Jharkhand Police Constable Bharti 2024 : 4919 पदों पर भर्ती का विज्ञापन जारी, जानें आयु सीमा, शैक्षिक योग्यता कौन कर सकता है आवेदन

Jharkhand Police Constable Bharti 2024 : 4919 पदों पर भर्ती का विज्ञापन जारी, जानें आयु सीमा, शैक्षिक योग्यता कौन कर सकता है आवेदन

Jharkhand Police Constable Bharti : झारखंड पुलिस कांस्टेबल की भर्ती का इंतजार कर रहे हैं। सभी उम्मीदवारों के लिए बहुत ही बड़ी खुशखबरी आ चुकी है। क्योंकि पूरे 9 वर्ष के बाद झारखंड पुलिस विभाग की तरफ से 4919 पदों का विज्ञापन जारी हुआ है। 2024 में पूरे नव वर्ष के बाद इसकी भर्ती की बहुत बड़ी खुशखबरी विभाग में दे दी है। इच्छुक उम्मीदवार भर्ती के आवेदन की डेट, शैक्षिक योग्यता, आयु सीमा, से संबंधित अन्य जानकारी को प्राप्त करने के लिए नीचे दी गई जानकारी को ध्यानपूर्वक पड़े।

Jharkhand Police Constable Application Date

झारखंड पुलिस कांस्टेबल के विभाग से दी गई सूचना के मुताबिक आपको बता दिया जाए की पहले 15 जनवरी 2024 से इसके आवेदन शुरू किए जाने वाले थे। मगर अब इसके आवेदन की तिथि को बढ़ाकर 22 जनवरी कर दिया गया है। और इसके आवेदन की अंतिम तिथि को 21 फरवरी रखा गया है। तो ऐसे में इच्छुक आवेदक उम्मीदवार 22 जनवरी से 21 फरवरी तक अपना ऑनलाइन आवेदन कर पाएंगे। साथ में जिंदगी उम्मीदवारों के फॉर्म भरते वक्त कुछ गलती हो गई थी। वह 26 से 28 फरवरी तक अपना फॉर्म में करेक्शन कर पाएंगे। 

Jharkhand Police Constable Application Fee : आवेदन शुल्क

महिला व पुरुष दोनों ही उम्मीदवार नीचे दी गई आवेदन शुल्क को पढ़कर अपना ऑनलाइन आवेदन कर सकते है।

  • BC / EBC / GEN / EWS  -  100/-
  • ST / SC  -  50/-

  • आप अपनी शब्द का भुगतान किसी भी पेमेंट या फिर नेट बैंकिंग के माध्यम से कर सकते हैं।

Jharkhand Police Constable Age Limit : आयु सीमा

झारखंड पुलिस कांस्टेबल के द्वारा जारी इस भर्ती में ऑनलाइन आवेदन करने के लिए उम्र सीमा की बात कर ली जाए। तो 18 वर्ष कम से कम होनी चाहिए। एवं अधिक से अधिक 25 वर्ष के बीच की आयु सीमा होनी चाहिए। इसके अलावा यदि किसी अभ्यर्थी को आयु में अधिक छूट चाहिए। तो उसको उसके मापदंड के हिसाब से विभाग के द्वारा निर्धारित की गई आयु सीमा में छूट दी जाएगी।

Jharkhand Police Constable Education Qualification : शैक्षिक योग्यता

सभी आवेदक उम्मीदवारों को बता दिया जाए कि आवेदन करने के लिए शैक्षिक योग्यता 10वीं पास मांगी गई है। इसके अलावा ना तो 12वीं पास ना तो स्नातक की डिग्री यह कुछ भी नहीं मांगी गई है। यदि आप 10वीं पास है। तो इस भर्ती पर अपना ऑनलाइन आवेदन कर पाएंगे।

Jharkhand Police Constable Application Process : आवेदन प्रक्रिया

आवेदन करने के लिए उम्मीदवार को झारखंड पुलिस कांस्टेबल की आधिकारिक वेबसाइट में जाकर अपना सभी मांगी गई दस्तावेज को अपलोड करके भर सकते हैं। इसमें आपको अपनी फीस किसी भी पेमेंट एप के माध्यम से पे कर देना है। और अपने सफलतापूर्वक सबमिट हुए फॉर्म को प्रिंट आउट कर कर रख लेना है।

Post a Comment

Previous Post Next Post