Airport Authority Of India New Vacancy 2024 : एयरपोर्ट अथॉरिटी ऑफ इंडिया जूनियर पदों पर जारी भर्ती

Airport Authority Of India New Vacancy 2024 : एयरपोर्ट अथॉरिटी ऑफ इंडिया जूनियर पदों पर जारी भर्ती

Airport Authority Of India New Recruitment 2024 : भारतीय हवाई अड्डा प्राधिकरण के द्वारा जूनियर कार्यकारी सहित कई पदों पर भर्ती के लिए जारी कर दिया गया नोटिफिकेशन। इस एयरपोर्ट अथॉरिटी ऑफ़ इंडिया भर्ती का नोटिफिकेशन भारतीय हवाई अड्डा प्राधिकरण की आधिकारिक वेबसाइट के माध्यम से ही जारी किया गया है। जारी हुए इस नोटिफिकेशन के अनुसार आवेदन के लिए आधिकारिक वेबसाइट के माध्यम से ऑनलाइन तरीके से मांगे गए हैं। जारी किए गए इस नोटिफिकेशन के आधार पर इस भर्ती में जूनियर कार्यकारी के 490 रिक्त पदों को भरा जाएगा। भर्ती के बारे में विस्तृत जानकारी स्टेप बाई स्टेप पोस्ट में नीचे उपलब्ध की गई है। जिसे पढ़कर आप इस भर्ती के बारे में संपूर्ण जानकारी प्राप्त करके अपना आवेदन बड़े ही आसानी से कर पाएंगे।

AAI Recruitment 2024 Apply Online : एयरपोर्ट अथॉरिटी ऑफ इंडिया भर्ती में लगने वाली आयु सीमा

भारतीय हवाई अड्डा प्राधिकरण में जूनियर कार्यकारी के कई पदों पर भर्ती के लिए आवेदन कर्ता के लिए सबसे न्यूनतम आयु सीमा 18 वर्ष ही रखी गई है। जबकि इस भर्ती में आवेदन कर्ता के लिए अधिकतम आयु 27 वर्ष रख दी गई है। इस भर्ती के लिए आयु की गणना भर्ती के आधिकारिक नोटिफिकेशन के अनुसार 1 मई 2024 को आधार मानकर ही की जाएगी। सरकारी नियमानुसार सभी आरक्षित वर्गों को आयु सीमा में विशेष छूट का भी प्रावधान किया गया है। इसीलिए आवेदन कर्ता अपने आयु सीमा को प्रमाणित करने के लिए आवेदन फॉर्म में किसी भी बोर्ड परीक्षा के अंक तालिका या जन्म प्रमाण पत्र को अवश्य रूप से संलग्न कर दें।

Airport Authority Of India 490 Recruitment : AAI भर्ती में लगने वाली शैक्षणिक योग्यता

AAI New Vacancy 2024 : एयरपोर्ट अथॉरिटी ऑफ इंडिया लिमिटेड में जूनियर कार्यकारी के विभिन्न पदों पर भर्ती में आवेदन कर्ता के लिए शैक्षणिक योग्यता बीटेक पास मांगी गई है। किसी भी संस्थान से संबंधित क्षेत्र में बीटेक की डिग्री धारी अभ्यर्थी आवेदन फॉर्म भर सकतें हैं। इस भर्ती की विस्तृत जानकारी पाने के लिए भर्ती के ऑफिशल नोटिफिकेशन पीडीएफ को डाउनलोड करके भर्ती की संपूर्ण जानकारी स्टेप बाय स्टेप चेक कर सकते हैं।

Selection Process : चयन प्रक्रिया

एयरपोर्ट अथॉरिटी ऑफ इंडिया लिमिटेड की इस नवीनतम भर्ती के लिए अभ्यर्थियों का चयन निम्नानुसार से ही किया जाएगा :-

AAI भर्ती 2024 के लिए अभ्यर्थियों का चयन सर्विस रिकॉर्ड की भी जांच होगी, ऑलनाइन परीक्षा भी होगी, फिजिकल स्टैंडर्ड टेस्ट भी होगा, आपका सिलेक्शन डॉक्यूमेंट वेरिफिकेशन के आधार पर ही किया जाएगा।

Airport Authority Of India New Vacancy : AAI भर्ती में लगने वाली आवेदन फार्म शुल्क

भारतीय हवाईअड्डा प्राधिकरण में विभिन्न पदों पर भर्ती के लिए आवेदन शुरू आवेदन कर्ता के लिए आवेदन फॉर्म शुल्क कुछ इस प्रकार से रखा गया है :- 

सामान्य और OBC, EWS के सभी वर्ग के लिए आवेदन फॉर्म शुल्क सिर्फ ₹300 निर्धारित किया गया है। SC ST, PWD, महिला अभ्यर्थी और एएआई अप्रेंटिसशिप के लिए आवेदन फॉर्म बिल्कुल निःशुल्क रखा गया हैं। आवेदन फॉर्म शुल्क का भुगतान आधिकारिक वेबसाइट के माध्यम से ही होगा और ऑनलाइन तरीके से भुगतान करना पड़ेगा।

AAI 490 Recruitment 2024 : आवेदन फॉर्म भरने के लिए महत्वपूर्ण तिथियां

इस भर्ती में ऑनलाइन आवेदन फार्म सिर्फ आधिकारिक वेबसाइट के माध्यम से ही 2 अप्रैल 2024 से भरे जाएंगे। ऑनलाइन आवेदन फार्म की अंतिम तिथि 1 में 2024 रखी गई है।

How To Apply AAI Vacancy 2024 : अथॉरिटी ऑफ इंडिया लिमिटेड भर्ती का आवेदन फॉर्म कैसे भरें

एयरपोर्ट अथॉरिटी ऑफ इंडिया लिमिटेड भर्ती के आवेदन कर्ता दिए गए निम्न चरणों का पालन करते हुए अपना आवेदन फॉर्म आसानी से भर सकते हैं :-

  • सर्वप्रथम आवेदन कर्ता एयरपोर्ट अथॉरिटी ऑफ इंडिया लिमिटेड की आधिकारिक वेबसाइट https://www.aai.aero/en/careers/recruitment पर विजिट करें।
  • वहां पर आपको जूनियर कार्यकारी अधिसूचना 2024 का नोटिफिकेशन डाउनलोड करना है।
  • अधिकारी नोटिफिकेशन में दी गई सभी जानकारी स्टेप बाई स्टेप चेक करना है।
  • अब उसके बाद आपको ऑनलाइन अप्लाई वाले बटन पर क्लिक करके अपना आवेदन फॉर्म भरना है।
  • मांगे गए सभी आवश्यक दस्तावेज को अपलोड करना पड़ेगा।
  • अपने कैटेगरी के हिसाब से अपना आवेदन फॉर्म शुल्क का भुगतान करना है।
  • अपना आवेदन फॉर्म भर जाने के बाद आवेदन फॉर्म सफलतापूर्वक सबमिट कर देना है और उसका एक प्रिंट आउट निकाल ले।

Post a Comment

Previous Post Next Post