BPSC Shikshak Bharti 3.0: 70,000 शिक्षक भर्ती का विज्ञापन जारी,इस दिन से शुरू होगी आवेदन प्रक्रिया

BPSC Shikshak Bharti 3.0: 70,000 शिक्षक भर्ती का विज्ञापन जारी,इस दिन से शुरू होगी आवेदन प्रक्रिया

Bihar Shikshak Bharti Latest Notification 2024: बिहार शिक्षक भर्ती का इंतजार कर रहे हैं अभ्यार्थियों के लिए आयोग की तरफ से बड़ी खबर जारी की गई है। बताया जा रहा है, कि फरवरी के माह में Bihar Shikshak Bharti 3.0 में बंपर भर्ती का विज्ञापन जारी किया जाएगा तथा इसी माह में आवेदन प्रक्रिया को भी शुरू कर दिया जाएगा। कितने पदों पर भर्ती का विज्ञापन जारी किया जाएगा तथा कब से आवेदन प्रक्रिया शुरू होगी। सारी जानकारी इस पोस्ट के माध्यम से आपके साथ साझा किया गया है।

Bihar Shikshak Bharti News Today In Hindi

बिहार शिक्षक चयन आयोग की तरफ से बड़ी खबर सामने आ रही है। बिहार शिक्षक भर्ती 3.0 का इंतजार कर रहे अभ्यर्थियों को यह खबर जानना अति आवश्यक हो जाता है। BPSC Shikshak Bharti New Update के माध्यम से हम आपको इस भर्ती की सारी जानकारी देने वाले हैं। सूत्रों के माध्यम से यह पता चल रहा है कि फरवरी माह में 70000 प्लस शिक्षक भर्ती के पद का विज्ञापन जारी किया जा सकता है। इसकी आवेदन प्रक्रिया को भी फरवरी माह में ही रखा गया है। इसके अलावा बिहार बिहार शिक्षक भर्ती 2.0 के नियुक्ति पत्र को लेकर बड़े अपडेट सामने आई है।

BPSC Shikshak Bharti 2.0 Latest News Today 2024

चुनाव को देखते हुए बिहार शिक्षक चयन आयोग ने बंपर भारतीयों पर विज्ञापन जारी करने वाला है। बिहार शिक्षक चयन आयोग ने कहा है, कि अब बिहार शिक्षक भर्ती 2.0 के तहत नियुक्ति पत्र का पूरक रिज़ल्ट अब प्रकाशित नहीं किया जाएगा। 15000 पदों पर पूरक रिजल्ट जारी किया जाना था। लेकिन चुनाव की वजह से अब पूरक रिजल्ट नहीं जारी किया जाएगा बताया जा रहा है, कि अब इन 15000 पदों की सीटों को BPSC Shikshak Bharti 3.0 मे जोड़ दिया जाएगा।

Bihar Shikshak Bharti 2024 in Hindi

बिहार शिक्षक भर्ती के अभ्यर्थीयो के पहले बड़ी खुशखबरी है। Bihar Shikshak Bharti में प्रथम तथा दूसरे चरण से पौने दो लाख अभ्यर्थियों को नियुक्ति पत्र दे दिया गया है। इसके अलावा पहले तथा दूसरे चरण में 20 से 25 हज़ार शिक्षण आयोग के द्वारा नियुक्त हुए थे। इन पदों को भी प्रति चरण में जोड़ा जाएगा। इस बार भी प्रथम चरण में 70000 प्लस पद की भर्ती का विज्ञापन फरवरी के माह में जारी किया जाएगा। जो अभ्यर्थी इस पद की बंपर भर्ती में जाना चाहते हैं। इसमें आवेदन प्रक्रिया फरवरी के माह में जारी किया जाएगा तथा पेपर के तुरंत बाद मार्च के महीने में इसमें का रिजल्ट घोषित कर दिया जाएगा।

BPSC Shikshak Bharti 2024 News Update In Hindi

बिहार शिक्षक भर्ती 3.0 मे इच्छुक अभ्यर्थी जो इस पद की भर्ती का इंतजार कर रहे हैं। उनके लिए चयन आयोग की तरफ से बड़ी खबर सामने आई है। जो भी अभ्यर्थी को लेकर बहुत उत्साहित है उनकी जानकारी बता दे, कि इस पद की भर्ती का विज्ञापन 15 फरवरी के आसपास जारी किया जा सकता है। इसकी आवेदन प्रक्रिया भी इसी डेट के अनुसार शुरू की जाएगी। जो भी अभ्यर्थी इस पद की भर्ती में जाना चाहते हैं। वह इस भर्ती का विज्ञापन जारी होने का इंतजार करें। जैसे ही इस पद की आवेदन प्रक्रिया शुरू हो, अभ्यर्थी इस पद की भर्ती में आवेदन प्रक्रिया को कंप्लीट करें।

Post a Comment

Previous Post Next Post