Bihar Shikshak Bharti 2024: आवेदन प्रक्रिया कंप्लीट करो और नौकरी आपके हाथ में

Bihar Shikshak Bharti 2024: आवेदन प्रक्रिया कंप्लीट करो और नौकरी आपके हाथ में

Bihar Shikshak Bharti 2024 News Update Today

बिहार शिक्षक भर्ती को लेकर प्रतिदिन कोई ना कोई अपडेट देखने को मिल रही है। जिन अभ्यार्थियों ने Bihar Shikshak Bharti 3.0 के पद के लिए बंपर भर्ती का आयोजन का इंतजार कर रहे हैं। उन अभ्यार्थियों के लिए लेटेस्ट खबर निकल कर आ रही है। बीपीएससी चयन आयोग ने इस पद की भर्ती के लिए 1 लाख प्लस पदों का विज्ञापन फरवरी के माह में जारी करने वाली थी। लेकिन अभी बीएससी चयन आयोग ने इस पद की भर्ती के विज्ञापन को लेकर बड़ा अपडेट दिया। इस पद की भर्ती की तिथि कब जारी की जाएगी सारी जानकारी इस लेख में आपके साथ साझा किया गया है।

BPSC Shikshak Bharti 2024 Latest Update

BPSC Shikshak Bharti 3.0 का इंतजार कर रहे हैं, अभ्यर्थियों के लिए बड़ी खबर सामने निकल कर आई है। जो भी अभ्यर्थी बिहार शिक्षक भर्ती 2.0 के पदों की भर्ती पर आवेदन नहीं कर पाए हैं। उन अभ्यार्थियों के बड़ी खबर आई है। बिहार शिक्षक चयन आयोग ने तीसरे चरण की शिक्षक भर्ती का विज्ञापन जल्द से जल्द जारी करने वाली है। इस पद की भर्ती का विज्ञापन फरवरी के माह में जारी किया जाना था लेकिन चुनाव की वजह से यह विज्ञापन चुनाव के बाद जारी किया जाएगा। इसके अलावा इसकी आवेदन प्रक्रिया चुनाव के बाद कंपलीट कराई जाएगी जो भी अभ्यर्थी बिहार शिक्षक भर्ती के लिए इच्छुक हैं। वह इस पद की भर्ती का विज्ञापन जारी होने का इंतजार करें।

Bihar Teacher Recruitment 3.0 Today News

बिहार टीचर रिक्रूटमेंट 3.0 के लिए इच्छुक अभ्यर्थी जो बिहार शिक्षक भर्ती के दूसरे चरण की भर्ती के बाद अब तीसरे चरण की भर्ती का इंतजार कर रहे हैं। उनकी जानकारी के लिए बता दें बिहार शिक्षक चयन आयोग ने इस पद की भर्ती के लिए 1 लाख प्लस शीटे निकाली है। बिहार लगातार शिक्षक भर्ती पर बंपर पदों पर भारती का विज्ञापन जारी कर रहा है इस वजह से इस बार BPSC Teacher Recruitment 3.0 में कंपटीशन इस बार बहुत कम हो गया है। बिहार के निवासी अभ्यर्थियों के लिए इस बार अपनी 1 शीट क्लियर करना बहुत ही आसान है। 1 लाख प्लस पदों पर 75 परसेंट सिम बिहार के अभ्यर्थियों के लिए रिजर्व की गई है। इसके अलावा 25 परसेंट सीटे दूसरे राज्यों के अभ्यर्थियों के लिए रिजर्व कराई गई है। जो भी बाहरी राज्य के अभ्यर्थी इस शिक्षक भर्ती को लेकर इंटरेस्टेड हैं। वह इसके आवेदन प्रक्रिया का इंतजार करें।

BPSC Teacher Recruitment 3.0 Latest Update Today

बिहार टीचर रिक्रूटमेंट का विज्ञापन जारी कर दिया गया है इसमें की आवेदन की प्रक्रिया चुनाव के बाद शुरू की जाएगी जो भी पद की भर्ती में आवेदन करना चाहते हैं। उनके लिए बहुत बड़ी खुशखबरी है। बिहार चयन आयोग ने बताया कि इस बार कट ऑफ बिल्कुल कम जाने वाला है। क्योंकि आवेदन करने वाले अभ्यर्थियों की संख्या न्यूनतम है और सीटे अधिकतम है। इसलिए बिहार के अभ्यर्थियों के लिए इस बार परीक्षा को क्लियर करना बहुत आसान हो जाएगा। इसके अलावा दूसरे राज्य के अभ्यार्थी भी इस बंपर भर्ती में आवेदन कर सकेंगे तथा अपनी सीट के लिए परीक्षा देने के पात्र रहेंगे।

Post a Comment

Previous Post Next Post