UP SUPER TET NOTIFICATION 2024 : यूपी 90,000 पदों पर प्राथमिक शिक्षक भर्ती,फरवरी से आवेदन शुरू

UP SUPER TET NOTIFICATION 2024 : यूपी 90,000 पदों पर प्राथमिक शिक्षक भर्ती,फरवरी से आवेदन शुरू

Up Supertet 2024 Notification : यूपी में प्राथमिक शिक्षक भर्ती को लेकर काफी बड़ा अपडेट सामने निकल कर आ गया है। यदि आपने बीटीसी या फिर डीएलएड कर रखा है। तो आपके लिए यह जानकारी काफी महत्वपूर्ण होने वाली है। और यदि आपने टेट या फिर सीटेट क्लियर कर रखा है। तो आपको अप सुपर टेट के लिए तैयारी करना काफी महत्वपूर्ण हैं। क्योंकि उत्तर प्रदेश में शिक्षक भर्ती के लिए बंपर पदों पर विज्ञापन जारी होने जा रहा है। उत्तर प्रदेश में लंबे समय से चले आ रहे शिक्षक भर्ती के लिए अब इंतजार खत्म हो चुका है। उत्तर प्रदेश में 5 वर्षों से खाली पड़े हुए पदों को अब भरा जाएगा। उत्तर प्रदेश बेसिक शिक्षा विभाग स्टार की तरफ से एक्शन लिया जा रहा है।


UP PRATHMIK SHIKSHAK BHARTI 2024 NOTIFICATION LATEST NEWS


आपको बता दे उत्तर प्रदेश प्राथमिक शिक्षा भारती को लेकर अभ्यर्थियों के द्वारा धरना प्रदर्शन किया जा रहा है। 1 जनवरी को नए वर्ष के मौके पर बेरोजगारों की तरफ से युवा मंच के बैनर तले पत्थर गिरजाघर में बेमियादी धरना प्रदर्शन चल रहा है। अभ्यर्थियों ने मांग की है कि उत्तर प्रदेश प्राथमिक शिक्षक भर्ती को जल्द से जल्द जारी किया जाए। उन्होंने यहां भी कहा है कि उत्तर प्रदेश नया शिक्षा सेवा चयन आयोग के सदस्य और अध्यक्ष के जल्द से जल्द नियुक्ति हो । ताकि जितनी भी अटकी हुई भर्तिया है या फिर लंबित विज्ञापन है। उन पर कार्य किया जा सके। तथा अभ्यर्थियों ने यह भी कहा कि 12 जनवरी को युवा मंच की तरफ से महासम्मेलन भी आयोजित किया जाएगा। महासम्मेलन में अभ्यर्थी सरकार से यह मांग करेंगे कि जल्द से जल्द भर्तीयो को निकालने के लिए एक्शन ले। और जो लंबित भर्तियां है वह भी पूरी हो सके।


यूपी प्राथमिक शिक्षक भर्ती के विज्ञापन को लेकर बाद अपडेट (UP PRATHMIK SHIKSHAK BHARTI NOTIFICATION 2024 LATEST NEWS)


उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से अभ्यर्थी उम्मीद लगाए बैठे हुए हैं। अभ्यर्थियों को मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से काफी उम्मीदें हैं। अभ्यर्थियों का यह भी कहना है कि नए साल में श्री योगी आदित्यनाथ जी की तरफ से अभ्यर्थियों को तोहफा दिया जाएगा। अभ्यर्थियों को नाराज नहीं किया जाएगा। बीटीसी तथा डीएलएड कर चुके अभ्यर्थियों का कहना है कि जिस तरह हमारे बगल के राज्य बिहार में शिक्षक भर्ती कराई गई है उसी प्रकार हमारे राज्य यानी उत्तर प्रदेश में भी शिक्षक भर्ती कराई जाए। ताकि किसी भी अभ्यर्थी को दूसरे राज्य ना जाना पड़े और योगी आदित्यनाथ ने या भी कहा था कि किसी भी अभ्यर्थी को दूसरे राज्य में नौकरी के लिए नहीं जाना पड़ेगा। तो अभ्यर्थियों का कहना है कि जल्द से जल्द प्राथमिक शिक्षक भर्ती का विज्ञापन जारी किया जाए।


उत्तर प्रदेश प्राथमिक शिक्षा भर्ती का आवेदन फरवरी से शुरू हो सकते हैं ( Up Super Tet 2024 Application Date)


उत्तर प्रदेश प्राथमिक शिक्षक भर्ती की आवेदन प्रक्रिया फरवरी 2024 से शुरू हो सकती है। क्योंकि अभ्यर्थियों के द्वारा किए जा रहे प्रदर्शन और जल्द से जल्द नियुक्त होने वाले सदस्य और अध्यक्ष के कारण भर्ती का विज्ञापन फरवरी माह तक में जारी कर दिया जाएगा। अभ्यर्थियों का इंतजार काफी समय से चल रहा है। तो किसी भी वक्त यह इंतजार समाप्त हो सकता है। क्योंकि नए आयोग की नियुक्ति यानी सदस्य और अध्यक्ष की नियुक्ति हो रही है नियुक्ति होने के तुरंत बाद ही प्राथमिक शिक्षक भर्ती का विज्ञापन जारी कर दिया जाएगा।


FAQ


प्रश्न- यूपी सुपर टेट का नोटिफिकेशन कब तक जारी किया जाएगा?

उत्तर-UP SUPER TET 2024 का नोटिफिकेशन फरवरी महीने में किसी भी समय जारी किया जा सकता है।

Post a Comment

Previous Post Next Post