UPPSC PCS Exam Result 2023 : जल्द जारी होगा PCS 2023 का फाइनल रिजल्ट, जारी हुई इंटरव्यू की डेट

UPPSC PCS Exam Result 2023 : जल्द जारी होगा PCS 2023 का फाइनल रिजल्ट, जारी हुई इंटरव्यू की डेट

UPPSC PCS Exam Result : पीसीएस के 254 पदों की भर्ती की हाल ही में हुई परीक्षा के बाद फाइनल रिजल्ट का इंतजार कर रहे सभी उम्मीदवारों के लिए बहुत ही बड़ी खुशखबरी आ चुकी है। हाल ही में लोक सेवा आयोग की तरफ से हुई परीक्षा के अंतिम परिणाम जारी करने की तिथि को साझा किया है। 2023 में हुई परीक्षा की 2024 में रिजल्ट की उम्मीद जताई जा रही थी। उत्तर प्रदेश लोक सेवा आयोग की तरफ से 2024 में नोटिफिकेशन जारी किया गया है। कि पहली परीक्षा 2030 का अंतिम परिणाम जल्द ही जारी किया जाएगा। लोक सेवा आयोग की ओर से इस परीक्षा की फाइनल रिजल्ट को लेकर बहुत ही तेजी से काम चल रहा है। 

क्या यूपीपीएससी 2023 का रिजल्ट घोषित हो गया है ?

जितने भी उम्मीदवारों ने पीसीएस 2023 की परीक्षा में भाग लिया है। उन सभी उम्मीदवारों को बता दिया जाएगी पेपर कटिंग और सोशल मीडिया के अनुसार यह पता चला है। कि इसका फाइनल रिजल्ट जल्द ही जारी हो सकता है। इसका मतलब अभी तक उनके विभाग से कोई सूचना नहीं मिली है। और यह सिर्फ जताया जा रहा है। कि इनका फरवरी 2024 में फाइनल रिजल्ट जारी कर दिया जाएगा विभाग की तरफ से यह सूचना मिली है। कि तेजी से काम चल रहा है। जिसके माध्यम से 1 मेरिट बनाया जाएगा। कहा जा रहा है। कि इस बार संघ लोक सेवा आयोग ( IAS ) परीक्षा की फाइनल रिजल्ट से पहले पीसीएस 5 का परिणाम जारी किया जाएगा। 

UPPSC PCS Mains Result 2023 

उत्तर प्रदेश पीसीएस मेंस 2023 का रिजल्ट जारी हो चुका है। आप सभी की जानकारी के लिए बता दिया जाए की जितने भी उम्मीदवारों ने प्रीलिम्स के एग्जाम में क्वालीफाई किया था। उतने ही उम्मीदवारों ने मांस की परीक्षा में अपनी उपस्थिति दर्ज कराई थी। अब उन सभी उम्मीदवारों को फाइनल रिजल्ट का बहुत ही बेसब्री से इंतजार है। उनकी जानकारी के लिए बता दिया जाए की उत्तर प्रदेश पब्लिक सर्विस कमिशन की आधिकारिक वेबसाइट uppsc.up.nic.in के माध्यम से वह अपना फाइनल रिजल्ट प्राप्त कर सकते हैं। अब जितने भी उम्मीदवार फाइनल रिजल्ट में क्वालीफाई हुए हैं। उन सभी को इंटरव्यू के लिए बुलाया जाएगा।

UPPSC का फ़ाइनल रिज़ल्ट कैसे चेक करें ?

यदि आप हाल ही में हुई पीसीएस की परीक्षा कब फाइनल रिजल्ट डाउनलोड करना चाहते हैं। तो आपको बता दिया जाए कि आप उनकी आधिकारिक वेबसाइट उत्तर प्रदेश पब्लिक सर्विस कमिशन uppsc.up.nic.in पर जाकर प्राप्त कर सकते हैं। और अपने इंटरव्यू की भी तिथि प्राप्त कर सकते हैं। 

पीसीएस का कब तक पूरा होगा इंटरव्यू  

यूपीपीएससी के अंतर्गत पीसीएस की 2023 में भर्ती का विज्ञापन 3 मार्च को जारी किया गया था। जिसमें आपको बता दे की 14 में 2023 को उनकी प्रिलिम्स की परीक्षा कराई गई। इसके बाद उसे परीक्षा में कुल 3658 अभ्यर्थी चयन किए गए। इसके पश्चात उनकी मुख्य परीक्षा 26 सितंबर से 29 सितंबर तक आयोजित कराई गई। जिसका परिणाम 22 दिसंबर को निर्धारित तिथि में जारी किया गया था। जिसके अंतर्गत कुल 401 अभ्यर्थी सफल हुए। 2024 में 451 अभ्यर्थियों का 8 जनवरी से 12 जनवरी तक साक्षात्मक कराया गया। आपकी जानकारी के लिए बता दिया जाए की उसमें कुल 448 अभ्यर्थी ही उपस्थित थे। और उसी में 254 पदों के लिए परिणाम जारी करने की तैयारी शुरू कर दी गई है।

Post a Comment

Previous Post Next Post