CBSC CTET Answer Key 2024 In Hindi : सीटेट उत्तर कुंजी की PDF करें डाउनलोड

CBSC CTET Answer Key 2024 In Hindi : सीटेट उत्तर कुंजी की PDF करें डाउनलोड 


CTET Answer Key 2024 : केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड की तरफ से 20 जनवरी 2024 को केंद्रीय शिक्षक पात्रता परीक्षा आयोजित की गई थी। जिन अभ्यर्थियों ने सीटेट की परीक्षा दी है। वे सभी अभ्यर्थी सीटेट परीक्षा के फर्स्ट पेपर और सेकंड पेपर की औपचारिक उत्तर कुंजी को PDF माध्यम में डाउनलोड कर सकते हैं।

Ctet Answer Key 2023 In Hindi

CBSE की तरफ से सीटेट परीक्षा को 21 जनवरी 2024 रविवार के दिन कराया गया। सीटेट पेपर को दो पाली में कराया गया जिसमें पहली में परीक्षा को 9:00 बजे से दोपहर 12:00 तक कराया गयां वहीं पर सीटेट पेपर को दूसरी पाली को 2:30 बजे से 5:00 बजे तक ऑफलाइन मूड में कराया गया है। केंद्रीय शिक्षा पत्र परीक्षा सीटेट की उत्तर कुंजी की खोज कर रहे हैं सभी उम्मीदवार इस लेख के माध्यम से सीटीईटी 2023 उत्तर कुंजी को डाउनलोड करके देख सकते हैं। सीटेट की परीक्षा में 150 बहुविकल्पी प्रश्न पूछे गए हैं।

CTET उत्तर कुंजी 2024 Out

सभी अभ्यर्थियों को बता दे कि कई कोचिंग संस्थाएं और ऑनलाइन प्लेटफ़ॉर्म पर सिटी परीक्षा की तैयारी करवाने वाले कई अध्यापकों ने सीटेट परीक्षा की उत्तर कुंजी खुद से जारी की है। इस उत्तर कुंजी को अध्यापकों ने प्रश्नों के उत्तर को समझने और संभावित परीक्षा अंको का अनुमान लगाने के लिए जारी किया है। जिसमें अध्यापकों ने सीटेट परीक्षा 2024 के पेपर A,B,C,D,E,F के प्रथम पाली तथा द्वितीय पाली की परीक्षा की उत्तर कुंजी जारी की है। जिसके प्रथम पाली में (प्राथमिक) की परीक्षा कराई गई वहीं पर दूसरे पाली में (उच्च प्राथमिक) के लिए परीक्षा कराई गई।

सीटेट पेपर 1 उत्तर कुंजी PDF 2024 : Ctet Answer Key 2024 In Hindi Paper 1

सीटेट परीक्षा के प्रश्न पत्रों के सभी सीटेट के लिए सीटेट पाली वन की उत्तर कुंजी 2024 नीचे पीएफ के माध्यम से आपके साथ साझा की गई है। जिसे क्लिक करके Ctet Answer Key Paper 1 देख सकते हैं।

Ctet Answer Key Paper 1 

Ctet Answer Key 2023 In Hindi Paper 2 : सीटेट पेपर 2 उत्तर कुंजी पीडीएफ करें डाउनलोड

सीबीएसई द्वारा कराए गए सीटेट परीक्षा के सभी प्रश्न पत्रों की उत्तर कुंजी नीचे दी गई है। सीटेट पेपर 2 की उत्तर कुंजी नीचे लिंक पर क्लिक करके देख सकते हैं। और इसकी ऑफिशियल उत्तर कुंजी जारी होते ही आपके साथ साझा भी की जाएगी।

सीटेट पेपर 2 उत्तर कुंजी पीडीएफ डाउनलोड

CTET पेपर 2 Set N उत्तर कुंजी 2024 (CDP,Maths & Science and English )

सीटेट पेपर 2 SET O आंसर की 2024

सीटेट का आंसर की कैसे चेक करें

सीटेट में परीक्षा देने वाले सभी उम्मीदवार नीचे दिए गए चरणों का पालन करके अधिकारी के वेबसाइट पर जाकर सीटेट की उत्तर कुंजी 2024 डाउनलोड कर सकता है।

  • ऑफिशल वेबसाइट CTET.nic.in पर क्लिक करना है।
  • नए पेज में दिए हुए उत्तर कुंजी लिंक पर क्लिक करें।
  • उसके बाद लाॅगिन करने के लिए लॉगिन विवरण दर्ज करें।
  • सीटेट उत्तर कुंजी 2024 पीडीएफ डाउनलोड वाले ऑप्शन पर क्लिक करके आधिकारिक उत्तर कुंजी डाउनलोड कर सकते हैं।

Post a Comment

Previous Post Next Post