार लगातार बने हुए हैं हालांकि आप सभी की जानकारी के लिए बता दें कि सीटेट के आंसर की फरवरी की इसी सप्ताह में जारी कर दिया जाएगा और सीटेट रिजल्ट को लेकर अभ्यर्थियों का इंतजार लगातार बना हुआ है CTET result को लेकर पूरी जानकारी सीबीएसई की तरफ से दी गई है। लाखों उम्मीदवारों को सेंट्रल बोर्ड आफ सेकेंडरी एजुकेशन की तरफ से आयोजित होने वाली सीटेट परीक्षा के रिजल्ट का इंतजार बना हुआ है। आंसर की तथा रिजल्ट को लेकर पूरी जानकारी आपके साथ साझा की जाने वाली है।

सीटेट आंसर की को लेकर बड़ी खबर ( CTET ANSWER KEY 2024 LATEST UPDATE )

सीटेट आंसर की के बारे में बात कर लिया जाए तो सभी अभ्यर्थी परीक्षा समाप्त होने के बाद आंसर की का इंतजार लगातार बने हुए हैं। अभ्यर्थियों का इंतजार फरवरी के इसी पहले सप्ताह में ही समाप्त कर दिया जाएगा और लाखों उम्मीदवार CTET की ANSWER KEY को देख पाएंगे। सीटेट आंसर की जारी होने के बाद अभ्यर्थी आपत्ति भी दायर करेंगे। यदि अभ्यर्थी को लगता है कि किसी एक प्रश्न में दो विकल्प सही है या फिर कई विकल्प सही है। तो वह अभ्यर्थी जरूरी सबूत के साथ आपत्ति तैयार कर सकता है। जिसके लिए अभ्यर्थी को प्रति प्रश्न के लिए हजार रुपए के हिसाब से अभ्यर्थी को आपत्ति तैयार करनी पड़ेगी। सीटेट आंसर की जारी होने के बाद सीटेट की फाइनल आंसर की और रिजल्ट भी घोषित कर दिया जाएगा।

सीटेट रिजल्ट को लेकर मिली जानकारी ( CTET RESULT 2024 LATEST NEWS )

सीटेट रिजल्ट के बारे में बात कर लिया जाए तो लाखों उम्मीदवारों को सीटेट रिजल्ट का इंतजार बेसब्री से बना हुआ है। तो आप सभी की जानकारी के लिए बता दे कि जितने भी छात्र तथा छात्र सीटेट रिजल्ट का इंतजार कर रहे हैं। उन सभी अभ्यर्थियों के लिए विभाग की तरफ से बड़ी खबर देखने को मिल रही है। अब विभाग की तरफ से बताया जा रहा है। कि फरवरी माह में ही सीटेट का रिजल्ट जारी कर दिया जाएगा। और लाखों उम्मीदवारों का इंतजार भी इसी के साथ समाप्त हो जाएगा। सीटेट परीक्षा के लिए 26 लाख अभ्यर्थियों ने अपना ऑनलाइन आवेदन दर्ज कराया था इन 26 लाख उम्मीदवारों को अब फरवरी माह में आंसर की तथा रिजल्ट का बेसब्री से इंतजार बना हुआ है। सीटेट रिजल्ट के जारी होने के बाद आप बिहार की शिक्षक भर्ती के लिए फॉर्म को भी भर पाएंगे। इसके अलावा केंद्रीय स्तर की शिक्षक भर्ती के फॉर्म के लिए आवेदन कर सकते हैं। वहीं पर अन्य राज्यों के शिक्षक भर्ती के लिए भी आप आवेदन कर सकते हैं।

Post a Comment

Previous Post Next Post