UP Police Admit Card Date 2024 : पुलिस कांस्टेबल का जारी हुआ एडमिट कार्ड, जाने परीक्षा की तिथि के साथ एग्जाम पैटर्न

UP Police Admit Card Date 2024 : पुलिस कांस्टेबल का जारी हुआ एडमिट कार्ड, जाने परीक्षा की तिथि के साथ एग्जाम पैटर्न 

UP Police Admit Card Date : उत्तर प्रदेश के सभी महिलाओं को पुरुष उम्मीदवारों को बता दिया जाए की जितने भी उम्मीदवारों ने यूपी पुलिस कांस्टेबल की भर्ती पर अपना ऑनलाइन आवेदन किया है। उन सभी को एडमिट कार्ड को लेकर बहुत बड़ी हलचल मच रही है। आप सभी को बता दें कि विभाग ने एडमिट कार्ड जारी करने की तिथि बता दी है। एडमिट कार्ड के साथ-साथ परीक्षा की तिथि भी साझा की है। तो ऐसे में यदि आप भी अपना एडमिट कार्ड डाउनलोड करना चाहते हैं। तो लिखे गए इसलिए को ध्यानपूर्वक पढ़ें। क्योंकि हमने इसलिए के माध्यम से आपको एडमिट कार्ड डाउनलोड करना व एडमिट कार्ड की जारी होने की तिथि के साथ-साथ परीक्षा की तिथि बताई है। 

UP Police Admit Card 2024

आप सभी उम्मीदवारों को जानकारी के लिए बता दिया जाए की उत्तर प्रदेश पुलिस कांस्टेबल का एडमिट कार्ड जारी होने की तिथि विभाग ने बता दी है। जिसमें विभाग के द्वारा जारी विज्ञापन के माध्यम से पता चला है। कि परीक्षा की 5 दिन पहले आपका एडमिट कार्ड जारी कर दिया जाएगा। तो ऐसे में जितने भी उम्मीदवार एडमिट कार्ड को लेकर हलचल मचा रहे थे। उन सभी के लिए विभाग में राहत दे दी है। और यह बता दिया है। की परीक्षा के 5 दिनों के पहले आपका एडमिट कार्ड जारी कर दिया जाएगा। हालांकि एक दिन या दो दिन का लेट हो सकता है। 

UP Police Exam Date Latest Update

उत्तर प्रदेश पुलिस कांस्टेबल की परीक्षा को लेकर सोशल मीडिया पर बहुत भारी चर्चाएं चल रही है। कोई सोशल मीडिया कह रही है। कि 20 फरवरी को परीक्षा आयोजित कराई जाएगी और कोई कह रहा है। 18 फरवरी को आयोजित कराई जाएगी। तो ऐसे में आपको बता दिया जाए। की विभाग ने अभी तक परीक्षा को लेकर कोई बदलाव नहीं किया है। जैसा कि उन्होंने जारी विज्ञापन के माध्यम से बताया था। कि 18 फरवरी को उनका परीक्षा का आयोजन कराया जाएगा। तो उसी प्रकार अभी भी परीक्षा पर कोई बदलाव देखने को नहीं मिले हैं। आपकी परीक्षा 18 फरवरी को ही कराई जाएगी।

UP Police Exam Pattern 2024

सभी अभी तक उम्मीदवारों को बता दिया जाए की उत्तर प्रदेश पुलिस कांस्टेबल में कुल 4 विषयों में से 150 प्रश्न पूछे जाएंगे। जिसमें आपको प्रत्येक प्रश्न पर दो अंक निर्धारित किए गए हैं। और प्रत्येक गलत उत्तर पर आपको नकारात्मक अंक 0.5 का दिया जाता है। परीक्षा की समय सीमा कुल 2 घंटे की होती है। 

UPP Constable Exam Pattern

परीक्षा में कुल 4 विषय से प्रश्न पूछे जाते हैं। जिसमें पहला विषय रीजनिंग का होता है। जिसके अंतर्गत आपसे कुल 37 प्रश्न पूछे जाते हैं। दूसरा हिंदी का होता है। जिसके अंतर्गत आपको 38 प्रश्न करने होते हैं। इसी के साथ तीसरा सब्जेक्ट जनरल नॉलेज का होता है। जिसमें से आपके 38 क्वेश्चन पूछे जाते हैं। और चौथा सब्जेक्ट गणित का होता है जो 37 प्रश्न का होता है।

Post a Comment

Previous Post Next Post