Jharkhand Police Constable Bharti 2024 : 4919 पदों पर भर्ती का आवेदन हुआ शुरू, जानें आयु सीमा, शैक्षिक योग्यता

Jharkhand Police Constable Bharti 2024 : 4919 पदों पर भर्ती का आवेदन हुआ शुरू, जानें आयु सीमा, शैक्षिक योग्यता

Jharkhand Police Constable Bharti : झारखंड पुलिस कांस्टेबल की भर्ती के इंतजार करने सभी उम्मीदवारों के लिए बहुत ही बड़ी खुशखबरी आ चुकी है हाल ही में विभाग की तरफ से विज्ञापन जारी किया गया है। कि 4919 पदों पर आवेदन किए जाएंगे 2024 में झारखंड पुलिस कांस्टेबल की तरफ से भर्तियों की बहाली आ चुकी है। ऐसे में जितने भी उम्मीदवार झारखंड पुलिस कांस्टेबल पर अपना ऑनलाइन आवेदन करना चाहते हैं। उन सभी उम्मीदवारों को जानकारी के लिए बता दिया जाए। कि आवेदन करने से पहले उनकी शैक्षिक योग्यता और आयु सीमा को जान लेना बहुत ही जरूरी है। नहीं तो आपका फॉर्म रिजेक्ट भी कर दिया जा सकता है।

Jharkhand Police Constable Recruitment 2024 : झारखंड के महिला व पुरुष दोनों ही उम्मीदवारों के लिए 4919 पदों पर भर्ती का विज्ञापन जारी हो चुका है। इनकी आधिकारिक वेबसाइट के माध्यम से आप सभी उम्मीदवार अपना ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। आपको बता दिया जाए की 22 जनवरी 2024 से इसके ऑनलाइन आवेदन शुरू कर दिए गए हैं। इसके आवेदन की अंतिम तिथि 11 फरवरी 2024 निर्धारित की गई है। और यदि जिन भी उम्मीदवारों का फॉर्म भरने में कोई गलती हो जाती है। तो उन सभी उम्मीदवारों के लिए 26 से 28 फरवरी तक अपने आवेदन फार्म को सुधारने का मौका मिलेगा।

Jharkhand Police Constable Education Qualification : झारखंड पुलिस कांस्टेबल के लिए शैक्षिक योग्यता क्या होनी चाहिए ?

जितने भी उम्मीदवार झारखंड पुलिस भर्ती पर अपना ऑनलाइन आवेदन करना चाहते हैं। उन सभी के लिए शैक्षिक योग्यता की बात की जाए तो यदि आप 10वीं क्लास पास हो तो अपनी मार्कशीट के माध्यम से ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। इसके अलावा आपको किसी भी प्रकार की 12वीं या फिर ग्रेजुएशन की डिग्री नहीं चाहिए होती है। शैक्षिक योग्यता के साथ-साथ उम्मीदवार की राष्ट्रीयता भी पूछी जाती है। जो कि भारतीय होनी चाहिए यदि आप भारतीय नहीं है। तो आवेदन करना मुश्किल हो जाता है।

Jharkhand Police Constable Age Limit : झारखंड पुलिस कांस्टेबल के लिए आयु सीमा क्या होनी चाहिए ?

झारखंड पुलिस कांस्टेबल की भर्ती के लिए आयु सीमा की बात की जाए तो न्यूनतम आयु सीमा 18 वर्ष होनी चाहिए। एवं अधिकतम आयु सीमा 25 वर्ष के बीच की होनी चाहिए। इसके अलावा यदि किसी भी महिला व पुरुष उम्मीदवार को उम्र में अधिक छूट चाहिए। तो विभाग के द्वारा निर्धारित किए गए उम्मीदवार के मापदंड के हिसाब से उम्र में अतिरिक्त छूट दी जाएगी।

Jharkhand Police Constable Application Fee : आवेदन करने के लिए शुल्क क्या है ?

  • EWS / OBC / GEN - 100/-
  • SC / ST - 50/-
  • आवेदन शुल्क को भुगतान करने के लिए उम्मीदवार किसी भी पेमेंट टाइप हुआ नेट बैंकिंग का सहारा ले सकता है। जिसके माध्यम से वह आसानी से अपना शुल्क का भुगतान कर सकता है।

Jharkhand Police Constable Application Process : झारखंड पुलिस कांस्टेबल में आवेदन कैसे करें ?

  • झारखंड पुलिस कांस्टेबल की भर्ती में अपना ऑनलाइन आवेदन करने के लिए सर्वप्रथम आपको उनकी आधिकारिक वेबसाइट jsscjcce23.onlinereg.in पर जाना होगा।
  • उसके बाद आपको मोबाइल नंबर व ओटीपी के माध्यम से अपना रजिस्ट्रेशन करना होगा। 
  • रजिस्ट्रेशन नंबर के माध्यम से आपको आवेदन फार्म पर जाना होगा। 
  • आवेदन करने के लिए फॉर्म में मांगी गई जरूरी जानकारी को दर्ज करना है।
  • किसी भी पेमेंट एप के माध्यम से अपना शुल्क का भुगतान करना है।
  • लास्ट में आपको फॉर्म सबमिट कर देना है। आपका फॉर्म सफलतापूर्वक स्वीकार कर दिया जाएगा। जिसे आप प्रिंट आउट कर कर अपनी प्रक्रिया के लिए रख सकते हैं।

Post a Comment

Previous Post Next Post