Mumbai Teacher Vacancy 2024: मुंबई में सरकारी टीचर के लिए 80 हजार से अधिक पदों पर विज्ञापन हुआ जारी

Mumbai Teacher Vacancy 2024: मुंबई में सरकारी टीचर के लिए 80 हजार से अधिक पदों पर विज्ञापन हुआ जारी

मुंबई में सरकारी नौकरी की तलाश कर रहे पुरुष एवं महिलाओं के लिए बहुत बड़ी खुशखबरी है क्योंकि मुंबई में Mumbai Teacher Vacancy 2024 विज्ञापन जल्द ही जारी होने वाला है लगभग 80000 से अधिक टीचरों के पद निकाले जाएंगे. ऑल इंडिया के कैंडिडेट आवेदन कर सकेंगे. तो क्या है पूरी जानकारी देखें नीचे

Mumbai Teacher Vacancy 2024: 

मुंबई के योग एवं उत्कृष्ट छात्रों के लिए यह न्यूज़ काफी कारगर साबित होने वाली है क्योंकि मुंबई शिक्षा बोर्ड आयोग द्वारा बताया गया है कि मुंबई में सरकारी टीचर के लगभग 80000 पद खाली हैं। और टीचरों की जरूरत है इसीलिए मुंबई शिक्षा बोर्ड आयोग द्वारा बताया जा रहा है कि 2024 के मार्च महीने तक मुंबई में मुंबई टीचर वैकेंसी 2024 का नोटिफिकेशन जारी किया जाएगा। इस भर्ती के योग्य उम्मीदवार इस भर्ती में आवेदन कर सकेंगे आवेदन करता की उम्र 21 वर्ष से लेकर 45 वर्ष के बीच में होनी चाहिए

Mumbai Teacher Vacancy 2024 (कितने पदों पर हो सकता है विज्ञापन)

मुंबई में लगभग 80000 से अधिक टीचरों की विभिन्न पदों पर भर्ती होने वाली है। जैसे की असिस्टेंट टीचर प्राइमरी टीचर नर्सरी टीचर आदि स्कूलों में इन टीचरों की नियुक्ति की जाएगी। लगभग 20000 असिस्टेंट टीचर के पद होंगे और प्राइमरी टीचर के पदों की संख्या काफी ज्यादा होने वाली है क्योंकि प्राइमरी स्कूलों में लगभग 30000 टीचरों की आवश्यकता है जिसकी पूर्ति अब हो सकती है।

Mumbai Teacher Vacancy 2024 में आवेदन कौन-कौन कर सकता है

मुंबई शिक्षा आयोग द्वारा निकाले जाने अली मुंबई टीचर वैकेंसी 2024 के लिए ऑल इंडिया के महिला एवं पुरुष दोनों आवेदन कर सकते हैं। अगर आप लोगों की उम्र 21 वर्ष से लेकर 40 वर्ष के बीच में है तो आप लोग आवेदन करने के लिए योग्य माने जाओगे। जनरल ओबीसी ईडब्ल्यूएस वर्ग से आने वाले मापदंड के अनुसार 3 साल की छूट दी जाएगी। वही एससी एसटी वर्ग से आने वाले छात्रों को 5 साल की आयु सीमा में छूट दी जाएगी।

शैक्षणिक योग्यता क्या मांगी जाएगी?

इस भर्ती में आवेदन करने के लिए शैक्षणिक योग्यता की बात करें तो आप लोगों से शैक्षणिक योग्यता कुछ इस प्रकार से मांगी जाएगी। छात्र का किसी भी मान्यता प्राप्त विद्यालय से ग्रेजुएशन की डिग्री कंप्लीट होनी चाहिए। ग्रेजुएशन की डिग्री कंप्लीट होने के पश्चात BTC या b.Ed की डिग्री होना चाहिए। जिन लोगों के पास यह डिग्री कंप्लीट हूं वे लोग इस भर्ती में आवेदन कर सकेंगे।

Mumbai Teacher Vacancy 2024 में आवेदन कब से शुरू हो सकता है?

तमाम मीडिया रिपोर्ट एवं मुंबई शिक्षा आयोग के लोगों से पता चला है कि मार्च के महीने में इस भर्ती का विज्ञापन जारी कर दिया जाएगा। अभी इस भर्ती को निकालने की तैयारी चल रही है जैसे की वेबसाइट बना रही है। ऑनलाइन आवेदन कहां पर होगा। आदि सभी तैयारियां भर्ती से संबंधित चल रही हैं। विज्ञापन जारी होने के पश्चात ऑनलाइन आवेदन पंजीकरण होना शुरू हो जाएंगे।

Post a Comment

Previous Post Next Post