PNB Bank मे स्पेशलिस्ट ऑफिसर के 1025 पदों पर निकली भर्ती, इस दिन से होंगे आवेदन

PNB Bank मे स्पेशलिस्ट ऑफिसर के 1025 पदों पर निकली भर्ती, इस दिन से होंगे आवेदन

PNB Specialist Officer Bharti 2024: सरकारी नौकरी की तलाश कर रहे सभी अभ्यर्थियों के लिए बड़ी खबर निकलकर आ चुकी है। पंजाब नेशनल बैंक ने स्पेशलिस्ट ऑफीसर के पद के लिए आवेदन शुरू किए हैं। एलिजिबिलिटी क्राइटेरिया पूरा करने वाले सभी उम्मीदवार पंजाब नेशनल बैंक (PNB) की ऑफिशल वेबसाइट pnbindia.in के माध्यम से अपना ऑनलाइन आवेदन दर्ज कर सकते हैं। इस भर्ती में कुल 1025 पदों पर नोटिफिकेशन जारी किया गया है। इसकी पूरी जानकारी इस लेख के माध्यम से बताई गई है।

PUNJAB NATIONAL BANK LATEST NEWS : पंजाब नेशनल बैंक भर्ती के पदों की संख्या

पंजाब नेशनल बैंक की तरफ से स्पेशलिस्ट ऑफिसर के कुल 1025 पदों पर भर्ती के लिए नोटिफिकेशन जारी किया गया है। हालांकि इसमें अलग-अलग पद शामिल किए गए हैं जैसे ऑफिसर क्रेडिट के लिए 1000 पदों पर नोटिफिकेशन जारी किया गया है। वहीं पर मैनेजर,Forex के लिए 15 पद है। और मैनेजर साइबर सिक्योरिटी के लिए 5 पद दिए गए हैं। वहीं पर सीनियर मैनेजर साइबर सिक्योरिटी के लिए 5 पद रखे गए हैं।

EDUCATION QUALIFICATION FOR PNB: पंजाब नेशनल बैंक के लिए शैक्षणिक योग्यता 

आप सभी की जानकारी के लिए बता दें कि Punjab National Bank की तरफ से जारी किए गए नोटिफिकेशन में शैक्षणिक योग्यता क्या है। जैसे ऑफिसर-क्रेडिट,मैनेजर साइबर सिक्योरिटी,सीनियर मैनेजर साइबर सिक्योरिटी के पदों पर शैक्षणिक योग्यता अलग-अलग रखी गई है। सभी उम्मीदवारों को आधिकारिक नोटिफिकेशन देखने की सलाह दी जा रही है।

PUNJAB NATIONAL BANK BHARTI SELECTION PROCESS: चयन प्रक्रिया

आप सभी को बता दे कि पंजाब नेशनल बैंक में भर्ती के लिए ऑनलाइन लिखित परीक्षा कराई जाएगी और उसके बाद पर्सनल इंटरव्यू भी कराया जाएगा। लिखित परीक्षा 100 अंकों की कराई जाएगी। जिसको हल करने के लिए 2 घंटे का निर्धारित समय दिया जाएगा। वहीं पर पर्सनल इंटरव्यू में अभ्यर्थी को 50 अंकों के लिए आयोजित किया जाएगा।

Application fees for PNB bharti : पंजाब नेशनल बैंक भर्ती के लिए आवेदन शुल्क

इस भर्ती में आवेदन करने के लिए एससी/एसटी/ईडब्ल्यूएस कैटेगरी के उम्मीदवारों के लिए आवेदन शुल्क 50 रुपए तथा 18% जीएसटी के साथ 59 रुपए आवेदन शुल्क रखी गई है। और वहीं पर जनरल कैटेगरी के उम्मीदवारों की बात की जाए। तो जनरल कैटेगरी के उम्मीदवार ऑन के लिए 1000 रुपए तथा 18% जीएसटी के साथ 1180 रुपए का भुगतान करना पड़ेगा। जो कि जनरल अभ्यर्थियों के लिए काफी ज्यादा है।

IMPORTANT DATE FOR PUNJAB NATIONAL BANK RECRUITMENT: महत्वपूर्ण तिथियां

स्पेशलिस्ट ऑफिसर के पदों पर आवेदन प्रक्रिया 7 फरवरी से शुरू कर दी जाएगी। और इन पदों की भर्ती के लिए आवेदन प्रक्रिया को 25 फरवरी 2024 तक रखा गया है।

How to apply in Punjab National Bank Bharti : आवेदन प्रक्रिया

पंजाब नेशनल बैंक की तरफ से स्पेशलिस्ट ऑफिसर के लिए नोटिफिकेशन जारी किया गया है। जिसके लिए आवेदन इसके आधिकारिक वेबसाइट pnbindia.in पर जाकर कर सकते हैं।

Post a Comment

Previous Post Next Post