UGC NET Exam Result 2024:UGG NET परीक्षा परिणाम 2024

UGC NET Exam Result 2024:UGG NET परीक्षा परिणाम 2024

UGC NET Result 2024:NTA अब किसी भी समय यूजीसी नेट दिसंबर एग्जाम का रिजल्ट जारी कर सकता है. रिजल्ट 2024 इसकी ऑफिशल वेबसाइट पर जारी किया जाएगा. अभ्यर्थी रिजल्ट से लेटेस्ट अपडेट्स,एक्सपेक्टेड कटऑफ और अन्य जानकारी के लिए यहां चेक कर सकते हैं अपना रिजल्ट. आपको अपना रिजल्ट देखने के लिए इसकी ऑफिशल वेबसाइट पर जाना होगा या फिर नीचे दिए गए लिंक पर क्लिक करना होगा.

Official Website of UGC NET Exam Result 2024

UGC NET Exam Result:National Testing Agency(NTA) अब किसी भी समय यूजीसी नेट रिजल्ट 2024 को जारी कर सकता है. वही आपको बता दे कि आयोग की तरफ से दी गई जानकारी के तहत पहले यह रिजल्ट दिनांक 17 जनवरी 2024 को होना था लेकिन अब इस परिणाम कि तारीख को बढ़ा दिया गया है. इसका रिजल्ट अभी तक इसकी ऑफिशल वेबसाइट पर अपलोड नहीं किया गया है. यह रिजल्ट एनडीए की ऑफिशल वेबसाइट ugcnet.nta.nic.in पर जरी किया जाएगा. आप इसे डायरेक्ट लिंक पर क्लिक करके बहुत ही आसानी से अपना रिजल्ट देख सकेंगे.

Result of UGC NET Exam 2023

UGC NET दिसंबर 2023 परीक्षा 6 दिसंबर 2023 से लेकर के 19 दिसंबर 2023 तक 9,45,918 अभ्यर्थियों के लिए भारत भर में 292 शहरों में 83 विषयों में आयोजित की गई थी. राष्ट्रीय पात्रता परीक्षा विश्वविद्यालय अनुदान अयोग UGC की तरफ से निर्धारित करने के लिए आयोजित की गई है. भारतीय विश्वविद्यालय के सहायक के लिए प्रोफेसरशिप, जूनियर रिसर्च, फैलोशिप यह दोनों की पात्रता के लिए आयोजित की जाती है.UGC NET 2023 दिसंबर चेक करने के लिए को अपने लोगों क्रेडेंशियल की आवश्यकता होगी.

How to download UGC NET Exam Result 2024

UGC NET Exam Result December 2023 दिनांक 17 जनवरी 2024 को इसकी ऑफिशल वेबसाइट नेशनल टेस्टिंग एजेंसी यानी NTA पर जारी किया जाएगा. उम्मीदवार अपना आवेदन संख्या और जन्म तिथि दर्ज करके सबमिट करेंगे और अपना यूजीसी नेट रिजल्ट 2023-24 ऑनलाइन देख सकेंगे. इस एग्जाम में शामिल होने वाले सभी अभ्यर्थी अब अपना यूजीसी नेट 2023 रिजल्ट इसकी ऑफिशल वेबसाइट https://ugcnet.nta.nic.in यूजीसी नेट स्कोरकार्ड 2023 को डाउनलोड कर सकते हैं.

How can you Download your UGC NET Exam Result 2024:STEP BY STEP

उम्मीदवार अपने NTA UGC परिणाम 2023 को या तो उपर दिए गए लिंक पर डायरेक्ट क्लिक कर अपना परिणाम डाउनलोड कर सकते हैं.यतो आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर के डायरेक्टर ही अपना परिणाम डाउनलोड कर सकते हैं. इसका परिणाम डाउनलोड करने के लिए आपको इसकी आवेदन संख्या और पासवर्ड का उपयोग करना होगा. नीचे दिए गए कुछ स्टेप्स को फॉलो करके आप बड़े ही आसानी से अपना परिणाम को डाउनलोड कर सकते हैं.

  • सर्वप्रथम आपको यूजीसी नेट की आधिकारिक वेबसाइट https://ugcnet.nta.nic.in  पर जाना होगा.
  • अब आप इसके होम पेज पर आ जाएंगे इसके होम पेज पर आने के बाद सार्वजनिक सूचना अनुभाग में यूजीसी नेट रिजल्ट जांचे, जांच करने के बाद इसके विवरण को भी पढ़े.
  • अब आप इसके बाद होम पेज को नीचे की तरफ स्क्रॉल करें और कैंडीडेट्स एक्टिविटी के अंतर्गत यूजीसी नेट दिसंबर 2023 रिजल्ट पर क्लिक करें.
  • अब आपको अपना आवेदन नंबर और जन्म तिथि दिए गए फार्म पर दर्ज करना है जो पंजीकरण के समय उत्पन्न हुआ था.आपको दर्ज करने के बाद उसे सबमिट कर देना है.
  • अब जैसे ही आप सबमिट करेंगे आपको उसका कैप्चा कोड दर्ज करना है और फिर log in पर क्लिक कर देना है.
  • अब जैसे ही आप सबमिट बटन पर क्लिक करेंगे आपके सामने आपका रिजल्ट आ जायेगा जिसे आपको डाउनलोड कर लेना है तथा अपना स्कोर देख लेना है.

Post a Comment

Previous Post Next Post