UPP Constable Correction Date 2024 : यूपी पुलिस कांस्टेबल के आवेदन फार्म में हुई गलती को सुधारने का मिला मौका, जाने क्या होगी प्रक्रिया

UPP Constable Correction Date 2024 : यूपी पुलिस कांस्टेबल के आवेदन फार्म में हुई गलती को सुधारने का मिला मौका, जाने क्या होगी प्रक्रिया

UP Police Constable Correction Start : जितने भी उत्तर प्रदेश की महिला व पुरुष इच्छुक उम्मीदवार यूपी पुलिस कांस्टेबल की भर्ती पर अपना ऑनलाइन आवेदन कर दिया था। और आवेदन करते समय फार्म में कुछ गलती हो गई थी। यदि वह उम्मीदवार उसे गलती को सुधारना चाहता है। तो विभाग के द्वारा बहुत ही बड़ी सूचना जारी कर दी गई है। क्योंकि इस वर्ष फार्म में हुई गलती को करेक्शन करने के लिए दो दिनों का समय दिया जा रहा है। विभाग के द्वारा उच्च तय की गई सूचनाओं बताने वाले हैं। कि आप किन-किन चीजों को सुधार नहीं कर सकते हैं। और किन चीजों को सुधार कर पाएंगे। 

UP Police Constable Correction Notice : 

उत्तर प्रदेश पुलिस कांस्टेबल की भर्ती पर अपना ऑनलाइन आवेदन करने वाले सभी उम्मीदवारों को बता दिया जाए। की जितने भी उम्मीदवार अपने दिए गए आवेदन फार्म में करेक्शन करना चाहते हैं। तो वह विभाग के द्वारा तय किए गए अपने नाम व किसी भी दस्तावेज को अपलोड करते समय या अपने फोटो या फिर सिग्नेचर को अपलोड करते समय किसी भी प्रकार की दिक्कत हो गई है। तो वह अपनी दिक्कत को आसानी से सुधार कर पाएंगे। इसके अलावा यदि किसी के ईमेल आईडी व मोबाइल नंबर में बदलाव चाहिए। तो वह नहीं हो पाएगा। क्योंकि विभाग के द्वारा यह तय किया गया है। की इन चीजों को कोई भी बदल नहीं सकता है।

UPP Constable Photo And Signature

आप सभी की जानकारी के लिए बता दिया जाए कि पुलिस कांस्टेबल के द्वारा जारी विज्ञापन के माध्यम से बताया गया था। कि जितने भी उम्मीदवार अपना ऑनलाइन आवेदन करेंगे। उन सभी की फोटो का बैकग्राउंड कलर सफेद रंग का होना चाहिए। और सिग्नेचर व्हाइट पेज पर होना चाहिए। यदि कोई उम्मीदवार फोटो के बैकग्राउंड का कलर कोई दूसरा कर दिया है। तो आपको घबराने की कोई आवश्यकता नहीं है। इसमें आपका फॉर्म रिजेक्ट नहीं किया जाएगा। यदि आपने अपना फोटो का बैकग्राउंड किसी एक कलर से किया है। तो कोई दिक्कत नहीं होने वाली है। इस पर आपका फॉर्म रिजेक्ट नहीं किया जाएगा। और आपका एडमिट कार्ड जारी किया जाएगा। 

UPP Constable Correction Date 2024 

आवेदन करते समय हुई गलती को सुधारने के लिए उम्मीदवार के लिए विभाग ने अपनी आधिकारिक वेबसाइट uppbpb.gov.in के माध्यम से बताया है। कि सुधार करने के लिए आप उनकी आधिकारिक वेबसाइट के माध्यम से 17 और 18 जनवरी को आसानी से कर पाएंगे। और अपने फार्म में हुई गलतियों को आसानी से सुधार पाएंगे। इसमें आपको किसी भी एक्स्ट्रा फीस की आवश्यकता नहीं पड़ेगी। जितना आपने पहले शुल्क का भुगतान किया था। उसी में आपको फॉर्म करेक्शन करने दिया जाएगा। तो ऐसे में आप अभी घबरायें मत 17 और 18 जनवरी को अपना फॉर्म करेक्शन कराएं।

Post a Comment

Previous Post Next Post