Bihar SSS Inter Lavel Exam Date 2024 : जाने कब से होगी इनकी परीक्षाएं और आवेदन फार्म में क्या होगा बदलाव

Bihar SSS Inter Lavel Exam Date 2024 : जाने कब से होगी इनकी परीक्षाएं और आवेदन फार्म में क्या होगा बदलाव



Bihar SSS Inter Lavel Correction Date : बिहार चयन आयोग की तरफ से जारी विज्ञापन के माध्यम से बता दिया जाए की। 2023 में इसके आवेदन की लास्ट तिथि निर्धारित की गई थी। जिसमें लाखों की संख्या में उम्मीदवारों ने अपना रजिस्ट्रेशन भी किया। तो ऐसे में उन सभी उम्मीदवारों को बता दिया जाए की। जितने भी उम्मीदवारों ने आवेदन करते समय अपने आवेदन फार्म में कुछ ना कुछ गलतियां करदी थी। उनको सुधारने के लिए विभाग की तरफ से बहुत ही लंबा समय दिया गया है। यदि आप सुधार करना चाहते हैं। तो आपको एक महीने का समय दिया गया है

Bihar SSS Inter Lavel Correction 2024 

जितने भी उम्मीदवारों ने सितंबर से दिसंबर तक में अपना ऑनलाइन आवेदन किया था। और ऑनलाइन आवेदन के समय में हुई गलतियों को सुधारने के लिए विभाग ने 18 जनवरी से 18 फरवरी तक का समय निर्धारित कर दिया है। इसमें आप अपने जरूरी दस्तावेज को रिअपलोड कर सकते हैं। और अपने किसी भी नाम व अन्य चीजों को भी अपडेट कर सकते हैं। इसके साथ ही यदि आप जानना चाहते हैं। कि इनका एग्जाम कब से शुरू होगा तो नीचे दी गई जानकारी को जरूर पढ़ें। 

Bihar SSS Inter Lavel Exam Date

बिहार एसएससी इंटर लेवल के परीक्षा की बात की जाए तो अभी तक विभाग से किसी भी प्रकार की सूचना एग्जाम को लेकर नहीं मिली है। बल्कि बिहार में अभी बिहार पुलिस कांस्टेबल की परीक्षा एवं बिहार सिविल कोर्ट दोनों का ही एग्जाम पेंडिंग में पड़ा हुआ है। तो ऐसे में आप यह निर्धारित नहीं कर सकते। की सबसे पहले किसकी परीक्षा आयोजित कराई जाएगी। जहां तक संभावना जताई जा रही है। कि इसकी सबसे पहली परीक्षा बिहार पुलिस कांस्टेबल वाली कराई जाएगी। इसके बाद इन दोनों की परीक्षा की संभावनाएं जताई जा सकती है। क्योंकि इन तीनों ही परीक्षाओं के परीक्षा केंद्र एक ही है। इसलिए तीनों की अलग-अलग परीक्षा कराई जाएगी। 

Bihar SSS Inter Lavel Exam Pattern 

बिहार एसएससी इंटर लेवल का एग्जाम जताया जा रहा है। कि मार्च के महीने में आयोजित कर दिया जाएगा। अगर एग्जाम देने से पहले एग्जाम के पैटर्न को समझ लेना बहुत जरूरी हो जाता है। जिसमें आपके लिए 150 क्वेश्चन निर्धारित किए गए हैं। जो की 600 नंबर का होगा। इसमें आपको जीके, (मैथ्स और साइंस) , रिजनिंग तीनों सब्जेक्ट के 50-50 क्वेश्चन दिए जाएंगे। मैथ्स और साइंस दोनो में ही 25 25 क्वेश्चन को मिलाकर 50 क्वेश्चन पूछे जाते हैं। जिसको करने के लिए 2 घंटे 15 मिनट की समय सीमा निर्धारित की गई है। 2024 में 31 लाख लोगों ने आवेदन किया है। और कुल मिलाकर 12199 पदों की भर्ती आई है।

Post a Comment

Previous Post Next Post